icon

'ये कैसे डालते हो', बेहद छोटी टीम के गेंदबाज से जब बुमराह ने ली थी सलाह, रोहित नहीं समझ पा रहे थे एक भी गेंद

जहूर खान ने कहा कि वो शानदार धीमी गेंद डालते हैं जिसके बारे में उनसे बुमराह भी पूछ चुके हैं. वहीं नेट्स में रोहित उनकी धीमी गेंदों को नहीं खेल पा रहे थे.

विकेट लेने के बाद बुमराह के साथ जश्न मनाते रोहित
authorNeeraj Singh
Mon, 16 Sep 06:44 PM

पाकिस्तान में पैदा हुए पेसर जहूर खान अब यूएई की क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं. ऐसे में स्पोर्ट्स तक से एक्सक्लूसिव बातचीत में उन्होंने कुछ ऐसा खुलासा किया है जिसके बारे में बेहद कम लोग जानते हैं. जहूर ने कहा कि एक बार टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह ने उनसे गेंदबाजी को लेकर सलाह ली थी. उस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को जहूर की गेंदें समझ नहीं आ रहीं थीं और वो खेलने में कामयाब नहीं हो पा रहे थे.  जहूर मुंबई इंडियंस के साथ एक नेट बॉलर के तौर पर जुड़े थे. ऐसे में उनके पास आईपीएल में स्टार खिलाड़ियों संग ड्रेसिंग रूम शेयर करने का भी मौका था.

 

जहूर के साथ ये तब हुआ था जब आईपीएल को यूएई में शिफ्ट कर दिया गया था. जहूर ने कहा कि बुमराह उनकी धीमी गेंदों से काफी ज्यादा प्रभावित थे. और वो चाहते थे कि वो भी इस तरह की गेंदबाजी करें. ऐसे में बुमराह ने जहां उनसे धीमी गेंदें सीखीं. वहीं जहूर ने भी बुमराह से यॉर्कर गेंदों को फेंकने की कला सीखी.

 

रोहित शर्मा मेरी गेंद नहीं खेल पा रहे थे: जहूर

 

जहूर ने कहा कि, 

 

मैं तीन महीने तक मुंबई इंडियंस के साथ था. इस दौरान मैंने रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह संग काफी समय बिताया है. बुमराह को मेरी गेंदबाजी काफी ज्यादा पसंद थी और उन्होंने मुझसे मेरी ग्रिप के बारे में भी पूछा.  बुमराह ने पूछा कि आप धीमी गेंदों को कैसे डालते हो? मेरे लिए ये बड़ी बात थी क्योंकि दुनिया का नंबर 1 गेंदबाज मुझसे टिप्स ले रहा था. बुमराह ने कहा कि उन्होंने टी10 टूर्नामेंट की मेरी वीडियो भी देखी थी जिसमें मैंने मेडन ओवर फेंका था. मैंने इसके बाद उनसे कहा कि आप यॉर्कर और नई गेंद कैसे डालते हो ये मुझे सिखाओ. क्योंकि उस दौरान सिर्फ दो लोग ही ऐसा कर सकते थे और वो लसिथ मलिंगा और बुमराह थे.

 

जहूर ने यहां रोहित शर्मा की भी तारीफ की. जहूर ने कहा कि रोहित ने मुझे एकदम रिलैक्स रहने के लिए कहा था. वहीं रोहित मेरी गेंदबाजी देखकर भी हिल गए थे. रोहित ने इस दौरान जहूर से कहा था कि पूरा स्टेडियम आपका है पाजी, अगर आपको कुछ भी चाहिए होगा मुझे बताना.

 

जहूर ने आगे कहा कि

 

 मैंने नेट्स में भी रोहित को गेंदबाजी की थी. इस दौरान मैंने उन्हें धीमी गेंद डाली थी और वो देखते रह गए थे. क्योंकि वो मेरी गेंद नहीं पढ़ पाए थे. वो मेरी गेंद नहीं खेल पा रहे थे. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि गेंद इतनी धीमी कैसे हो सकती है. इसके बाद मैंने उन्हें फिर गेंद फेंकी. उन्होंने मुझे कहा कि तुम्हारी गेंदों पर कोई बल्लेबाज छक्का नहीं मार पाएगा.

 

बता दें कि जहूर ने आईपीएल में कभी नहीं खेला. उन्हें मुंबई की दूसरी फ्रेंचाइजी एमआई एमिरेट्स ने लिया और फिर जहूर ने ILT20 में हिस्सा लिया. 
 

ये भी पढ़ें:

दलीप ट्रॉफी में शतक ठोकने के बाद इशान किशन ने सोशल मीडिया पर डाली बेहद अजीब पोस्ट, लिखा- अधूरा...

चेन्नई में टीम इंडिया के ट्रेनिंग सेशन में दिखा बेहद अजीब नजारा, गंभीर ने इस गेंदबाज से दम भर करवाई बल्लेबाजी

गौतम गंभीर और रोहित शर्मा के किए कराए पर फिरा पानी, बांग्लादेश को हराने के लिए जो प्लान बनाया था वो अब दुनिया के सामने आ गया!

लोकप्रिय पोस्ट