icon

Yashasvi Jaiswal century: यशस्वी जायसवाल ने ठोका शतक, मुंबई इंडियंस के खिलाफ तूफानी बैटिंग से किया कमाल

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में शतक ठोक दिया है.

Yashasvi Jaiswal century: यशस्वी जायसवाल ने ठोका शतक, मुंबई इंडियंस के खिलाफ तूफानी बैटिंग से किया कमाल
authorSportsTak
Sun, 30 Apr 09:25 PM

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में शतक ठोक दिया है. राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 53 गेंद में सैकड़ा ठोका. यशस्वी जायसवाल ने 13 चौकों व छह छक्कों की मदद से आईपीएल करियर का अपना पहला शतक लगाया. यह इस सीजन में तीसरा शतक है. उनसे पहले आईपीएल 2023 में हैरी ब्रूक और वेंकटेश अय्यर ने 100 रन का आंकड़ा पार किया था. जायसवाल 62 गेंद में 16 चौकों व आठ छक्कों के सहारे 124 रन बनाकर आउट हुए. यह इस सीजन का सर्वोच्च निजी स्कोर रहा. साथ ही आईपीएल में भारतीय बल्लेबाजों में सर्वोच्च स्कोर में वे चौथे नंबर पर आ गए. रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम है जिन्होंने नाबाद 132 रन बनाए थे.

 

मुंबई और राजस्थान के बीच मैच आईपीएल इतिहास का 1000वां मुकाबला रहा. इसमें जायसवाल ने शतक बनाया. आईपीएल के पहले मुकाबले में ब्रेंडन मैक्कलम ने शतक लगाया था. जायसवाल आईपीएल शतक लगाने वाले चौथे युवा बल्लेबाज बने. उनसे तेज मनीष पांडे, ऋषभ पंत और देवदत्त पडिक्कल रहे हैं. जायसवाल पारी की शुरुआत करने उतरे और आखिरी ओवर में जाकर अरशद खान की गेंद पर आउट हुए. मुंबई के खिलाफ मुकाबले में पूरी तरह से जायसवाल का जलवा रहा. उनके अलावा राजस्थान का कोई और बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना सका. जायसवाल के बाद जॉस बटलर का नाम आता है जिन्होंने 18 रन बनाए. 

 

 

राजस्थान की तरफ से 12वां आईपीएल शतक

 

जायसवाल आईपीएल में राजस्थान की तरफ से शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बने. उनसे पहले संजू सैमसन, अजिंक्य रहाणे, जॉस बटलर और शेन वॉटसन ने शतक बनाए हैं. कुल मिलाकर यह राजस्थान की ओर से आईपीएल में 12वां शतक रहा. इस टीम की ओर से सबसे ज्यादा शतक जॉस बटलर (5) ने लगाए हैं. उनके अलावा सैमसन, रहाणे और वॉटसन ने दो-दो शतक लगाए हैं. 124 रन की पारी के जरिए जायसवाल ने राजस्थान की तरफ से सर्वोच्च स्कोर की बराबरी की. बटलर ने भी इतने ही रन की पारी खेल रखी है. 

 

 

21 साल के जायसवाल ने घरेलू क्रिकेट के अपने होम ग्राउंड पर शुरुआत से ही आक्रामक तेवर दिखाए और पहले ही ओवर में उन्होंने कैमरन ग्रीन को छक्का लगाकर खाता खोला. उन्होंने 32 गेंद में अपने पचास रन पूरे किए. इसके बाद अगले 50 रन महज 20 गेंद में आ गए और उनका शतक आ गया. 

 

ये भी पढ़ें

MS Dhoni : पंजाब के खिलाफ 200 रन बनाने के बाद भी चेन्नई को मिली हार तो धोनी ने कहा - दो बुरे ओवर...
Rishabh Pant : जिस अकादमी ने भारतीय क्रिकेट को दिए 13 रत्न, उसे मैदान छोड़ने का मिला नोटिस, पंत ने दुःख जताते हुए कहा - हमारा घर...
IPL 2023 CSK vs PBKS : सिकंदर ने धोनी की सेना को उनके किले में चटाई धूल, 6 गेंद 9 रन के रोमांच में 4 विकेट से जीती पंजाब

लोकप्रिय पोस्ट