icon

Pro Kabaddi League: पुनेरी पलटन ने हरियाणा स्टीलर्स को 51-36 से दी मात, अर्जुन और शुभम की बदौलत जयपुर पिंक पैंथर्स ने गुजरात के खिलाफ मारी बाजी

Pro Kabaddi League: जयपुर पिंक पैंथर्स ने 22 मैचों में 16वीं जीत के साथ लीग स्टेज खत्म किया. हरियाणा स्टीलर्स को 21 मैचों में सातवीं हार झेलनी पड़ी है और टीम पांचवें नंबर पर है.

पुनेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स के खिलाड़ी
authorNeeraj Singh
Tue, 20 Feb 08:04 AM

Pro Kabaddi League: अर्जुन देशवाल और शुभम के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मौजूदा चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने सोमवार को यहां ताऊ देवीलाल इंडोर स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन के 128वें मैच में गुजरात जायंट्स को 45-36 से हरा दिया. जयपुर के लिए अर्जुन देशवाल ने 13 और शुभम शेल्क ने आठ अंक लिए तो वहीं, गुजरात के लिए परतीक दहिया ने 14 अंक बटोरे. जयपुर पिंक पैंथर्स ने 22 मैचों में 16वीं जीत के साथ लीग चरण का समापन किया. टीम के अब 92 अंक हो गए हैं और वह अभी पहले नंबर पर कायम हैं. गुजरात जायंट्स ने 22 मैचो में नौवीं हार और 13 जीत के साथ लीग चरण की समाप्ति की.

 

अर्जुन- शुभम की बदौलत मिली जीत


मौजूदा चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स मुकाबले में शानदार शुरुआत की और तीसरे मिनट में ही गुजरात जायंट्स को ऑल आउट करके 9-1 की लीड ले ली. गुजरात ने पांचवें मिनट में जाकर पहला टच पाइंट हासिल कर लिया और इसके बाद वह धीरे-धीरे वापसी करने लगी. लेकिन फिर भी पिंक पैंथर्स के पास 10वें मिनट तक 13-7 की बढ़त थी. जयपुर ने फिर लगातार पाइंट लेकर गुजरात को एक बार फिर से ऑल आउट की ओर धकेल दिया. लेकिन दीपक ने अपनी रेड में जायंट्स को ऑल आउट होने से बचा लिया. हालांकि अगली रेड में दीपक टैकल कर लिए गए और गुजरात जायंट्स दूसरी बार ऑल आउट हो गई. इसके साथ ही जयपुर पिंक पैंथर्स ने 16वें मिनट तक 13 पाइंट की लीड के साथ स्कोर को 23-10 तक पहुंचा दिया. अर्जुन और शुभम की बदौलत पिंक पैंथर्स लगातार अपनी बढ़त को मजबूत कर रही थी और इसी के चलते जयपुर ने हाफ टाइम तक 28-14 की लीड कायम कर ली.

 

 

 

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद भी जयपुर पिंक पैंथर्स का पाइंट लेने का सिलसिला जारी रहा. 23वें मिनट में अर्जुन देशवाल ने इस सीजन का 16वां और पीकेएल इतिहास का अपना 52वां सुपर-10 लगा दिया. उनके इस प्रदर्शन के दम पर 25वें मिनट तक की टीम 32-15 से आगे थी. अर्जुन अगली ही रेड में सुपर टैकल कर लिए गए और गुजरात ने अपने खाते में दो अंक और जोड़ लिए. 27वें मिनट में गुजरात एक बार फिर से ऑल आउट हो गई और जयपुर ने 37-18 का स्कोर कर लिया.

 

इसी बीच, परतीक दहिया ने सुपर रेड लगाकर अपना छठा सुपर-10 जड़ दिया. उन्होंने फिर अगली ही रेड में तीन पाइंट के साथ सुपर रेड लगा दी. इसी के साथ गुजरात ने 31वें मिनट में मौजूदा चैंपियन को ऑल आउट कर दिया और जयपुर की बढ़त को कम करके 12 पाइंट तक ला दिया. 35वें मिनट तक गुजरात के पास नौ पाइंट की रह गई थी. लेकिन डू ऑर डाई में अर्जुन ने पाइंट लेकर जयपुर को फिर से 11 पाइंट की लीड दिला दी. जयपुर पिंक पैंथर्स ने यहां से अपनी लीड को लगातार कायम रखते हुए गुजरात जायंट्स को 45-36 से हरा दिया.


