icon

PKL 10: घर वापसी से पहले बेंगलुरु ने हरियाणा को धोया, पुणेरी पलटन भी यूपी योद्धा को हराकर टॉप पर पहुंची

PKL playoffs:प्रो कबड्डी लीग के प्‍लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी बेंगलुरू बुल्‍स ने प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालिफाई कर चुकी हरियाणा स्‍टीलर्स को बुरी तरह से धोया.

पुणेरी पलटन ने यूपी और हरियाणा ने बेंगलुरु को हराया
authorकिरण सिंह
Thu, 22 Feb 08:00 AM

PKL playoffs: प्रो कबड्डी लीग के आखिरी लीग स्‍टेज मैच से पॉइंट टेबल में बड़ा उलटफेर हो गया है. पुणेरी पलटन ने यूपी को हराकर पॉइंट टेबल में टॉप स्‍थान हासिल कर लिया. वहीं एक अन्‍य मैच में प्‍लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी बेंगलुरू बुल्‍स ने प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालिफाई कर चुकी हरियाणा स्‍टीलर्स को बुरी तरह से धोया. 


पलटन और यूपी के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें तो पलटन ने 40-38 से जीत हासिल की. इसी के साथ उसने टॉप पर पहुंचकर लीग स्‍टेज खत्‍म किया. पलटन की जीत के जयपुर पिंक पैंथर्स को नुकसान हुआ. वो दूसरे स्‍थान पर फिसल गई है. पलटन के लिए पंकज मोहिते ने सबसे ज्‍यादा 12 अंक जोड़े. वहीं यूपी योद्धा के गगन ने 16 अंक हासिल किए और पलटन को कांटे की टक्‍कर दी. यूपी ने 12 टीमों की इस लीग में 11वें स्‍थान पर रहकर अपना सफर खत्‍म किया.

 

हरियाणा की शर्मनाक हार

वहीं प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालिफाई कर चुकी हरियाणा को उलटफेर का सामना करना पड़ा. घर वापसी से पहले बेंगलुरु ने हरियाणा को 53- 39 के अंतर से पीट दिया. बेंगलुरु के लिए सुशील ने सबसे ज्‍यादा 22 अंक बनाए. जबकि हरियाणा के लिए तेजस पाटिल ने 11 अंक जोड़े. बेंगलुरु ने इस लीग में 8वें स्‍थान पर रहकर अपना सफर खत्‍म किया.

 

पलटन और पैंथर्स की सीधे सेमीफाइनल में एंट्री

प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालिफाई करने वाली 6 टीमें पुणेरी पलटन, जयपुर पिंक पैंथर्स, दबंग दिल्‍ली, गुजरात जायंट्स, हरियाणा स्‍टीलर्स और पटना  पाइरेट्स है. टॉप दो में रहते हुए पलटन और जयपुर पिंक पैंथर्स ने सीधे सेमीफाइनल के लिए क्‍वालिफाई कर लिया है. जबकि दबंग दिल्‍ली पटना पाइरेट्स के खिलाफ और गुजरात जायंट्स का हरियाणा स्‍टीलर्स के खिलाफ 26 फरवरी को एलिमिनेटर मैच खेलेगी.  

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 पर बड़ी खबर, टूर्नामेंट के Schedule का 24 घंटे में होगा ऐलान, जानें कब और कहां होगा Live Telecast व Online Streaming?

IND vs ENG, DRS Controversy : राजकोट टेस्ट मैच में जैक क्रॉली के OUT होने पर क्यों मचा था हंगामा? अब सामने आया सच और DRS का पूरा खेल

SIX Sixes in Over : 6,6,6,...छह गेंद में लगातार छह छक्के जड़कर आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज ने काटा बवाल, विरोधी टीम ने 865 रन बनाकर दिया जवाब, देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट