icon

भारतीय स्‍टार ने जीता ICC Player of the Month का अवॉर्ड तो खुशी से झूमा BCCI, 1.10 सेकेंड का खास सेलिब्रेशन हुआ Viral

Yashasvi Jaiswal, ICC Player of the Month: यशस्‍वी जायसवाल ने केन विलियमसन और पथुम निसंका को पीछे छोड़ते हुए आईसीसी प्‍लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीत लिया है. 

इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के दौरान यशस्‍वी जायसवाल (दाएं से दूसरे)
authorकिरण सिंह
Tue, 12 Mar 02:10 PM

Yashasvi Jaiswal, ICC Player of the Month: इंग्‍लैंड के खिलाफ लगातार दो दोहरे शतक ठोकने वाले युवा भारतीय बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) आईसीसी के फरवरी महीने के सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेयर चुने गए हैं. उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के अनुभवी बल्‍लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) और श्रीलंका के ओपनर पथुम निसंका को हराकर आईसीसी मैंस प्‍लेयर ऑफ मंथ का अवॉर्ड जीता. जायसवाल की इस उपलब्धि पर बीसीसीआई भी झूम उठा और उसने जायसवाल का 1.10 सेकेंड का खास वीडियो शेयर करके जश्‍न मनाया. 

 

जायसवाल वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023-2025 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले  बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में सबसे ऊपर हैं. वो वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में 16 पारियों में 1028 रन बना चुके हैं.  पिछले साल जुलाई में टेस्‍ट क्रिकेट में कदम रखने वाले जायसवाल ने भारत के लिए अभी तक 9 टेस्‍ट मैच खेले हैं. 9 मैचों की 16 पारियों में वो तीन सेंचुरी और चार फिफ्टी समेत 1028 रन ठोक चुके हैं. इतने कम मैचों में ही उनकी गिनती दुनिया के बेस्‍ट ओपनर्स में होने लगी है. जायससवाल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने सीरीज के दौरान लगातार दो दोहरे शतक थे. 

 

 

 

फरवरी में जायसवाल ने तोड़े बनाए कई रिकॉर्ड

विशाखापतनम टेस्‍ट में उन्‍होंने 209 और राजकोट टेस्‍ट में नॉटआउट 214 रन ठोके थे. उन्‍होंने सीरीज में कुल 712 रन बनाए थे. इस दौरान उन्‍होंने 68 चौके और 26 छक्‍के लगाए थे. उनकी कमाल की बैटिंग के दम पर ही भारत ने हैदराबाद में सीरीज का पहला टेस्‍ट गंवाने के बाद शानदार वापसी की और 4-1 से सीरीज अपने नाम कर ली. पिछले महीने जायसवाल ने कई रिकॉर्ड बनाए. उन्‍होंने राजकोट में एक पारी में 12 छक्‍के लगाकर टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड की बराबरी की थी. वहीं 22 साल 49 की उम्र में लगातार दो दोहरे शतक लगाकर वो डॉन ब्रेडमैन और विनोद कांबली  के बाद सबसे दुनिया के तीसरे सबसे युवा बल्‍लेबाज बने. उन्‍होंने फरवरी महीने में तीन टेस्‍ट मैचों में 112 की औसत से 560 रन बनाए और 20 छक्‍के लगाए. 

 

ये भी पढ़ें-

बड़ी खबर: ऋषभ पंत IPL 2024 के लिए फिट घोषित, दो गेंदबाज बाहर, बीसीसीआई ने जारी किया तीन प्‍लेयर्स का मेडिकल अपडेट

Exclusive: विराट कोहली पर IPL 2024 को लेकर बड़ी अपडेट, RCB टीम में भी हलचल

बड़ी खबर: पैट कमिंस T20 World Cup 2024 में नहीं संभालेंगे ऑस्‍ट्रेलिया की कमान, भारत को हराकर वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने वाला होगा कप्‍तान, कोच ने लगाई मुहर

लोकप्रिय पोस्ट