icon

पीआर श्रीजेश की जर्सी सीनियर टीम से रिटायर, जूनियर लेवल पर किस खास खिलाड़ी को मिलेगी 16 नंबर की जर्सी?

दिग्‍गज हॉकी खिलाड़ी पीआर श्रीजेश की 16 नंबर की जर्सी को हॉकी इंडिया ने सीनियर टीम के लिए रिटायर कर दिया है, मगर जूनियर टीम के लिए 16 नंबर की जर्सी को रिटायर नहीं किया गया है.

सम्‍मान समारोह में पीआर श्रीजेश
authorकिरण सिंह
Wed, 14 Aug 02:01 PM

भारतीय हॉकी के दिग्‍गज खिलाड़ी पीआर श्रीजेश ने भारत को पेरिस ओलिंपिक का ब्रॉन्‍ज दिलाने के साथ ही रिटायरमेंट ले लिया था. अब उनकी 16 नंबर की जर्सी को भी रिटायर कर दिया गया है. हालांकि 16 नंबर की जर्सी को जूनियर टीम के लिए रिटायर नहीं किया गया है, बल्कि किसी एक खास खिलाड़ी को ये जर्सी मिलेगी. हॉकी इंडिया ने बुधवार को दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश की जर्सी नंबर 16 को रिटायर करने का फैसला किया.

 

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने कहा कि भविष्य में किसी भी सीनियर टीम के खिलाड़ी को 16 नंबर की जर्सी नहीं दी जाएगी. हालांकि जूनियर स्तर पर यह जर्सी मिलेगी. भोला नाथ ने साथ ही ऐलान भी किया कि लगभग दो दशक देश का प्रतिनिधित्व करने वाले 36 साल के श्रीजेश जूनियर राष्ट्रीय कोच की भूमिका निभाएंगे. श्रीजेश के सम्मान में एक समारोह का आयोजन किया था. इस दौरान भोला नाथ ने कहा-

 

श्रीजेश अब जूनियर टीम के कोच बनने जा रहे हैं और हम सीनियर टीम के लिए 16 नंबर की जर्सी रिटायर कर रहे हैं. हम जूनियर टीम के लिए 16 नंबर की जर्सी को रिटायर नहीं कर रहे.

 

खास खिलाड़ी को मिलेगी 16 नंबर की जर्सी

 

जूनियर टीम में खास खिलाड़ी को 16 नंबर की जर्सी मिलेगी. श्रीजेश जूनियर टीम में अपने जैसे किसी खिलाड़ी को तैयार करेंगे, जो 16 नंबर की जर्सी पहनेगा. भोला नाथ ने कहा- श्रीजेश दूसरे श्रीजेश को जूनियर टीम में तैयार करेंगे. केरल के इस अनुभवी खिलाड़ी के सम्मान में समारोह में मौजूद खिलाड़ियों ने समारोह में एक जैसी लाल जर्सी पहनी हुई थी, जिसके पीछे श्रीजेश का नाम लिखा हुआ था. 

 

 

समारोह में हॉकी इंडिया ने श्रीजेश को 25 लाख रुपये का चैक दिया. भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलिंपिक में स्‍पेन को हराकर ब्रॉन्‍ज जीता था. भारत का ये लगातार दूसरा ओलिंपिक ब्रॉन्‍ज मेडल था. टोक्‍यो के बाद पेरिस में भी श्रीजेश ने बड़ी निभाई थी.

 

ये भी पढ़ें- 

विनेश फोगाट से CAS ने पूछे तीन सुलगते सवाल! सिल्वर मेडल की सुनवाई में कहा- क्या आपको ये बात पता थी कि...

'अपनी वेट कैटेगरी में खेलना चाहिए, वजन घटाने से लीवर-किडनी पर असर पड़ता है' , विनेश फोगाट के वजन विवाद पर WFI अध्‍यक्ष संजय सिंह का बड़ा बयान

विनेश फोगाट के सिल्‍वर मेडल का फैसला फिर टलने पर अभिनव ब्रिंदा का बड़ा बयान, कहा- जब 16 अगस्‍त...

लोकप्रिय पोस्ट