icon

Hockey World Cup: जर्मनी ने फ्रांस को रौंदा, कोरिया ने अर्जेंटीना को चौंकाया, मिला क्वार्टर फाइनल टिकट

दक्षिण कोरिया ने 2016 ओलिंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को पेनल्टी शूटआउट में हराकर पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

hockey world cup: जर्मनी ने फ्रांस को रौंदा, कोरिया ने अर्जेंटीना को चौंकाया, मिला क्वार्टर फाइनल टिकट
SportsTak - Mon, 23 Jan 10:59 PM

दक्षिण कोरिया ने 2016 ओलिंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को पेनल्टी शूटआउट में हराकर पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. जर्मनी ने भी फ्रांस को 5-1 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई. पूल बी में तीसरे स्थान पर रही दक्षिण कोरिया ने क्रॉसओवर मैच में पेनल्टी शूटआउट 3-2 से जीता जबकि निर्धारित समय तक स्कोर 5-5 से बराबर था. कोरिया के लिए अनुभवी स्ट्राइकर जांग जोंगयुन ने दो पेनल्टी कॉर्नर तब्दील किए. कप्तान ली नाम योंग ने 56वें मिनट में बराबरी का गोल दागा. वहीं किम सुंगयुन ने 18वें और जियोंग जूनवू ने 20वें मिनट में गोल किया.

 

अर्जेंटीना के लिए निकोलस कीनन (21वां और 47वां मिनट) और निकोलस डेल्ला टोरे (24वां और 41वां मिनट) ने दो दो गोल किए जबकि मेइसो केसेला ने आठवें मिनट में गोल दागा. अर्जेंटीना वर्ल्ड रैंकिंग में सातवें नंबर की टीम है जबकि कोरिया 11वें नंबर पर है. क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया एकमात्र एशियाई देश है जिसका सामना पूल सी की शीर्ष टीम नेदरलैंड्स से होगा. अर्जेंटीना का सामना नौवें से 16वें स्थान के क्लासीफिकेशन मैच में चिली से होगा.

 

जर्मनी ने फ्रांस को रौंदा

इससे पहले जर्मनी ने फ्रांस को 5-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. जर्मनी के लिए मार्को एम ने 15वें मिनट में पहला गोल किया. निकलस वेलेन ने 19वें, मैट्स ग्रामबुध ने 23वें और मौरित्ज टी ने 25वें मिनट में गोल दागे. गोंजालो पेलाट ने 60वें मिनट में गोल किया. फ्रांस के लिए एकमात्र गोल फ्रांकोइस गोयेत ने 57वें मिनट में किया. जर्मनी का सामना पूल डी की शीर्ष टीम इंग्लैंड से बुधवार (25 जनवरी) को होगा. फ्रांस अब नौवें से 16वें स्थान के क्वासीफिकेशन मैच में वेल्स से खेलेगा.

 

बाकी दो क्वार्टर फाइनल में कौन भिड़ेंगे

बाकी के दो क्वार्टर फाइनल मैचों में बेल्जियम व न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया व स्पेन की टक्कर होगी. ये दोनों मुकाबले 24 जनवरी को भुवनेश्वर में खेले जाएंगे. बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया ने अपना ग्रुप टॉप कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. न्यूजीलैंड ने भारत और स्पेन ने मलेशिया को हराकर अंतिम-आठ में जगह पक्की की थी.

लोकप्रिय पोस्ट