icon

दलीप ट्रॉफी में नहीं मिला मौका तो भारतीय स्पिनर ने इंग्लैंड में मचाया धमाल, 5 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन, VIDEO

युजवेंद्र चहल काउंटी में खूब कमाल दिखा रहे हैं. इस गेंदबाज ने अकेले दम पर 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. चहल को दलीप ट्रॉफी के दोनों राउंड्स में मौका नहीं मिला था.

काउंटी में एक्शन के दौरान युजवेंद्र चहल
authorNeeraj Singh
Tue, 10 Sep 09:40 PM

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को दलीप ट्रॉफी 2024 में 4 टीमों में किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है. ऐसे में चहल इंग्लैंड में हैं और वहां काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन में खेल रहे हैं. उन्होंने नॉर्थम्प्टन मैदान पर डर्बीशर के खिलाफ मैच में कमाल कर दिया. इस गेंदबाज ने 16.3 ओवरों में 45 रन दिए और 5 विकेट लेकर पूरा मैच पलट दिया. इस तरह विरोधी टीम 165 रन पर ही ढेर हो गई.

 

चहल के धांसू प्रदर्शन के दम पर नॉर्थम्प्टनशर ने 54 रन की लीड ली. चहल टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे लेकिन उन्हें किसी भी मैच में भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला. चहल छोटे फॉर्मेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी ने कोई मैच नहीं खेला. इससे पहले भी उन्हें साल 2022 टी20 वर्ल्ड कप टीम में मौका मिला था लेकिन वो कमाल नहीं कर पाए थे.

 

 

 

शॉ हुए फ्लॉप


चहल के अलावा पृथ्वी शॉ फ्लॉप रहे. चहल के साथ शॉ भी नॉर्थम्टनशर के लिए खेल रहे थे लेकिन बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए. ओपनिर बैटर सिर्फ 4 रन बनाकर ही आउट हो गया. वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 2 रन बनाए. अंडर 19 के पूर्व कप्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में टेस्ट डेब्यू किया था. इस दौरान पहली पारी में शॉ ने शतक ठोका था. शॉ भारत के लिए टेस्ट में सबसे कम उम्र में शतक ठोकने वाले बल्लेबाज हैं. लेकिन साल 2021 से उन्होंने भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है.

 

चहल की तरह बीसीसीआई सेलेक्टर्स ने उन्हें भी दलीप ट्रॉफी में कोई मौका नहीं दिया. बता दें कि इस टूर्नामेंट के दूसरे राउंड के मैच की भी शुरुआत होने वाली है. इसकी शुरुआत अनंतपुर में 12 सितंबर से होगी. बता दें कि बीसीसीआई ने हर खिलाड़ी के लिए डोमेस्टिक खेलना अनिवार्य कर दिया है. यानी की अगर आपको टीम इंडिया के भीतर एंट्री करनी है तो आपको हर हाल में डोमेस्टिक खेलना होगा.

 

ये भी पढ़ें:

ENG vs AUS: इंग्लिश तेज गेंदबाज की बॉलिंग स्पीड धीमी हुई तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हो गई छुट्टी, इस सूरमा को मिला मौका

'गलत लिखा है', जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस की टीम लिस्ट में दिए गए खुद की गेंदबाजी स्टाइल पर उठाए थे सवाल, सुर्खियों में पुराना VIDEO

'विराट कोहली की सोच और उनके खेलने का तरीका ऑस्ट्रेलियाई है', स्टीव स्मिथ बोले- वो जिस तरह से विरोधी टीमों पर...

लोकप्रिय पोस्ट