icon

दिल में छेद के खुलासे के बाद भारतीय वर्ल्ड कप विजेता कप्तान को दिया गया ब्रेक, जानें सर्जरी के बाद कितने हुए फिट?

यश ढुल के दिल में बचपन से छेद था, जिसकी कुछ महीने पहले सर्जरी हुई थी. सर्जरी के बाद ढुल ने मैदान पर वापसी की.

अंडर 19 वर्ल्‍ड कप 2022 के दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ शॉट लगाते यश ढुल (File Photo- Getty))
authorSportsTak
Fri, 30 Aug 03:29 PM

भारत को अपनी कप्‍तानी में अंडर 19 वर्ल्‍ड चैंपियन बनाने वाले यश ढुल ने बीते दिनों दिल्‍ली प्रीमियर लीग (DPL) के दौरान खुलासा किया था कि उनके दिल में छेद था और उन्‍होंने दिल की सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी की. वो लीग में पुरानी लय हासिल करने के लिए भी जूझ रहे थे. इतना ही नहीं, उन्‍होंने टूर्नामेंट के बीच में ही सेंट्रल दिल्‍ली की भी क‍प्‍तानी छोड़ दी थी. उन्‍हें 5वें मैच से भी आराम दिया गया था. 

 

अब यश ढुल को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. उन्‍हें आराम देने का फैसला लिया गया है. दिल्‍ली प्रीमियर लीग में आदित्य ने ढुल को रिप्‍लेस किया है. हालांकि ढुल ठीक हैं और सेहत के लिहाज से वो 80 फीसदी फिट हैं, मगर एहतियात के तौर पर उन्हें रिप्‍लेस दिया गया है. यहां तक कि बीसीसीआई अधिकारी ने भी मौखिक रूप से डीपीएल अधिकारियों से उन्हें ब्रेक देने और रिप्‍लेस की व्यवस्था करने के लिए कहा था.

 

एनसीए की सलाह पर सर्जरी

 

ढुल की कप्‍तानी में भारत ने दो साल पहले यानी साल 2022 में वेस्‍टइंडीज में तिरंगा लहराया था. भारत ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप जीता था. हालांकि वो पिछले कुछ महीने से खराब दौर से गुजर रहे थे. कुछ महीने पहले ही उनके दिल की सर्जरी हुई थी. उन्‍होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) की मेडिकल टीम सलाह पर दिल की सर्जरी कराई थी. इस दौरान बीसीसीआई ने उन पर नजर रखी.

 

भारत के पूर्व अंडर 19 कप्‍तान ने दिल्‍ली प्रीमियर लीग में पांच पारियों में 20 की औसत से सिर्फ 93 रन बनाए. उनकी स्‍ट्राइक रेट 113.41 की रही. हालांकि ढुल को अपना 100 फीसदी देने का विश्‍वास था. उनका कहना है कि वो काफी पॉजीटिव हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

PAK vs BAN : पाकिस्तान को लगा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेद, बारिश ने बिगाड़ा खेल

Jasprit Bumrah : दुनिया के किस बल्लेबाज के आगे गेंदबाजी से डरते हैं जसप्रीत बुमराह? दिया ऐसा बेबाक जवाब कि सभी हो गए हैरान!

T20 World Cup : टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस स्टार खिलाड़ी ने कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान, कहा - मेरा वर्कलोड…

लोकप्रिय पोस्ट