icon

Paris Olympics 2024: बड़े मैच से पहले अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के साथ लूटपाट से मची सनसनी, ट्रेनिंग के बीच घुसे चोर, प्‍लेयर्स पर टूटी आफत

अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के साथ पेरिस ओलिंपिक में बड़े मैच से पहले लूटपाट हो गई. अर्जेंटीना के ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोर घुस गए थे.

मोरक्‍को के खिलाफ मुकाबले में अर्जेंटीना की टीम
authorकिरण सिंह
Fri, 26 Jul 03:40 PM

पेरिस ओलिंपिक पर पूरी दुनिया की नजर है और इस दौरान पूरी दुनिया में उस वक्‍त सनसनी मच गई, जब बड़े मैच से पहले अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम के साथ लूटपाट हो गई. अर्जेंटीना टीम के साथ घटी इस घटना ने पेरिस में सुरक्षा पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. पेरिस ओलिंपिक की आधिकारिक शुरुआत 26 जुलाई को ओपनिंग के साथ होगी, मगर इससे पहले फुटबॉल, आर्चरी, हैंडबॉल समेत कुछ खेलों के शुरुआती दौर के मुकाबले शुरू हो गए है. 

 

अर्जेंटीना ने मोरक्‍को के खिलाफ इस ओलिंपिक में अपना पहला मैच खेला था और इस मैच से ठीक एक दिन पहले ट्रेनिंग के दौरान टीम के साथ लूटपाट हो गई. अर्जेंटीना के फुटबॉल कोच जेवियर माशेरानो ने बताया कि मोरक्को के खिलाफ विवादास्पद मैच से पहले उनके ओलिंपिक ट्रेनिंग वाली जगह पर लूटपाट हुई. अर्जेंटीना के ओलिंपिक दल ने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई. हेड कोच ने कहा- 

 

चोर हमारे ट्र्रेनिंग वाली जगह में घुस गए थे और हमसे लूटपाट की.  मिडफील्डर थिआगो अल्माडा की घड़ी भी लूटपाट के सामान में शामिल है.

 

ऑस्‍ट्रेलिया के साथ भी लूटपाट

पेरिस में सिर्फ अर्जेंटीना की टीम ही लूटपाट की शिकार नहीं हुई, बल्कि ऑस्‍ट्रेलियाई ओलिंपिक टीम भी लूटपाट का शिकार हुई. साइकिलिस्‍ट लोगान मार्टिन ने खुलासा किया कि चोरों ने उनकी वैन की यात्री सीट की खिड़की तोड़ दी. चोरों ने ना सिर्फ उनके पर्स चुराए, बल्कि काफी सामान भी चुरा लिया, जिसमें फिजियोथैरेपिस्‍ट की मसाज टेबल भी शामिल है.

 

विवादित मैच हारा अर्जेंटीना

मोरक्‍को के खिलाफ मैच से पहले अर्जेंटीना टीम के साथ घटी इस घटना के चलते प्‍लेयर्स पर आफत टूट पड़ी. इसके बाद मैच भी विवादित रहा, जहां अर्जेंटीना को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच के आखिरी मिनट में अर्जेंटीना के बराबरी गोल पर मोरक्‍को के फैंस भड़क गए थे और मैदान में घुस गए थे, जिस वजह से मैच को दो घंटे के लिए रोकना पड़ा. इसके बाद अर्जेंटीना के बराबरी वाले गोल को VAR रिव्‍यू के बाद रद्द कर दिया गया और टीम मुकाबला हार गई. 
 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics: निकहत जरीन के मेडल की उम्‍मीद को एक लड़ाई के चलते कैसे लगा झटका? भारतीय स्‍टार को नहीं मिली वरीयता

Paris Olympics 2024: ओलिंपिक के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ी किन खेलों में देंगे चुनौती? यहां देखें पूरी लिस्‍ट

टी20 कप्‍तान बनने के बाद सूर्यकुमार यादव का हेड कोच गंभीर के साथ रिलेशनशिप पर पहला बयान, बोले- मेरे माइंडसेट के बारे में वो...

लोकप्रिय पोस्ट