icon

चेतेश्वर पुजारा को रिप्लेस करेंगे यशस्वी जायसवाल, WI दौरे के लिए वनडे और टी20 में हो सकती है सैमसन की वापसी: रिपोर्ट

पुजारा लगातार बेहद खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह अब वेस्टइंडीज दौरे के लिए यशस्वी जायसवाल को शामिल किया जा सकता है.

चेतेश्वर पुजारा को रिप्लेस करेंगे यशस्वी जायसवाल, wi दौरे के लिए वनडे और टी20 में हो सकती है सैमसन की वापसी: रिपोर्ट
authorSportsTak
Thu, 15 Jun 10:19 AM

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) गंवाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम एक महीने के ब्रेक पर है. ऑस्ट्रेलिया से टीम को फाइनल में 209 रन से हार मिली थी. टीम को इससे पहले भी न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2021 फाइनल में हार मिली थी. ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने अब लगातार दो फाइनल गंवा दिए हैं.  इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद खराब प्रदर्शन करने के बाद टीम को अब वेस्टइंडीज से भिड़ना है. इसके लिए टीम कैरेबियन आइलैंड पर जाएगी जहां उसे दो टेस्ट, तीन वनडे और 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

 

जायसवाल करेंगे पुजारा को रिप्लेस


इसकी शुरुआत 12 जुलाई से डोमिनिका से होगी जहां पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. बीसीसीआई ने हालांकि अब तक सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया है. लेकिन रिपोर्ट के अनुसार अब कहा जा रहा है कि राजस्थान रॉयल्स के स्टार ओपनर यशस्वी जायसवाल को टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है.  21 साल के जायसवाल इंग्लैंड भी गए थे लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला. हालांकि वो 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं थे. वो तीन स्टैंबाय खिलाड़ियों की सूची में शामिल थे. लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ की शादी के चलते उन्हें मौका मिला. ऐसे में अब एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, जायसवाल वेस्टइंडीज दौरे पर खराब फॉर्म से जूझ रहे चेतेश्वर पुजारा को रिप्लेस कर सकते हैं. वो नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. उन्होंने डोमेस्टिक में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है जहां उनकी औसत 80.21 की है.

 

सैमसन को भी मिलेगा मौका


चेतेश्वर पुजारा पिछले साल से ही कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं. ऐसे में अब उनकी जगह खतरे में है. रिपोर्ट पर यकीन करें तो उन्हें ड्रॉप किया सकता है. वहीं टेस्ट टीम की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे. बता दें कि पुजारा के अलावा टॉप 5 बल्लेबाजों में रोहित, गिल, विराट और रहाणे का नाम है. वहीं स्टार पेसर मोहम्मद शमी के पास टीम के गेंदबाजी अटैक का जिम्मा होगा.

 

अर्शदीप और उमरान मलिक को भी टीम में शामिल किया जा सकता है. विकेटकीपर केएस भरत को भी टीम में खिलाया जा सकता है. इसके अलावा संजू सैमसन को फैंस एक बार फिर टी20 और वनडे टीम में वापसी करते देख सकते हैं. सैमसन न्यूजीलैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे. 

 

ये भी पढ़ें:

अजीब तरीके से आउट हुआ बल्लेबाज, काउंटी क्रिकेट में डिफेंस के चक्कर में हाथ लगाना पड़ा भारी, अंपायर ने दे दिया आउट, VIDEO

WTC Final से ड्रॉप होने वाले आर अश्विन ने सिर्फ दो गेंदों में ले लिया विकेट, TNPL में दिखा कप्तान का तेवर, VIDEO


 

लोकप्रिय पोस्ट