icon

Yashasvi Jaiswal: रेत पर दौड़, जिम में बहा रहे पसीना, यशस्वी जायसवाल इस तरह कर रहे WI दौरे की तैयारी

यशस्वी जायसवाल साल 2023 आईपीएल से ही लगातार सुर्खियों में हैं. वेस्टइंडीज दौरे के लिए अब उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली है जिसके लिए वो खूब मेहनत कर रहे हैं.

yashasvi jaiswal: रेत पर दौड़, जिम में बहा रहे पसीना, यशस्वी जायसवाल इस तरह कर रहे wi दौरे की तैयारी
authorSportsTak
Tue, 27 Jun 01:28 PM

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) अपनी जिंदगी की सबसे बेहतरीन फॉर्म में हैं. 21 साल के मुंबई के बल्लेबाज ने इसी साल दलीप ट्रॉफी और इरानी ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाया था. लेकिन दुनिया ने इस बल्लेबाज को उस वक्त पहचाना जब आईपीएल 2023 में जायसवाल ने 14 मैचों में 625 रन ठोक दिए. राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए जायसवाल ने हर मैच में रन बनाए. और इसी का नतीजा था कि, उन्हें अब अगले महीने से होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के भीतर शामिल कर लिया गया है. 16 सदस्यीय टीम में जायसवाल का भी नाम शामिल है.

 

आईपीएल में धांसू प्रदर्शन का मिला फायदा


आईपीएल 2023 में धमाका करने के बाद जायसवाल अब इंटरनेशनल स्टेज पर छाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. और इस दौरे के लिए उन्होंने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिमसें वो बीच की रेत पर दौड़ते नजर आ रहे हैं. जायसवाल को अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए प्लेइंग 11 में मौका मिलता है तो वो नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. इसके अलावा जायसवाल जिम में भी जमकर पसीना बहा रहे हैं.

 

 

 

जायसवाल 12 जुलाई को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं. इससे पहले भी जायसवाल इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए गए थे. उन्हें तीन स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया था. हालांकि यशस्वी को यहां मौका नहीं मिला.

 

डोमेस्टिक में किया है शानदार प्रदर्शन


युवा ने डोमेस्टिक में शानदार प्रदर्शन किया है. 15 फर्स्ट क्लास मैचों में इस बल्लेबाज ने 80.21 की औसत के साथ कुल 1845 रन ठोके हैं. वहीं 32 लिस्ट ए मैचों में इस बल्लेबाज ने मुंबई के लिए जायसवाल ने 53.96 की औसत के साथ कुल 1511 रन बनाए हैं. इसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है.

 

ये भी पढ़ें: 

ICC ODI World Cup 2023 Venues: इन 10 स्टेडियमों में खेले जाएंगे कुल 48 मुकाबले, चेन्नई से टीम इंडिया करेगी टूर्नामेंट का आगाज

India ODI World Cup 2023 schedule: 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत, पाकिस्तान से इस दिन होगी टक्कर, टीम इंडिया के सभी 9 मैचों का शेड्यूल यहां

 

लोकप्रिय पोस्ट