icon

IND vs AUS मैच से पहले युजवेंद्र चहल ने बंद किया मुंह, 6 विकेट लेकर दिया करारा जवाब

युजवेंद्र चहल को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज में नजरअंदाज किया गया था. अगस्‍त के बाद से ही वो टीम इंडिया से बाहर हैं.

युजवेंद्र चहल ने 6 विकेट लिए
authorकिरण सिंह
Thu, 23 Nov 03:40 PM

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच गुरुवार से 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पहला मैच विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया में कई नए चेहरों को मौका दिया गया, मगर एक बार फिर अनुभवी गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को नजरअंदाज किया गया. चहल ने पिछला टी20 मैच अगस्‍त में खेला था, उन्‍हें इस सीरीज में नजरअंदाज किया गया, मगर चहल इस नजरअंदाज से टूटे नहीं, बल्कि बरसे और वो भी विजय हजारे ट्रॉफी में (vijay hazare trophy),  उन्‍होंने भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहले  टी20 मैच ठीक पहले 6 विकेट लेकर लोगों का मुंह करा दिया. 

 

उन्‍होंने ग्रुप सी में हरियाणा की तरफ से खेलते हुए उत्तराखंड की टीम को तहस नहस कर दिया. उन्‍होंने 10 ओवर में 26 रन देकर 6 विकेट लिए.  उत्तराखंड की टीम पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी और पूरी टीम ने ही चहल के आगे घुटने टेक दिए. आदित्‍य तारे से सजी उत्तराखंड टीम पूरे 50 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई और 47.4 ओवर में 207 रन पर ऑलआउट हो गई. तारे ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए. उनके अलावा कुणाल चंदेला ने 47 रन बनाए.

 

टीम इंडिया से बाहर चहल

कप्‍तान जीवनज्‍योत सिंह, दिक्षांशु नेगी,  स्वप्निल सिंह, आदित्‍य तारे, अखिल रावत, मयंक मिश्रा को चहल ने अपना शिकार बनाया. चहल के अलावा सुमित कुमार और राहुल तेवतिया दोनों ने 2-2 विकेट लिए. चहल ने भारत के लिए पिछला मैच अगस्‍त में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 खेला था. वहीं पिछला वनडे मैच जनवरी में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ था. चहल को अगस्‍त के बाद से ही टी20 या फिर वनडे किसी भी टीम में मौका नहीं मिला, मगर अब उन्‍होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अपने अभियान का शानदार आगाज किया. 

 

ये भी पढ़ें-

बड़ी खबर: रोहित शर्मा-विराट कोहली ने मांगा एक महीने का रेस्ट, साउथ अफ्रीका दौरे पर इस सीरीज से रहेंगे दूर!

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव भारतीय टी20 टीम के 3 साल में 9वें और इस साल चौथे कप्तान, अब ऑस्ट्रेलिया को देंगे टक्कर

हारिस रऊफ से नाराज हुआ पाकिस्तान बोर्ड, कॉन्ट्रेक्ट में होगा डिमोशन, बिग बैश खेलना भी मुश्किल

 

लोकप्रिय पोस्ट