icon

धोनी के फैन पर हरभजन सिंह का हल्ला बोल, कहा- बस उसी ने अकेले वर्ल्ड कप जीता, हम तो...क्रेडिट को लेकर भिड़ा पूर्व क्रिकेटर

सोशल मीडिया पर हरभजन सिंह उस फैन से भिड़ गए जिसने ये कहा कि, धोनी की बदौलत ही भारत ने साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था.

धोनी के फैन पर हरभजन सिंह का हल्ला बोल, कहा- बस उसी ने अकेले वर्ल्ड कप जीता, हम तो...क्रेडिट को लेकर भिड़ा पूर्व क्रिकेटर
authorSportsTak
Mon, 12 Jun 01:13 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के लेजेंड्री स्पिनर हरभजन सिंह सोशल मीडिया पर एक फैन से भिड़ गए. इस फैन ने दरअसल एमएस धोनी को टी20 वर्ल्ड कप 2007 में टीम को चैंपियन बनाने के लिए अकेले क्रेडिट दिया. फैन ने कहा कि, धोनी की बदौलत ही टीम इंडिया ने साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा किया था. टी20 वर्ल्ड कप का ये पहला सीजन था जो साउथ अफ्रीका में खेला गया था. भारत ने उस दौरान धोनी को टीम का नया कप्तान बनाया था और बाकी सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखा था. इसमें सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली का नाम शामिल था.

 

 

 

फैन पर भड़के भज्जी

 

हरभजन सिंह भी इस टीम का हिस्सा थे. ऐसे में फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराकर पहली बार इस खिताब पर कब्जा किया था. ऐसे में भज्जी ने इस फैन का जवाब देते हुए कहा कि, ये बहुत ही अजीब बात है कि, जब भारत कोई टूर्नामेंट जीतता है तो कप्तान को क्रेडिट दिया जाता है. लेकिन दूसरे देशों में ऐसा नहीं होता है और पूरी टीम को क्रेडिट दिया जाता है.

 

दरअसल एक फैन ट्वीट कर कहा था कि,  "कोई कोच नहीं, कोई स्टाफ नहीं, अधिकांश वरिष्ठ खिलाड़ियों ने भाग लेने से इनकार कर दिया.. इससे पहले कभी भी एक भी मैच में कप्तानी नहीं की, इस आदमी ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया और कप्तान बनने के बाद 48 दिनों में टी20 विश्व कप जीताया."

 

भज्जी ने दिया करार जवाब

 

ऐसे में भज्जी ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए काह कि, "हां जब ये मैच खेलने गए थे तो यह युवा लड़का भारत से अकेला खेल रहा था.. अन्य 10 नहीं.. इसलिए अकेले ही उसने विश्व कप ट्र

ट्रॉफियां जीतीं.. विडंबना यह है कि जब ऑस्ट्रेलिया या कोई अन्य देश विश्व कप जीतता है तो सभी कहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया या इस देश ने खिताब जीता . लेकिन जब भारत जीतता है तो कहा जाता है कि कप्तान जीत गया.. यह एक टीम खेल है..एक साथ जीतें एक साथ हारें.."

 

बता दें कि ये ट्वीट उस वक्त सामने आया जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गंवा चुकी है. टीम को ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में 209 रन से मात दी. यानी की साल 2013 में आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा करने के बाद टीम इंडिया अब तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है.

 

आखिरी बार भारतीय टीम ने कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती थी तब एमएस धोनी टीम के कप्तान थे. उस दौरान टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड को धूल चटाई थी. साल 2013 में टीम इंडिया ने ये कमाल किया था.
 

ये भी पढ़ें:

WTC Final: रोहित के 3 मैचों की सीरीज वाले बयान पर भड़के गावस्कर, कहा- बहानेबाजी है सब, 'भारत में होता फाइनल तो दो दिन में जीत जाते'

Rohit Captaincy: रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया गंवा चुकी है दो ICC ट्रॉफी, क्या हिटमैन सिर्फ IPL के कप्तान हैं?

 

लोकप्रिय पोस्ट