हरिया स्टीलर्स को मिली 51-36 से जीत

 

पुनेरी की टीम ने 10वें सीजन के 129वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 51-36 से रौंद दिया. पलटन के लिए मोहित गोयत ने 12, आकाश शिंदे ने आठ और मोहम्मदरेजा शादलू ने छह अंक लिए. वहीं, हरियाणा के लिए आशीष ने 10 और विनय ने आठ अंक अर्जित किए. पुनेरी पलटन की 21 मैचों में यह 16वीं जीत थी और टीम के अब 91 अंक हो गए हैं. दूसरे नंबर पर काबिज पुनेरी के पास लीग चरण में अभी एक मैच और बचा है तथा उसके पास नंबर-1 पर पहुंचने का मौका है. हरियाणा स्टीलर्स को 21 मैचों में सातवीं हार झेलनी पड़ी है और टीम पांचवें नंबर पर है.

 

पुनेरी ने शुरुआत से बना रखी थी लीड

 

पुनेरी पलटन की टीम ने मुकाबले में शानदार शुरुआत की और पहले पांच मिनट के खेल में ही 4-1 की बढ़त कायम कर ली. लेकिन हरियाणा ने इसी बीच, पंकज मोहिते को सुपर टैकल करके खुद को ऑल आउट होने के बचा लिया मुकाबले में वापसी भी कर ली. सातवें मिनट में हरियाणा ने एक बार फिर से ऑल आउट होने से बचा लिया. मैच में 10वें मिनट में हरियाणा स्टीलर्स ऑल आउट हो गई और पुनेरी ने पहले 10 मिनट के खेल में 12-8 का स्कोर कर लिया. दो मिनट बाद ही विनय ने तीन पाइंट के सुपर-10 के साथ हरियाणा को 15-13 से आगे कर दिया. इसी बीच, एक समय स्कोर 15-15 से बराबरी पर आ चुकी थी. लेकिन 14वें मिनट में शादलू ने विनय को सुपर टैकल कर लिया और पुनेरी के स्कोर को 19-16 तक पहुंचा दिया. पुनेरी ने फिर अगले ही मिनट में एक और सुपर टैकल करके पांच पाइंट की लीड कायम कर ली.

 

पुनेरी पलटन ने इसके साथ ही न सिर्फ खुद को ऑल आउट होने से बचाया बल्कि हाफ टाइम से पहले अच्छी लीड भी कायम कर ली. पलटन ने 17वें मिनट में फिर मोहित गोयत की सुपर रेड में तीन पाइंट लेकर हरियाणा स्टीलर्स को ऑल आउट करके स्कोर को 27-17 तक पहुंचा दिया और 10 पाइंट की बढ़त बना ली और हाफ टाइम तक 29-18 का स्कोर कर लिया. ब्रेक से वापस आने के बाद पंकज मोहिते ने डू ऑर डाई में पाइंट लेकर पुनेरी के लिए पाइंट लेना जारी रखा. 25वें मिनट तक 12 पाइंट की लीड लेने के बाद पुनेरी पलटन मुकाबले में लगातार अपना दबदबा बनाए हुई थी. 27वें मिनट में मोहित गोयत ने सुपर रेड के साथ हरियाणा स्टीलर्स को फिर से ऑल आउट कर दिया 39-22 की लीड ले ली. पुनेरी की टीम आज अपने तूफानी फॉर्म में थी और इसी वजह से 30वें मिनट तक उसके पास 20 पाइंट की लीड कायम थी.

 

इसी बीच, हरियाणा स्टीलर्स ने मोहित को सुपर टैकल करके अपने खाते में दो पाइंट और दो जोड़ दिए. 33वें मिनट में मोहित नांदल ने तीन पाइंट की सुपर रेड के साथ हरियाणा को एक बार फिर से ऑल आउट होने बचा लिया. स्टीलर्स ने फिर सुपर टैकल करके दो अंक और हासिल कर लिए. इसके बाद भी पुनेरी पलटन 35वें मिनट तक 48-32 से आगे थी. लेकिन हरियाणा एक के बाद एक सुपर टैकल करके पुनेरी की लीड को कम करती जा रही थी. अंतिम मिनटों में पुनेरी पलटन ने अपने पाइंट के आंकड़े को 50 तक पहुंचा दिया और फिर उसने 51-36 के स्कोर के साथ एक शानदार जीत अपने नाम कर ली.

 

(प्रेस रिलीज से इनपुट)

 

ये भी पढे़ं

जो टीम इंडिया से ड्रॉप हुआ, रणजी ट्रॉफी खेलने को भेजा गया उसने 10 विकेट लेकर तहलका मचाया, पारी और 204 रन से दिलाई जीत

KKR ने बीटेक धारी जिस खिलाड़ी को बिना खिलाए बाहर किया उसने शतक से मचाई धमाचौकड़ी, रणजी ट्रॉफी में हासिल किया सबसे बड़ा टारगेट
93 गेंदों पर बनाए 11 रन और बन गया टीम का हीरो, हनुमा विहारी के दोस्त ने आठवें नंबर पर उतरकर कैसे टाली टीम की हार!

लोकप्रिय पोस्ट