icon

Pro Kabaddi League: पवन सहरावत के सुपर 10 की बदौलत तेलुगू टाइटंस और यू मुंबा के बीच 45-45 से मुकाबला हुआ टाई

Pro Kabaddi League: 130 वें मैच में मुंबा की टीम को तेलुगू टाइटंस ने 45-45 पर रोक दिया. तेलुगू टाइटंस के लिए पवन ने 14 और रोबिन चौधरी ने 6 पाइंट बटोरे.

तेलुगू टाइटंस और यू मुंबा के खिलाड़ी
authorNeeraj Singh
Wed, 21 Feb 08:02 AM

Pro Kabaddi League: अंतिम सेकेंडों में हाई-फ्लायर पवन सहरावत के सुपर रेड की बदौलत तेलुगू टाइटंस ने प्रो कबड्डी लीग (PKL) के 10वें सीजन में यू मुंबा को अंक बांटने के लिए मजबूर कर दिया. पवन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टाइटंस ने मंगलवार को यहां ताऊ देवीलाल इंडोर स्टेडियम में खेले गए सीजन के 130 वें मैच में मुंबा की टीम को 45-45 से टाई पर रोक दिया. इसके साथ ही दोनों टीमों को टाई के साथ इस सीजन को अलविदा कहना पड़ा. तेलुगू टाइटंस के लिए पवन ने 14 और रोबिन चौधरी ने छह पाइंट बटोरे जबकि यू मुंबा के लिए गुमान सिंह ने आठ और आमिरमोहम्मद जफरदानेश ने 11 अंक लिए.

 

यू मुंबा के लिए सीजन हुआ खत्म


यू मुंबा ने 22 मैचों में, छह जीत, 13 हार और तीन टाई के बाद 45 अंक लेकर इस सीजन को अलविदा कहा. वहीं, तेलुगू टाइटंस ने 22 मैचों में दो जीत, 19 हार और एक टाई के बाद 21 अंक लेकर इस सीजन का समापन किया. दोनों टीमें के बीत यह टाई इस सीजन का 11वां टाई था. मुकाबले की शुरुआत में हाई-फ्लायर पवन सहरावत डैश कर दिए गए और यू मुंबा ने पहले पांच मिनट के खेल में 5-3 की बढ़त बना ली. लेकिन पवन जल्द ही रावाइव कर लिए गए और तेलुगू टाइटंस ने 5-5 की बराबरी हासिल कर ली. मुकाबले के छठे मिनट में पवन ने फिर से सुपर रेड लगाकर टाइटंस की टीम को आगे कर दिया. यू मुंबा ने इसके बाद लगातार पाइंट लेते हुए पहले 10 मिनट के खेल में 11-7 से खुद को आगे कर लिया.

 

 

 

इसी बीच, पवन ने फिर सुपर रेड लगा दी और फिर अगली ही मिनट में यू मुंबा की टीम ऑल आउट हो गई. मुंबा को ऑल आउट करने के बाद तेलुगू टाइटंस ने 13-12 का स्कोर कर लिया. इसके बाद एक समय दोनों टीमें 16-16 की बराबरी पर आ चुकी थी और फिर तेलुगू ने 19-16 का स्कोर कर लिया. लेकिन यू मुंबा ने फिर वापसी करते हुए हाफ टाइम तक मुकाबले को 19-19 की बराबरी पर ला दिया. दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद जफदानेश ने सुपर रेड लगाकर यू मुंबा को अंक और दिला दिए. इसके बाद मुंबा ने तेलुगू टाइटंस को ऑल आउट कर दिया और स्कोर को 26-20 तक पहुंचा दिया. मुंबा ने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार पाइंट लेना जारी रखा. 27वें मिनट तक मुंबा के पास नौ पाइंट की लीड हो चुकी थी. इसी बीच, शंकर गदई ने दो पाइंट की सुपर रेड के साथ तेलुगू टाइटंस को ऑल आउट होने से बचा लिया. मुकाबले के 30वें मिनट में पवन सहरावत ने अपना 13वां सुपर-10 पूरा कर लिया.

 

दोनों टीमों के बीच हुई कड़ी टक्कर


टाइटंस ने इसके बाद वापसी करनी शुरू कर दी क्योंकि 30वें मिनट तक यू मुंबा के पास केवल पांच पाइंट की लीड रह गई थी और स्कोर 32-27 का था. इसी बीच, तेलुगू टाइटंस ने यू मुंबा को ऑल आउट कर दिया और इससे मुंबा की लीड घटकर केवल दो पाइंट की रह गई. 32वें मिनट में गुमान सिंह टैकल कर लिए गए और तेलुगू टाइटंस ने स्कोर को 32-32 से बराबरी पर ला दिया. पवन ने अगली ही रेड में एक पाइंट लेकर इस सीजन में अपने 200 रेड पाइंट पूरे कर लिए. मैच के 35वें मिनट तक यू मुंबा के पास तीन पाइंट की लीड थी और स्कोर 38-35 का था. अगले ही रेड में हैदरअली इकरामी ने तीन पाइंट की सुपर रेड के साथ तेलुगू टाइटंस का सफाया कर दिया और उसे ऑल आउट भी कर दिया. इसके साथ ही मुंबा की टीम ने 44-35 की शानदार बढ़त बना ली. लेकिन अंतिम मिनट में मुंबा के तीन डिफेंडर्स सेल्फ आउट हो गए और पवन के इस रेड में तेलुगू टाइटंस को चार पाइंट दिला दिए.

 

मुंबा के पास अब सिर्फ दो पाइंट की ही लीड बची थी और उसका केवल एक ही खिलाड़ी मैट पर बचा था. अंतिम सेकेंड में जफरदानेश आउट हो गए और तेलुगू टाइटंस को तीन अंक मिल गए. इसके साथ ही तेलुगू टाइटंस ने यू मुंबा को 45-45 से टाई पर रोक दिया और उन्हें अंक बांटने के लिए मजबूर होना पड़ा. दोनों टीमों ने इसके साथ ही टाई के साथ इस सीजन को अलविदा कहा. 
 

ये भी पढ़ें :- 

Virat Kohli Second Child 'Akaay' Meaning : विराट कोहली ने बेटे का नाम रखा 'अकाय', जानें इसका अर्थ क्या होता है?

IPL 2024 Schedule update : आईपीएल 2024 सीजन का कबसे होगा आगाज और कब आएगा शेड्यूल? चेयरमैन ने दी बड़ी अपडेट

WPL 2024 : वीमेंस प्रीमियर लीग की करीब 4669 करोड़ में बनी टीमें, ब्रॉडकास्टिंग राइट्स की कीमत उड़ा देगी होश? यहां जानें पैसों का पूरा मामला

लोकप्रिय पोस्ट