icon

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर को लेकर यशस्वी जायसवाल ने तोड़ी चुप्पी, कहा - उनके आने से डर...

Yashasvi Jaiswal : भारत के घरेलू क्रिकेट में रेड बॉल से खेली जाने वाली दलीप ट्रॉफी के आगाज से पहले यशस्वी जायसवाल ने रोहित शर्मा और गौतम गंभीर को लेकर कही बड़ी बात.

भारत के लिए एक टेस्ट मैच में बल्लेबाजी के दौरान यशस्वी जायसवाल
authorShubham Pandey
Thu, 05 Sep 07:56 AM

Yashasvi Jaiswal : भारत के घरेलू क्रिकेट में रेड बॉल से खेली जाने वाली दलीप ट्रॉफी के आगाज से पहले युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने रोहित शर्मा और टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर पर बड़ा बयान दिया. जायसवाल ने रोहित शर्मा को लेकर माना कि उनके साथ खेलना शानदार अनुभव रहा और उनके साथ बैटिंग करने से काफी कुछ सीखने को मिलता है. जबकि टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर आजादी से खुद के गेम को बैक करने देते हैं.


यशस्वी जायसवाल ने रोहित शर्मा पर क्या कहा ?

 

दलीप ट्रॉफी में अभिमन्यु ईश्वरन की कप्तानी वाली इंडिया-बी से खेलने वाले यशस्वी जायसवाल ने पांच सितंबर को होने वाले मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर कहा,

 

मैं जब भी उनके साथ बल्लेबाजी करने के लिए जाता हूं तो वह एक शानदार अनुभव रहता है. जिस तरह से वह अपने खेल को कंट्रोल करते हैं और विकेट को समझते हैं. वह बिल्कुल सटीक होता है और उनसे काफी कुछ सीखने को भी मिलता है. आप उनसे सीमिंग या फिर टर्निंग ट्रैक पर अपनी बैटिंग को ढालने व एक या दो विकेट गिरने पर किस तरह से अपनी बैटिंग को चेंज करना है. ये सभी चीजें सीख सकते हैं.

 


जायसवाल ने आगे कहा,

 

मेरे हिसाब से पिछले एक साल में उनसे कई चीजें सीखने को मिली है. जब मैं घरेलू क्रिकेट खेल रहा था तो कई चीजों का अंदाजा नहीं रहा. लेकिन जबसे मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया है. तबसे मेरी खेल के बारे में बातचीत और समझ में काफी सुधार हुआ है. मैं बस सीखते रहना चाहता हूं.

 

गंभीर आजादी से खेलने देते हैं 


22 साल के हो चुके जायसवाल ने अंत में टीम इंडिया के नए हेड कोच बने गौतम गंभीर के साथ रिश्ते को लेकर कहा,

 

श्रीलंका दौरे पर मेरी उनसे बातचीत हुई थी. उनके आने से हमें निडर होकर क्रिकेट खेलने का लाइसेंस मिला है. जिसमें काफी मजा आता है और आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ है.

 

9 टेस्ट खेल चुके हैं यशस्वी जायसवाल 


वहीं यशस्वी जायसवाल की बात करें तो उन्होंने टी20 और टेस्ट टीम इंडिया में कहीं न कहीं अपनी जगह पक्की कर ली है. जायसवाल भारत के लिए अभी तक नौ टेस्ट मैचों में 1028 रन बना चुके हैं और उनके नाम 214 रनों की नाबाद बेस्ट पारी दर्ज है. इतना ही नहीं जायसवाल तीन टेस्ट शतक भी जड़ चुके हैं. दलीप ट्रॉफी के मैच के बाद जायसवाल 19 सितंबर से शुरू होने वाली बांग्लादेश के दो मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद पीसीबी की खुली नींद, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट देने से पहले अब बोर्ड लेगा अहम फैसला

न रोहित शर्मा न एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना ने आईपीएल के उन 4 बल्लेबाजों के बताए नाम जिन्होंने खेली है IPL की सबसे धांसू पारियां

SCO vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का कत्लेआम, 6 ओवरों में 113 रन ठोक बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ट्रेविस हेड ने सिर्फ 25 गेंदों पर 80 रन बना डाले

लोकप्रिय पोस्ट