icon

'पैसे नाले में बहा आए बेंगलुरु वाले', यश दयाल को RCB ने 5 करोड़ तो लोगों ने सुनाए ताने, पिता ने जाहिर किया दर्द

यश दयाल ने आईपीएल 2024 के RCB vs CSK मुकाबले में आखिरी ओवर में एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा के सामने कमाल की बॉलिंग की और अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया.

यश दयाल ने सीएसके के खिलाफ कमाल का आखिरी ओवर फेंका.
authorShakti Shekhawat
Sun, 19 May 08:27 PM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जगह बनाई. इस मुकाबले में यश दयाल ने आखिरी ओवर फेंका और एमएस धोनी व रवींद्र जडेजा जैसे बल्लेबाजों के होते हुए भी टीम को जीत दिलाई. चेन्नई को प्लेऑफ में जाने के लिए आखिरी ओवर में केवल 17 रन चाहिए थे लेकिन यश ने महज सात रन खर्च किए. उन्होंने एमएस धोनी का विकेट भी चटकाया. इस कमाल के खेल से यश दयाल ने आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में रिंकू सिंह से आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के खाने के बुरे सपने को भी भुला दिया. लेकिन उनके पिता चंदरपाल को याद है कि तब किस तरह लोगों ने मजाक बनाना शुरू कर दिया था.

 

यश की गेंदों पर लगातार पांच छक्के लगने के बाद लोगों ने उनके परिवार को खूब ताने सुनाए थे. चंदरपाल ने दी इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बताया कि लोगों का रवैया कैसे बदल गया था. लोग वॉट्सऐप ग्रुप्स में उनका मजाक बनाने लगे थे. उन्होंने बताया,

 

एक वॉट्सऐप ग्रुप में एक शख्स ने यश के पांच छक्के देने का मजाक उड़ाते हुए मीम शेयर किया. मुझे अभी भी याद है उसने पिक्चर के साथ लिखा था, प्रयागराज एक्सप्रेस की कहानी शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई. यह सिलसिला रुका ही नहीं. हमारे परिवार ने सभी वॉट्सऐप ग्रुप छोड़ दिए. यहां तक कि जब आरसीबी ने उसे ऑक्शन में पांच करोड़ की रकम में चुना तो मुझे याद है कि किसी ने लिखा था, पैसे नाले में बहा आए बैंगलोर वाले. हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां आप सोशल मीडिया से हट जाते हैं तो इस तरह की चीजें देखने से बच जाते हैं. 

 

'पापा, करियर खत्म हो गया क्या मेरा?' 

 

चंदरपाल ने बताया कि पिछले सीजन जब लगातार पांच छक्के पड़े थे तब यश ने उनसे कहा था, 'पापा, करियर खत्म हो गया क्या मेरा?' लेकिन परिवार और बड़ी बहन की मदद से यह पेसर बुरे समय से निकला. इस बीच यश के पिता इस सीजन एक भी मैच देखने के लिए मैदान में नहीं गए. लेकिन अब वे प्लेऑफ देखने के लिए अहमदाबाद जाएंगे. इस बारे में उन्होंने बताया,

 

मैंने इस साल आईपीएल में एक भी मैच स्टेडियम में नहीं देखा. यश ने मुझे आकर देखने को कहा था. उसने कहा था कि बेंगलुरु में होने वाले आखिरी दोनों मैच के लिए आए. मैंने उससे यूं ही कह दिया कि प्लेऑफ्स में आते हैं. उसने कहा था कि पापा चांस बहुत कम है. अब वे क्वालिफाई कर चुके हैं और मैं अहमदाबाद के लिए अपनी टिकट्स बुक कराऊंगा.

 

ये भी पढ़ें

RCB की जीत पर चेन्नई के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- 5 ट्रॉफी में से एक इन्हें दे दो, ये बात नहीं पचा पा रहे
RCB vs CSK: धोनी से हाथ ना मिलाने पर आरसीबी पर भड़का इंग्लैंड का पूर्व कप्तान, कहा- इतनी सभ्यता तो...
IPL 2024: यश दयाल ने RCB की जीत के बाद मां को किया सबसे पहले वीडियो कॉल, पूछा- कैसा लग रहा है मां

लोकप्रिय पोस्ट