icon

'बेवकूफ तू नहीं है, बेवकूफ मैं हूं', जब दीपक चाहर पर फूटा था एमएस धोनी का गुस्सा, साथी खिलाड़ी ने बता दी पूरी कहानी

मोहित शर्मा ने कहा कि दीपक चाहर ने एक ही गलती को दो बार दोहराया जिसके चलते धोनी ने उन्हें ये कह दिया था कि तू बेवकूफ नहीं है मैं बेवकूफ हूं.

मैच के दौरान दीपक चाहर को डांट लगाते एमएस धोनी
authorNeeraj Singh
Wed, 25 Sep 10:24 PM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी बाहरी दुनिया के लिए एक ऐसे कप्तान हैं जिनकी तुलना अक्सर लेजेंड खिलाड़ियों से होती है. धोनी अक्सर मैदान पर शांत रहते हैं और अपना काम करते हैं. मैच में चाहे कुछ भी हो जाए धोनी अपना आपा नहीं खोते और गेम पर पूरा कंट्रोल रखते हैं. लेकिन कई बार धोनी को भी गुस्सा आता है. वहीं बाहरी दुनिया को धोनी का जो रूप देखने को नहीं मिलता वो ड्रेसिंग रूम के भीतर साथी खिलाड़ी देखते हैं. इस बीच टीम के पूर्व साथी खिलाड़ी ने धोनी को लेकर एक ऐसा खुलासा किया है जिसके बारे में बेहद कम लोग जानते हैं.

 

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने 2013 से 2015 तक धोनी के साथ भारत के लिए खेला है. ऐसे में उन्होंने खुलासा किया है कि अगर कोई गलती करता है तो उन्हें धोनी से उसे बहुत गाली मिलती है. हालांकि, उन्होंने ये भी बताया कि धोनी हमेशा खिलाड़ियों को मैदान की बात मैदान तक ही रखने को कहते हैं. चाहे किसी का खराब दिन ही क्यों न रहा हो.

 

दीपक चाहर को पड़ी थी डांट


मोहित ने 2 स्लॉगर्स पॉडकास्ट पर कहा कि, 

 

"हमें उनसे बहुत गालियां मिली हैं. लेकिन वह हमेशा कहते हैं, मैदान पर जो होता है, वहीं रहता है. बाद में वह आपको समझाएंगे लेकिन कभी आपसे नाराज नहीं होंगे. मैंने उनसे बहुत कुछ सुना है. एक तेज गेंदबाज होने के नाते आप अपना ध्यान खो देते हैं. मैदान पर क्या हो रहा है इसपर आपको ध्यान देना होता है. अगर वह आपको इशारा करते हैं और आप किसी दूसरे छोर की ओर मुंह करके खड़े होते हैं. अगर कोई पब्लिक में से कुछ कहता है और आप उस पर रिएक्शन देते हैं तो इस तरह की चीजों की वजह से मुझे उनसे बहुत आलोचना झेलनी पड़ी है."

 

मोहित ने आगे बताया कि

 

दीपक चाहर एक ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें कई मौकों पर धोनी के गुस्से का सामना करना पड़ा है. मोहित ने 2019 की एक घटना को याद किया जब पांच बार के आईपीएल विजेता कप्तान ने तेज गेंदबाज पर अपना आपा खो दिया था. मोहित ने कहा कि, 2019 में मैं नहीं बल्कि दीपक खेल रहा था. मैच चेन्नई में था और हर कोई पसीना बहा रहा था. उसने एक नकल बॉल फेंकी जो मुझे लगता है कि फुल टॉस या कुछ और थी, जिस पर चौका या छक्का लगा. "धोनी भाई ने उसे फिर से ऐसा न करने के लिए कहा. उसने कहा, 'ठीक है माही भाई'. अगली 2-3 गेंदें फेंकने के बाद, उसने फिर से नकल बॉल फेंकी जो इस बार बल्लेबाज के सिर के ऊपर से निकल गई.'' इसके बाद मैच खत्म हुआ, मैं बेंच पर था और दीपक मेरे पास आया तब उसने मुझे बताया कि, धोनी भाई ने उस दौरान मुझे कहा था बेवकूफ तू नहीं है, बेवकूफ मैं हूं.

 

मोहित शर्मा ने 2013 में धोनी की कप्तानी में चेन्नई के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की और तुरंत हिट हो गए. 2014 के सीजन में मोहित ने पर्पल कैप जीती. मोहित उस भारतीय टीम का अहम हिस्सा थे जो 2014 में टी20 विश्व कप फाइनल और 2015 में धोनी की कप्तानी में क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल तक पहुंची थी.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2025 Retention: मेगा नीलामी से पहले इतने खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी फ्रेंचाइज, BCCI नियम बदलने को तैयार, रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

नेट्स में भी दूर नहीं हो रही विराट कोहली की सबसे बड़ी कमजोरी, कानपुर में गेंदबाजों ने स्विंग से किया तंग, इन बल्लेबाजों को भी हुई परेशानी

हम चिल्ला रहे थे मत जाओ...जब धोनी ने तोड़ा था क्रिकेट का नियम, बीच मैच में अंपायर से की थी बहस, साथी खिलाड़ी ने बताई पर्दे के पीछे की कहानी

लोकप्रिय पोस्ट