icon

योगराज सिंह के अर्जुन तेंदुलकर के भविष्य पर दिए बयान ने मचाई सनसनी, बोले- वो कोयला ही है...

अर्जुन तेंदुलकर कुछ समय पहले योगराज सिंह के साथ ट्रेनिंग करते हुए नज़र आए थे. उन्होंने उनकी देखरेख में अपनी बॉलिंग और बैटिंग पर काफी काम किया था.

अर्जुन तेंदुलकर के साथ योगराज सिंह.
authorShakti Shekhawat
Sat, 07 Sep 03:59 PM

युवराज सिंह के पिता और पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह इन दिनों बयानबाजी को लेकर सुर्खियों में हैं. महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव को लेकर कही गई बातों ने उन्हें विवादों में ला खड़ा किया. अब अर्जुन तेंदुलकर को लेकर दिया गया उनका बयान सोशल मीडिया पर वायरल है. उनके बयान की एक लाइन के शॉर्ट्स बनाकर पोस्ट किए गए हैं. इनमें वे अर्जुन को कोयला कहते हुए सुनाई देते हैं. लेकिन उनका पूरा बयान सुनने पर सच्चाई सामने आती है. अर्जुन पिछले साल योगराज सिंह के साथ ट्रेनिंग करते हुए नज़र आए थे.

 

जी स्विच नाम के यूट्यूब चैनल पर एंकर योगराज से अर्जुन तेंदुलकर के बारे में पूछा जाता है, 'अर्जुन तेंदुलकर आपके पास ट्रेनिंग के लिए आए. आप उनका भविष्य कैसे देखते हैं?' इस पर योगराज सिंह कहते हैं,

 

आपने कोयले की खान में हीरा देखा है? वो कोयला ही है... निकालो पत्थर ही है, किसी तराशगीर के हाथ में डालो तो चमक के दुनिया को कोहिनूर बन जाता है. यह बेशकीमती बन जाता है. लेकिन अगर वही हीरा अगर किसी ऐसे शख्स के हाथ में चला जाए जो उसका मोल नहीं जानता है तो वह तबाह हो जाएगा. मैं यह नहीं कहता कि योगराज सिंह कमाल का जौहरी है, युवराज सिंह ऐसा कहता है, मेरे पिता के हाथ में जादू है, मैं जो कुछ हूं उन्होंने ही बनाया है. इससे पहले मुझे गालियां पड़ती थी, हिटलर, ड्रेगन सिंह, मैं अपने पिता से नफरत करता हूं. मेरे घर में सबने मुझसे नफरत की है. मेरे रिश्तेदार कहते थे, मुझे बाप नहीं बनना चाहिए था. लेकिन वह अपने रास्ते पर चला. और ऊपरवाले की मेहर से आपको युवराज सिंह मिला.

 

युवराज सिंह के कोच रहे हैं योगराज

 

युवराज सिंह को क्रिकेट की तरफ मोड़ने और बाद में आगे तक ले जाने में योगराज का अहम रोल रहा. उन्होंने काफी सख्ती बरतते हुए युवी को क्रिकेट के बेसिक्स सिखाए. उन्हें कड़ाई बरतने के चलते आलोचना सुननी पड़ी लेकिन योगराज ने इस पर ध्यान नहीं दिया. 

 

ये भी पढ़ें

'चैंपियंस कप सिर्फ समय और पैसे की बर्बादी है', पाकिस्तान के कामरान अकमल ने भारत के मुशीर खान का नाम लेकर PCB को घेरा, जानिए क्यों कहा ऐसा ?
बाबर आजम और शान मसूद का कप्तानी से कटेगा पत्ता! पाकिस्तान का जानिए कौन बनेगा नया कप्तान, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा
Duleep Trophy : मानव सुथार ने सात विकेट लेकर ऋतुराज गगायकवाड़ की टीम को दिलाई जीत, श्रेयस अय्यर की टीम को तीन दिन में मिली हार

लोकप्रिय पोस्ट