icon

IPL 2024 से पहले युजवेंद्र चहल की फिरकी के जादू में बल्लेबाज चकरघिन्नी, दिल्ली-RCB के खिलाड़ियों ने बरसाए 10 छक्के, 135 रन से जीती टीम

युजवेंद्र चहल ने डीवाई पाटिल टी20 कप 2024 में धमाकेदार बॉलिंग करते हुए अपनी टीम को जबरदस्त जीत दिलाई. उनके अलावा महिपाल लोमरोड और सुमित कुमार भी चमके.

युजवेंद्र चहल के लिए पिछला कुछ समय सही नहीं रहा.
authorShakti Shekhawat
Tue, 05 Mar 04:16 PM

Yuzvendra Chahal Wickets: लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्हें न तो टी20 में मौका मिल रहा है और न ही वनडे में लेकिन इस खिलाड़ी की बॉलिंग की धार कुंद नहीं हुई. चहल ने आईपीएल 2024 से पहले धूम मचाते हुए डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में कमाल की बॉलिंग करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई. इनकम टैक्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने कैनरा बैंक के खिलाफ 22 रन देकर चार शिकार किए जिससे टीम 135 रन से जीत गई. कैनरा बैंक को जीत के लिए 245 रन का लक्ष्य मिला था. लेकिन उसकी बैटिंग 16 ओवर में 109 रन ही ढेर हो गई. इससे पहले इनकम टैक्स ने विशांत मोरे (61) और सुमित कुमार (53) के अर्धशतकों के साथ ही कप्तान महिपाल लोमरोड़ (49) की तूफानी पारियों से पांच विकेट पर 244 रन बनाए. लोमरोड़ और सुमित ने मिलकर 10 छक्के बरसाए.

 

पहले बैटिंग करते हुए इनकम टैक्स ने अनुज रावत (1) को सस्ते में गंवा दिया. लेकिन मोरे ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 28 गेंद में आठ चौकों और तीन छक्कों से 61 रन की पारी खेली. उनके अलावा शेल्डन जैकसन ने 27 गेंद में एक चौके व दो छक्के लगाकर 32 रन बनाए. आखिरी 10 ओवर्स में रनगति तेज हो गई. आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने वाले लोमरोड़ ने 21 गेंद में दो चौके व पांच छक्के लगाकर 49 रन कूट दिए. 

 

आईपीएल 2024 ऑक्शन में एक करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ने वाले सुमित कुमार ने 18 गेंद में चार चौके और पांच छक्के लगाकर 52 रन उड़ा दिए. कैनरा बैंक के सभी गेंदबाजों की कुटाई हुई. पल्लव कुमार दास के चार ओवर से सर्वाधिक 65 रन गए.

 

कैनरा बैंक के 3 बल्लेबाज जा सके 10 रन के पार

 

कैनरा बैंक की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो बड़े स्कोर के आगे उसकी बैटिंग बिखर गई. उसके टॉप के तीन बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई. प्रेरक मांकड़ (240 और पल्लव कुमार दास (18) ने शुरुआत हासिल की लेकिन दोनों लंबा नहीं टिक सके. इन दोनों के अलावा केवल दीपरक चौगुले ही ऐसे बल्लेबाज रहे जो दहाई का आंकड़ा पार कर सके. चहल ने चार ओवर में 10 डॉट बॉल डाली और केवल दो चौके खाए. उनके अलावा प्रदीप्त प्रमाणिक और सुमित कुमार को दो कामयाबी मिली.

 

ये भी पढे़ं

PSL 2024: कॉलिन मुनरो जिस कैच को लेने में रहे असफल, उसे बॉल बॉय ने लपका, फिर कीवी खिलाड़ी ने...VIDEO
'टशनबाजी कम करो', जिसने बाबर आजम की सेना के लिए 7वें नंबर पर उतर उड़ाए 6 छक्के-8 चौके, ठोके 87 रन, उसे पड़ी झाड़
R Ashwin 100th Test: आर अश्विन का 100वें टेस्ट से पहले धमाकेदार खुलासा, बताया- टीम से होने वाली थी छुट्टी लेकिन...

लोकप्रिय पोस्ट