icon

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया की बड़ी टेंशन! बुमराह के सामने नेट्स में यशस्वी जायसवाल हुए ढेर तो कोहली ने...

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाना है और इससे पहले रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ गई है.

यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली
authorShubham Pandey
Tue, 17 Sep 08:26 AM

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के मैदान में खेला जाना है. जिसके लिए टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अब चेन्नई के मैदान में जमकर अभ्यास कर रहे हैं. इसी प्रैकिट्स के दौरान टीम इंडिया की टेंशन तब बढ़ती नजर आई. जब नेट्स में बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए यशस्वी जायसवाल तेज गेंदबाजों के आगे परेशान आए. वह सिर्फ जसप्रीत बुमराह ही नहीं बल्कि अन्य भारतीय घरेलू गेंदबाजों के आगे भी कुछ ख़ास नहीं कर पा रहे थे. ऐसे में यशस्वी को परेशान देख विराट कोहली आगे आए और उन्होंने इस युवा खिलाड़ी को काफी अधिक समझाया.

 

यशस्वी को बुमराह ने दो बार किया क्लीन बोल्ड 


दरअसल, चेन्नई में नेट्स में बल्लेबाजी के दौरान यशस्वी जायसवाल आउट ऑफ़ टच नजर आ रहे थे. हाल ही में रेड बॉल से खेली जाने वाली दलीप ट्रॉफी में भी यशस्वी कुछ ख़ास स्कोर नहीं कर सके थे. इस टूर्नामेंट के भी एक मैच में वह तेज गेंदबाज आवेश खान और खलील अहमद की गेंद पर आउट हो गए थे. यही हाल नेट्स में भी जारी रहा और बुमराह ने उनको दो बार क्लीन बोल्ड किया. जबकि अन्य तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह, गुरनूर बराड़ और गुरजनप्रीत सिंह जैसे गेंदबाजों के आगे कई बार गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया. इस तरह यशस्वी का आत्मविश्वास काफी गिरा हुआ नजर आया और स्विंग व उछाल से सामंजस्य नहीं बिठा पा रहे थे.

 

यशस्वी को विराट कोहली ने समझाया 


यशस्वी को परेशान देख विराट कोहली उनके पास आए और उन्होंने काफी देर तक युवा बल्लेबाज से बातचीत की. कोहली इस दौरान उनको काफी कुछ समझाते नजर आए और यशस्वी ने फिर स्पिनरों के आगे खेलना शुरू किया. यशस्वी ने हालांकि स्पिनर्स के आगे आसानी से शॉट लगाए और कदमों का अच्छे से इस्तेमाल किया. लेकिन उन्हें तेज गेंदबाजों के सामने खुद को जल्दी फॉर्म में लाना होगा. क्योंकि बांग्लादेश के पास तस्कीन अहमद और नाहिद राणा जैसे शानदार गेंदबाज हैं. जबकि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उन्हें पैट कमिंस और जोश हेजलवुड जैसे धाकड़ तेज गेंदबाजों का सामना करना पड़ेगा. यही कारण है कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया की टेंशन अब बढ़ गई है.  


बांग्लादेश के बाद न्यूजीलैंड से होगा सामना  


भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई के मैदान में खेला जाएगा. जबकि इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाना है. बांग्लादेश के बाद तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम भी भारत दौरे पर आएगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

बारिश के चलते धुला तीसरा टी20 तो बेन स्टोक्स ने खुलेआम उड़ाया ऑस्ट्रेलिया का मजाक, कहा- खुशकिस्मत हो…

'ये कैसे डालते हो', बेहद छोटी टीम के गेंदबाज से जब बुमराह ने ली थी सलाह, रोहित नहीं समझ पा रहे थे एक भी गेंद

दलीप ट्रॉफी में शतक ठोकने के बाद इशान किशन ने सोशल मीडिया पर डाली बेहद अजीब पोस्ट, लिखा- अधूरा...

लोकप्रिय पोस्ट