icon

युवराज सिंह IPL में संभालेंगे कोच की जिम्मेदारी! इस टीम ने दिखाई रुचि, बातचीत का दौर जारी

युवराज सिंह भारतीय टीम की 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जीत के हीरो रहे हैं. आईपीएल में भी खिलाड़ी के तौर पर उनकी काफी डिमांड रहती थी.

युवराज सिंह आईपीएल में कई टीमों में खेले हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 24 Aug 09:52 PM

भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह आईपीएल 2025 में कोच की भूमिका में नज़र आ सकते हैं. दिल्ली कैपिटल्स के साथ उनकी इस बारे में बातचीत चल रही है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम अभी तक आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है. उसका हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के साथ करार खत्म हुआ है. वे 2018 से इस फ्रेंचाइज के मुख्य कोच थे. उनके कार्यकाल में टीम आईपीएल फाइनल तक पहुंची लेकिन खिताब नहीं जीत सकी. 2008 से खेल रही टीमों में दिल्ली के अलावा पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ही ऐसे टीमें हैं जो अभी तक आईपीएल चैंपियन नहीं बन पाई हैं. दिल्ली ने 2020 में फाइनल खेला था. पिछले दो सीजन में तो टीम प्लेऑफ में भी नहीं जा सकी.

 

स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली कैपिटल्स युवराज को बतौर कोच लेने को तैयार है. अभी फाइनल फैसला नहीं हुआ है. पहले कहा जा रहा था कि युवराज गुजरात टाइटंस में आशीष नेहरा की जगह ले सकते हैं. लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि नेहरा अभी गुजरात के साथ ही रहेंगे और आगे भी कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे. हालांकि अहमदाबाद फ्रेंचाइज गैरी कर्स्टन की जगह भरने के लिए भारत के किसी पूर्व क्रिकेटर को तलाश रही है. पहले कहा जा रहा था कि दिल्ली सौरव गांगुली को मुख्य कोच की जिम्मेदारी दे सकती है. वे अभी इस टीम के क्रिकेट डायरेक्टर हैं.

 

युवी पहली बार कोच के रूप में दिखेंगे!

 

युवराज ने आधिकारिक रूप से अभी कहीं पर भी कोचिंग की भूमिका नहीं निभाई हैं लेकिन पंजाब के उभरते हुए क्रिकेटर्स जैसे शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा के साथ उन्होंने काफी काम किया है. इन दोनों युवाओं ने युवी की देखरेख में अपने खेल में काफी सुधार किया है. युवराज के पास आईपीएल में खेलने का अच्छा खासा अनुभव रहा है. वे इस टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए खेले हैं. उनके नाम आईपीएल में कुल 132 मैच हैं और इनमें 2750 रन बनाए व 36 विकेट लिए.

 

ये भी पढ़ें

T20I में इन बॉलर्स की हुई जमकर कुटाई, एक पारी में लुटाए सबसे ज्यादा रन, एक भारतीय नाम भी है शामिल

ENG vs SL : कामिंडू मेंडिस ने इंग्लैंड में शतक जड़कर रचा इतिहास, 22 साल बाद हुआ ऐसा, श्रीलंकाई बैटर ने गावस्कर और पंत के क्लब में बनाई जगह
PAK vs BAN: बांग्लादेशी बल्लेबाजों की बहादुरी के आगे पाकिस्तान ने मुंह की खाई, रावलपिंडी टेस्ट में मंडराया हार का खतरा

लोकप्रिय पोस्ट