icon

जहीर खान की लखनऊ सुपर जायंट्स में कैसे हुई एंट्री? मेंटॉर बनते ही किया खुलासा, कहा- मैं एक कॉल...

जहीर खान आईपीएल 2025 में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर के रूप में नजर आएंगे. उनकी दो साल बाद आईपीएल में वापसी हुई है.

जहीर खान लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर बन गए हैं
authorकिरण सिंह
Wed, 28 Aug 06:52 PM

जहीर खान लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर बन गए हैं. लखनऊ ने आईपीएल 2025 से पहले जहीर को बड़ी जिम्‍मेदारी दी. इसके बाद उन्होंने अपनी योजना पर बात की. उन्‍होंने कहा कि वो ये सुनिश्वित करेंगे कि वो प्रक्रिया अच्‍छे से लागू हो, जो टीम की सफलता के लिए जरूर होती है. उन्‍होंने उम्‍मीद जताई है कि अगला सेशन उनके लिए टीम के लिए खास होगा. 

 

जहीर दो साल बाद आईपीएल में लौटे. वो साल 2018 से 2022 के बीच मुंबई इंडियंस से जुड़े थे. वे 2022 में मुंबई इंडियंस के साथ हेड ऑफ ग्लोबल डवलपमेंट के रूप में काम कर रहे थे. इससे पहले यहीं पर डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की भूमिका में थे. वहीं दूसरी तरफ गौतम गंभीर के लखनऊ से जाने के बाद मेंटॉर की कुर्सी खाली पड़ी थी. 

 

जहीर का मेंटॉर बनने के बाद बड़ा बयान 

 

गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2024 का खिताब दिलाया था. जिसके बाद वो टीम इंडिया के हेड कोच बने. लखनऊ के घर में अपनी एंट्री को लेकर जहीर ने मेंटॉर बनने के बाद खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि वो एक बुलावे पर ही आ गए थे, क्‍योंकि उन्‍हें लगा कि क्रिकेट  को लेकर उनकी समान विचारधारा है. क्रिकबज से बात करते हुए उन्‍होंने कहा-

 

सबसे कम समय में. अगर मुझे इसका जवाब जल्दी से जल्दी देना हो, तो मैं कॉल पर आ गया. मुझे लगा कि हम (एलएसजी मैनेजमेंट) क्रिकेट के बारे में बहुत ही समान विचारधारा वाले लोग हैं, कि फ्रैंचाइज स्तर पर क्रिकेट कैसे खेला जाना चाहिए और फ्रैंचाइज में क्रिकेट संस्कृति कैसे बनाई जानी चाहिए. यही वो सिम्‍पल कनेक्‍शन है जो मैं आपको अभी बता सकता हूं. बेशक जुनून और प्रेरणा है. इसलिए फैसला बहुत, बहुत तेज और सहज था.


जहीर लखनऊ में मेंटॉर के साथ कई भूमिकाओं में नजर आएंगे. जिसमें नए खिलाड़ियों की तलाश यानी स्काउटिंग और खिलाड़ियों के खेल में सुधार पर नजर रखना भी शामिल है. 

 

ये भी पढ़ें

बांग्लादेश से मिली हार के बाद पाकिस्तान की खुली आंख, इन दो खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में किया शामिल, एक है कमाल का बल्लेबाज

IPL 2025 : जहीर खान ने मुंबई इंडियंस से नाता तोड़ा, अब लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में संभाला ये बड़ा पद

गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद टीम इंडिया के इन 8 धुरंधरों के सुर अचानक बदले, रोहित शर्मा ने भी...

लोकप्रिय पोस्ट