icon

भारत और पाकिस्‍तान के बीच 14 सितंबर को हाईवोल्‍टेज मैच, जश्‍न के तुरंत बाद तैयारी में जुटी टीम

भारत और पाकिस्‍तान के बीच 14 सितंबर को एशिशन चैंपियंस ट्रॉफी का हाईवोल्‍टेज मैच खेला जाएगा. टूर्नामेंट का फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा.

भारत और पाकिस्‍तान के बीच हॉकी का मैच
authorSportsTak
Wed, 28 Aug 08:31 PM

भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबले की जब भी बात आती है, मुकाबला हाईवोल्‍टेज बन जाता है. फैंस का उत्‍साह बढ़ जाता है. फिर वो मैदान क्रिकेट का हो या हॉकी का. भारत और पाकिस्‍तान की टक्‍कर के लिए फैंस बेसब्र रहते हैं और अब हर कोई 14 सितंबर  का इंतजार कर रहा है. अगले महीने दोनों टीमें एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में टकराएगी. जिसकी तैयारी में टीम जश्‍न के तुरंत बाद जुट गई.

 

भारतीय हॉकी टीम ने बीते दिन पेरिस ओलिंपिक में ब्रॉन्‍ज मेडल जीता था. जिसके बाद घर लौटने पर मेडलिस्‍ट का भव्‍य स्‍वागत हुआ. प्‍लेयर्स ने भी काफी जश्‍न मनाया. जश्न मनाने के बाद प्‍लेयर्स शिविर में लौटे और इस टूर्नामेंट की तैयारी में जुट गए. एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय हॉकी टीम का भी ऐलान हो गया है. ओलिंपिक के बाद संन्‍यास लेने वाले पीआर श्रीजेश के बाद कृशन बहादुर पाठक को हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली 18 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम का मुख्य गोलकीपर बनाया गया है.

 

भारत का पूरा शेड्यूल

 

टूर्नामेंट 8 से 17 सितंबर के बीच खेला जाएगा, जिसमें भारत के अलावा कोरिया, मलेशिया, पाकिस्तान, जापान और मेजबान चीन की टीम हिस्‍सा लेगी. अनुभवी मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद को उपकप्तान बनाया गया है. जबकि नियमित उपकप्तान हार्दिक सिंह, मनदीप सिंह, ललित उपाध्याय, शमशेर सिंह और गुरजंत सिंह को आराम दिया गया है. भारतीय टीम आठ सितंबर को चीन के खिलाफ पहला मैच खेलेगी. इसके बाद 9 सितंबर को जापान, 11 सितंबर को मलेशिया, 12 सितंबर  को कोरिया और 14 सितंबर पाकिस्तान से खेलेगी. सेमीफाइनल 16 सितंबर को और फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा.

 

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत का स्‍क्‍वॉड

 

गोलकीपर : कृशन बहादुर पाठक, सूरज करकेरा

डिफेंडर : जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, हरमनप्रीत सिंह, जुगराज सिंह, संजय और सुमित

मिडफील्डर : राजकुमार पाल, नीलाकांता शर्मा, विवेक सागर प्रसाद, मनप्रीत सिंह और मोहम्मद राहील

फॉरवर्ड : अभिषेक, सुखजीत सिंह, अराइजीत सिंह हुंडल, जूनियर टीम के कप्तान उत्तम सिंह और गुरजोत सिंह

लोकप्रिय पोस्ट