icon

यूसुफ पठान बंगाल से बने लोकसभा सांसद, कांग्रेस के धुरंधर अधीर रंजन चौधरी को हराया, तोड़ा 25 साल का सिलसिला

यूसुफ पठान 2007 टी20 और 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे हैं. वे आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेले हैं.

यूसुफ पठान बरहामपुर से लोक सभा सांसद बने हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 04 Jun 07:46 PM

पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान लोक सभा सांसद बन गए हैं. उन्होंने पश्चिम बंगाल की बरहामपुर सीट पर जीत दर्ज की. यूसुफ पठान ने कांग्रेस के बड़े नेता अधीर रंजन चौधरी को शिकस्त दी. चौधरी 25 साल यानी पिछले पांच चुनावों से लगातार जीत दर्ज कर रहे थे लेकिन इस बार उनका सिलसिला खत्म हो गया. वे पिछली लोक सभा में नेता प्रतिपक्ष थे. यूसुफ पठान को ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने खड़ा किया था. उनकी जीत का अंतर अभी आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आया है लेकिन चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक वह 85 हजार वोटों से आगे हैं.

 

यूसुफ गुजरात के रहने वाले हैं लेकिन चुनाव उन्होंने बंगाल में लड़ा. आईपीएल में वे कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से कई सीजन खेले थे. इस वजह से बंगाल में उनकी अच्छीखासी लोकप्रियता रही है. पठान ने जीत के बाद कहा कि वे अपने संसदीय क्षेत्र में सबसे पहले क्रिकेट एकेडमी बनवाएंगे. साथ ही उद्योग लगाने के लिए काम करेंगे. उन्होंने कहा,

 

मैं उन सभी को बधाई देता हूं जो मेरे साथ रहे. मुझे खुशी है. यह मेरी ही नहीं सभी कार्यकर्ताओं की जीत है. रिकॉर्ड्स बनते ही टूटने के लिए हैं. मैं अधीर रंजन का सम्मान करता हूं और करता रहूंगा. मैं सबसे पहले तो यहां पर बच्चों के लिए स्पोर्ट्स एकेडमी बनाऊंगा ताकि वे करियर बना सकें. मैं उद्योग लगाने के लिए भी काम करूंगा. मैं यहां रहूंगा और लोगों के लिए काम करूंगा. हालांकि मेरा घर गुजरात के बड़ौदा में है और मेरा परिवार वही रहता है लेकिन मुझे बहरामपुर में नया परिवार मिला है. मैं यहां आता रहूंगा. मैंने दीदी (ममता बनर्जी) से बात की है. वे सब खुश हैं.

 

कीर्ति आजाद भी बने सांसद

 

यूसुफ लोक सभा चुनाव 2024 जीतने वाले दूसरे पूर्व क्रिकेटर हैं. उनके अलावा कीर्ति आजाद को भी कामयाबी मिली है. वे तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर बर्धमान-दुर्गापुर सीट से जीते हैं. आजाद 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे तो यूसुफ 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली. पिछले लोक सभा चुनावों में बीजेपी के टिकट पर गौतम गंभीर ने चुनाव जीता था.

 

ये भी पढ़ें

राहुल द्रविड़ ने विदाई से पहले बताया भारत क्यों नहीं जीत पा रहा आईसीसी ट्रॉफी, कहा- ईमानदारी से कहूं तो...

श्रीलंकाई टीम T20 World Cup की शेड्यूलिंग से नाराज, ICC पर निकाला गुस्सा, तीक्षणा बोले- काफी अनफेयर है
T20 World Cup 2024 : 'ट्रॉफी भले गंवा दो लेकिन भारत से नहीं हारना...', पाकिस्तान के रिजवान ने IND vs PAK पर क्यों कहा ऐसा ?

लोकप्रिय पोस्ट