icon

'तुम्हें अपनी गलती माननी होगी, मुझे माफ करो,' टीम इंडिया को लेकर भारतीय फैंस और सोशल मीडिया पर क्यों भड़के वसीम अकरम

पाकिस्तान के लेजेंड्री गेंदबाज वसीम अकरम ने वर्ल्ड कप 2023 हार का दोष भारतीय फैंस, टीवी चैनल्स को दिया है और कहा है कि, जीत से पहले ही इन लोगों ने माहौल बना दिया था.

वसीम अकरम, विराट कोहली और राहुल द्रविड़
authorSportsTak
Tue, 28 Nov 01:15 PM

पाकिस्तान (Pakistan) के लेजेंड्री क्रिकेटर वसीम अकरम ने भारतीय फैंस, सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर हमला बोला है.  अकरम ने कहा कि, इन सभी लोगों ने मिलकर भारत को वर्ल्ड कप से पहले ही चैंपियन बना दिया था. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल से पहले भी सभी ये मान बैठे थे कि भारत इस बार वर्ल्ड कप जीत जाएगा. बता दें कि भारत ने फाइनल से पहले लगातार 10 मैच जीते थे और टीम को टूर्नामेंट के फाइनल से पहले फेवरेट बताया जा रहा था.  लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उस वक्त कई लोगों का दिल टूट गया जब ऑस्ट्रेलिया ने खिताब पर कब्जा कर लिया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और हर फैन को चौंका दिया. यही पल ऐसा था जब लग रहा था ऑस्ट्रेलिया पर भारत हावी हो जाएगा.

 

भारत से काफी ज्यादा उम्मीदें थी


मिडिल ऑर्डर में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिया और 11 से 40 ओवरों के भीतर टीम इंडिया के बल्लेबाज सिर्फ 4 चौके ही लगाए पाए. रोहित के आउट होने के बाद रन बनाने की स्पीड कम हो गई थी और इस तरह पूरी टीम सिर्फ 240 रन ही बना पाई थी. ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान पिच आसान हो गई जिसका नतीजा ये रहा कि, कंगारुओं ने आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया और ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से मैच जीत खिताब अपने नाम कर लिया.  ऐसे में अब वसीम अकरम ने कहा कि, टीम इंडिया से उम्मीदें ज्यादा थी और ये इसलिए था क्योंकि टीम लगातार मैच जीत रही थी. लेकिन भारतीय फैंस ने जब सोशल मीडिया पर टीम को चैंपियन बनाया तो ये गलत था. मुझे पता है कि एक देश के रूप में वर्ल्ड कप हार को भुला पाना बेहद मुश्किल है क्योंकि भारत ने बेहद शानदार खेल दिखाया था. टीम ने लगातार 10 मैच जीत नया रिकॉर्ड बनाया था.

 

लेकिन टीवी, सोशल मीडिया और फैंस ने टीम को वर्ल्ड कप से पहले ही चैंपियन बना दिया. इसलिए इन लोगों ने गलती की और मुझे माफ करिएगा ऐसा कहने के लिए. लेकिन इन लोगों की वजह से ही उम्मीदें और ज्यादा बढ़ीं. यहां पूरी तरह आपकी गलती भी नहीं है क्योंकि टीम ने ही इतना बढ़िया खेला. लेकिन एक खराब मैच ने सबकुछ पलट दिया. इसका क्रेडिट ऑस्ट्रेलिया को जाता है.

 

हार नहीं भुला पाते फैंस


पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि, सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया ने अच्छे से अपनी जाल में फंसाया और धीमी गेंद डालकर उन्हें परेशान कर दिया. मैं आज भी 1999 वर्ल्ड कप फाइनल नहीं भुला पाता हूं. हमारे फैंस इसे कब भुला पाएंगे पता नहीं. भारत और पाकिस्तानी फैंस को लंबे समय तक सबकुछ याद रहता है. 30 साल हमें वो फाइनल गंवाए हो चुके हैं और मुझसे आज भी पूछा जाता है कि हमने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला क्यों किया था.  इसलिए आप सोशल मीडिया ड्रामा को सीरियस न लें क्योंकि ये सबकुछ बकवास है.

 

लेजेंड्री लेफ्ट आर्म पेसर ने भारतीय फैंस के लिए एक मैसेज दिया और कहा कि, उन्हें आगे बढ़ना चाहिए और टीम का सपोर्ट करना चाहिए क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप आने वाला है. एक देश के रूप में सभी को आगे बढ़ने की जरूरत है क्योंकि 6 महीने बाद फिर एक वर्ल्ड कप आने वाला है.

 


ये भी पढ़ें

IPL 2016 में सबसे ज्यादा 8.5 करोड़ में बिके भारतीय खिलाड़ी ने तीन गेंदों में खत्म कर दिया मैच, हरभजन सिंह देखते रह गए

RCB ने बताया क्यों कैमरन ग्रीन के लिए मुंबई इंडियंस से किया 17.50 करोड़ रुपये का सौदा
इशान किशन ने वर्ल्ड कप में 2 मैच के बाद मौका नहीं मिलने पर जाहिर किया दर्द, बोले- आप कुछ...

लोकप्रिय पोस्ट