icon

Asian Champions Trophy : हॉकी टीम इंडिया ने मलेशिया पर जमकर बरसाए गोल, 8-1 से धमाकेदार जीत के साथ रचा इतिहास

Asian Champions Trophy : चीन में जारी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम ने मलेशिया को 8-1 से हराकर इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की.

भारत के लिए गोल करने के बाद राज कुमार पाल
authorShubham Pandey
Wed, 11 Sep 03:14 PM

Asian Champions Trophy : चीन में जारी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. चीन और जापान को बुरी तरह हराने के बाद भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने मलेशिया पर जमकर गोल बरसाए. जिसका नतीजा ये रहा कि भारत ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में मलेशिया के सामने अब तक की सबसे बड़ी 8-1 से धमाकेदार जीत दर्ज की है. भारत के लिए राजकुमार पाल ने गोल की हैट्रिक लगाई.जबकि अराइजीत सिंह ने भी दो गोल दागे. अब तीन मैचों में तीन जीत के साथ भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में छह अंक के साथ नंबर एक पायदान पर चल रही है. डिफेंडिंग चैंपियन भारत का अगला मुकाबला अब साउथ कोरिया से 12 सितंबर को होगा.  जबकि इस जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में भी बना ली है. 


पहले क्वार्टर में भारत ने दागे तीन गोल

 

पहले क्वार्टर में मलेशिया के सामने मैदान में उतरी भारतीय हॉकी टीम के लिए तीसरे मिनट में ही सबसे पहले राजुमार पाल ने अकेले दमपर मलेशियाई डिफेंस को चकमा देते हुए पहला गोल दागा. इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. राजकुमार के गोल के ठीक तीन मिनट बाद अराइजीत ने छठवें मिनट में गोल पोस्ट के कॉर्नर पर शानदार गोल करते हुए भारत को 2-0 की मजबूत बढ़त दिलाई. इन दो गोल के बाद भारत के लिए जुगराज सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर तेज तर्रार ड्रैग फ्लिक से मैच का तीसरा गोल दाग दिया.

 

 

राजकुमार पाल का जलवा 


पहले क्वार्टर में तीन गोल के बाद भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में चौथा गोल किया और इसके बाद राज कुमार पाल ने फिर से अपना दूसरा जबकि भारत को पांच गोल की मदद से 5-0 की मजबूत बढ़त दिला दी थी. जिससे दूसरे हाफ का अंत हुआ.

 

भारत ने आठ गोल दागकर मलेशिया को रौंदा 


दूसरे हाफ में भारत ने गोल बरसाने का क्रम जारी रखा और मैच के 33 वें मिनट में भारत के लिए राजकुमार पाल ने अपना तीसरा गोल दागकर हैट्रिक पूरी की जबकि भारत ने 6-0 स्कोर कर दिया था. इसके बाद मलेशिया की टीम काफी पिछड़ चुकी थी जबकि उसके लिए मैच के 34वें मिनट में अखिमुल्लाह अनवार ने शानदार गोल किया. लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को इससे ख़ास फर्क नहीं पड़ा और अंतिम दो क्वार्टर में भारत के लिए भारत के लिए फिर से मैच के 39वें मिनट में अराइजीत सिंह ने सातवां गोल दागा जबकि  41वें मिनट में उत्तम सिंह ने भारत के आठवां गोल कर दिया. मैच के अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमें गोल नहीं कर सकी. जिससे भारत ने दमदार खेल के साथ मैच को 8-1 से अपने नाम करके इतिहास रच दिया. भारत की एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में मलेशिया के सामने ये सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले साल 2023 में भारत ने मलेशिया को लीग स्टेज में 5-0 से हराया था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'पाकिस्तान को हम फिर से हराएंगे', अमेरिका के पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने ही बाबर आजम की टीम को चेताया, दिया ये बेबाक बयान

AFG vs NZ Test: ग्रेटर नोएडा के लिए अब अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी मुश्किल, ICC लगाएगा बैन! जवागल श्रीनाथ की रिपोर्ट से होगा फैसला
माइकल वॉन ने इंग्लैंड पर जड़ा टेस्ट क्रिकेट की बेकद्री का आरोप, डांट लगाकर बोले- इंडिया के सामने ऐसे खेलोगे तो…

लोकप्रिय पोस्ट