icon

युवराज सिंह पर मूवी बनाने का ऐलान, सचिन पर फिल्म बनाने वाले ने टी सीरीज के साथ बेड़ा उठाया, जानिए पूरी जानकारी

युवराज सिंह ने भारत के लिए साल 2000 से 2017 के बीच 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मुकाबले खेले. इनमें कुल 11778 रन बनाए. साथ ही 148 विकेट भी चटकाए.

युवराज सिंह पर टी सीरीज फिल्म बनाएगी.
authorShakti Shekhawat
Tue, 20 Aug 09:06 AM

भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे युवराज सिंह पर बायोपिक बनने जा रही है. टी20 सीरीज और 200 नॉट आउट सिनेमा मिलकर यह फिल्म बनाएंगे. युवराज सिंह की मौजूदगी में टी सीरीज प्रमुख भूषण कुमार और 200 नॉट आउट सिनेमा प्रोडक्शन हाउस के रवि भागचंदका ने यह ऐलान किया. अभी तक फिल्म का नाम, डायरेक्टर और कलाकारों पर फैसला नहीं हुआ है. इस बारे में जल्द ही जानकारी दी जाएगी. रवि भागचंदका ने इससे पहले 2017 में रिलीज हुई 'Sachin: A Billion Dreams' को प्रड्यूस किया था. इसमें महान क्रिकेटर सचिन के जीवन को दिखाया गया था.

 

युवराज ने बायोपिक के ऐलान के मौके पर कहा, मैं खुद को काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरी कहानी भूषण और रवि द्वारा पूरी दुनिया के मेरे फैंस को दिखाई जाएगी. क्रिकेट से मुझे सबसे ज्यादा प्यार रहा है और अपने सभी उतार-चढ़ाव के दौरान इससे मुझे काफी सहारा मिला है. मुझे उम्मीद है कि फिल्म लोगों को उनकी चुनौतियों का सामना और सपनों को पूरा करने में मदद करेगी. भारतीय क्रिकेटर्स में अभी तक मिताली राज, एमएस धोनी, प्रवीण तांबे को जीवन पर फिल्में बन चुकी हैं. इनके अलावा भारतीय टीम के 1983 में वर्ल्ड कप जीतने पर भी फिल्म आई है. जल्द ही झूलन गोस्वामी की बायोपिक भी रिलीज होने को है.

 

 

युवराज ने भारत को जिताए दो वर्ल्ड कप

 

युवराज सिंह भारत की 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जीत के प्रमुख नायक रहे हैं. इन दोनों टूर्नामेंट में उन्होंने गजब का खेल दिखाया था. 2007 वर्ल्ड कप में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड को लगातार छह छक्के ठोककर इतिहास रचा था. 2011 वर्ल्ड कप में वे प्लेयर ऑफ दी टूर्नामेंट बने थे. उनके दमदार ऑलराउंड खेल के बूते भारत ने दूसरी बार वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. 2011 वर्ल्ड कप में वे कैंसर से लड़ते हुए खेले थे. बाद में उन्होंने अमेरिका जाकर इलाज कराया था. युवी ने क्रिकेट के साथ ही कैंसर से लड़ाई में भी जागरुकता फैलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

 

युवराज ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मुकाबले खेले. इनमें 11778 रन बनाए. साथ ही 148 विकेट भी चटकाए. उन्होंने 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

 

ये भी पढ़ें

1 ओवर में 39 रन, 6 छक्के ठोककर 3 मैच खेलने वाले बल्लेबाज ने तोड़ा युवराज सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड, फिर शतक बनाकर रचा इतिहास

IPL 2025: मुंबई इंडियंस के दिग्गज को मेंटॉर बनाने की तैयारी में लखनऊ सुपर जायंट्स, खेले हैं 100 आईपीएल मैच

IPL फ्रेंचाइज पर जमकर भड़के सुनील गावस्कर, युवा खिलाड़ियों का किया सपोर्ट, कहा- सबकुछ पैसे की बर्बादी है

लोकप्रिय पोस्ट