icon

Paris Olympics 2024: अरशद नदीम को गोल्ड मेडल जीतने के बाद पाकिस्तान में मिला टीम इंडिया वाला ग्रैंड वेलकम, देखें Video

पाकिस्तान के पहले इंडिविजुअल ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अरशद नदीम का पेरिस से लौटने पर जोरदार स्वागत किया गया. अरशद नदीम को मिला वाटर कैनन सैल्यूट.

अरशद नदीम पाकिस्तान के एथलीट
authorShrey Arya
Sun, 11 Aug 12:10 PM

पाकिस्तान के पहले इंडिविजुअल ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अरशद नदीम का पेरिस से लौटने पर जोरदार स्वागत किया गया. अरशद नदीम ने जैवलिन थ्रो इवेंट में 92.97 मीटर के ओलिंपिक रिकॉर्ड के साथ भारत के नीरज चोपड़ा को पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया था. नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो के फाइनल में 89.45 मीटर के थ्रो से सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. अब पेरिस से पाकिस्तान लौटने पर उन्हें वॉटर कैनन के साथ ग्रैंड वेलकम दिया है. यह पिछले 40 साल में पहला मौका था जब पाकिस्तान को ओलिंपिक खेलों में गोल्ड मेडल मिला हो.

 

अरशद का ग्रैंड वेलकम

 

पेरिस ओलिंपिक 2024 में गोल्ड मेडल जीतकर पाकिस्तान वापस लौटे अरशद नदीम का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ. अरशद की फ्लाइट को एयरपोर्ट पर वाटर कैनन सैल्यूट मिला. उनके सम्मान में पाकिस्तान सरकार ने शनिवार को देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार हिलाल-ए-इम्तियाज से सम्मानित करने का ऐलान किया. हिलाल-ए-इम्तियाज को राष्ट्रपति द्वारा एक विशेष समारोह में नदीम को दिया किया जाएगा. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मीनार-ए-पाकिस्तान के साथ नदीम की फोटो वाले डाक टिकट को जारी करने का भी निर्देश दिया है. यह डाक टिकट 14 अगस्त को जारी किया जाएगा. आप भी देखें पाकिस्तान में नदीम का कैसे स्वागत हुआ.

 

 

 

बता दें कि नदीम ने अपने दूसरे थ्रो से ही साल 2008 के बीजिंग ओलिंपिक के दौरान बनाए गए 90.57 मीटर के पिछले ओलिंपिक रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. नदीम की जीत से पहले पाकिस्तान के पास सिर्फ़ दो व्यक्तिगत ओलंपिक पदक थे. उनसे पहले मोहम्मद बशीर ने 1960 में कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीता था और हुसैन शाह ने 1988 में मुक्केबाजी में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. 

 

ये भी पढ़ें

Paris Olympic: गोल्ड जीतने की खुशी में कोच को आया कार्डियक अरेस्ट, भारतीय मूल के डॉक्टर ने बचाई जान, चेलों ने 5 स्वर्ण पदक जीत रच दिया इतिहास
Paris Olympic 2024 में भारत का अभियान 6 मेडल के साथ समाप्त, जानिए किस खिलाड़ी ने कौनसे इवेंट में जीता पदक

राहुल द्रविड़ ने खोले टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ियों के राज, कोचिंग से हटने के बाद बोले- वे सुपरस्टार्स हैं और उनमें ईगो...

लोकप्रिय पोस्ट