icon

Paris Olympic, Hockey : गौतम गंभीर ने भारतीय हॉकी टीम को जीत पर दी बधाई, श्रीजेश के लिए लिखा स्पेशल मैसेज, जानिए क्या कहा ?

Paris Olympic, Hockey : भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलिंपिक 2024 में इतिहास रचते हुए 52 साल बाद लगातार ओलिंपिक में जीता मेडल तो गौतम गंभीर ने दी बधाई.

पेरिस ओलिंपिक में कांस्य पदक जीत के बाद पीआर. श्रीजेश और दूसरी तरफ गौतम गंभीर
authorShubham Pandey
Thu, 08 Aug 08:23 PM

Paris Olympic, Hockey : भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलिंपिक 2024 में इतिहास रच दिया. भारत ने कांस्य पदक के मैच में स्पेन को 2-1 से हराया और 52 साल बाद ऐसा पहली बार हुआ जब भारत ने दो ओलिंपिक में लगातार हॉकी में मेडल हासिल किया. इस तरह भारतीय हॉकी जब फिर से शिखर की तरफ बढ़ रही है तो पूरे देश की महान हस्तियां हॉकी टीम को बधाई दे रहीं हैं. इस कड़ी में भारत के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटर और वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने भी हॉकी टीम के लिए ख़ास मैसेज किया.

 

गौतम गंभीर ने क्या कहा ?


भारत ने स्पेन को जैसे ही कांस्य पदक के मैच में हराया उसके बाद पूरे देश में ख़ुशी की लहर दौड़ गई. भारतीय हॉकी टीम को बधाई देते हुए गौतम गंभीर ने एक्स हैंडल से ट्वीट किया और लिखा कि हॉकी एक इमोशन है. जय हिंद! हमारे चैंपियन श्रीजेश को शानदार विदाई! बेहतरीन कांस्य पदक.

 


भारत ने पेरिस में किसको-किसको हराया ?


वहीं भारतीय हॉकी टीम के पेरिस ओलिंपिक 2024 के सफर पर नजर डालें तो उसने पूल-बी में न्यूजीलैंड, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया को हराया जबकि बेल्जियम से हार मिली तो अर्जेंटीना से ड्रॉ खेला था. इसके बाद भारत ने क्वार्टरफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को हराया और सेमीफाइनल में उसे जर्मनी के हाथों 2-3 से हार मिली थी. जर्मनी से हार के बाद भारत को कांस्य पदक का मैच स्पेन से खेलना पड़ा और अब पूरी टीम इस मेडल के साथ वतन वापसी करेगी.भारत के लिए उनके कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेरिस ओलिंपिक 2024 में कुल 11 गोल दागे.

 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics 2024: मीराबाई चानू ने मेडल से चूकने के बाद देश से मांगी माफी, बोलीं- मेरी किस्‍मत खराब थी, फीमेल की प्रॉब्‍लम...
IND vs SL: टीम इंडिया में अंदर के माहौल के लिए राहुल द्रविड़ ही नहीं यह खिलाड़ी भी जिम्मेदार, पूर्व कोच ने खुद किया खुलासा
Antim Panghal Controversy:अंतिम पंघाल को मिल सकती है सजा! IOA सुनाएगी फैसला, एक्रीडेशन कार्ड का बहन के गलत इस्‍तेमाल करने पर मचा बवाल

लोकप्रिय पोस्ट