icon

Yash Dayal: 405 दिन, 9720 घंटे और 58 सप्‍ताह में जीरो से हीरो बने यश दयाल, आखिरी ओवर में एमएस धोनी की सेना को खदेड़ा

Yash Dayal: यश दयाल के लिए पिछला सीजन बुरा सपना साबित हुआ था. उनके एक‍ ओवर में रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्‍के लगा दिए थे. जिससे वो बीमार पड़ गए थे.

आरसीबी की जीत की खुशी मनाते यश दयाल
authorकिरण सिंह
Sun, 19 May 10:55 AM

यश दयाल 405 दिन, 9720 घंटे और 58 सप्‍ताह में जीरो से हीरो बन गए. जिस आखिरी ओवर ने उन्‍हें फर्श पर धड़ाम से पटक दिया था, उसी ओवर ने उन्‍हें फर्श से फिर उठाकर अर्श पर पहुंचा दिया. 405 दिन पहले जहां यश दयाल बुरी तरह से ट्रोल हो रहे थे. उनकी आलोचना हो रही थी. उनके नाम के मीम्‍स बन रहे थे. आज उनकी तारीफ हो रही है. उनके नाम की चर्चा हो रही है. उन्‍हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सुपरस्‍टार बताया जा रहा है. ऐसा हो भी क्‍या ना...यश दयाल के दम पर ही बेंगलुरु की टीम आईपीएल 2024 के प्‍लेऑफ में पहुंची. यश दयाल अगर आखिरी ओवर में कमाल नहीं करते तो बेंगलुरु चेन्‍नई को हराने के बावजूद प्‍लेऑफ में नहीं पहुंच पाती. 


दरअसल बेंगलुरु को प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्‍नई पर सिर्फ जीत ही नहीं चाहिए थी, बल्कि जीत का अंतर भी 18 रन या उससे ज्‍यादा होना चाहिए था. बेंगलुरु ने 219 रन का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में 19 ओवर में चेन्‍नई ने 6 विकेट पर 184 रन बना लिए थे. जीत के लिए तो एमएस धोनी की टीम को आखिरी ओवर में 35 रन चाहिए थे, जो नामुमकिन नजर आ रहा था, मगर प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए 17 रन की जरूरत थी. आखिरी ओवर की पहली गेंद पर धोनी ने छक्‍का लगाया था, मगर इसके बाद यश ने धोनी को आउट करके चेन्‍नई को बड़ा झटका दिया. इसके बाद उन्‍होंने अगली चार गेंदों पर महज एक रन दिया और आरसीबी को जीत दिला दी, जबकि इस प्रदर्शन से 405 दिन पहले यानी पिछले सीजन 9 अप्रैल 2023 को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले के बाद गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए वो बुरी तरह से टूट गए थे. 

 

लगातर पांच छक्‍कों से बीमार पड़ गए थे यश

 

उस मुकाबले में आखिरी ओवर में रिंकू सिंह ने उन्‍हें लगातार पांच छक्‍के लगा दिए थे. जिसके बाद वो बीमार पड़ गए. उनका वजन गिर गया था और फिर आईपीएल 2024 के ऑक्‍शन से पहले गुजरात ने उन्‍हें रिलीज कर दिया था. ऑक्‍शन में उन्‍हें कोई खरीदेगा भी या नहीं, इस पर भी चर्चा शुरू हो गई थी. जिसके बाद विराट कोहली से सजी बेंगलुरु ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा. बेंगलुरु ने उन्‍हें सपोर्ट किया और कोलकाता के खिलाफ आखिरी ओवर के बुरे सपने से उन्‍हें बाहर निकलने में मदद की. जीत के बाद यश दयाल ने भी माना कि बेंगलुरु में आने के बाद उन पर भरोसा जताया गया. उन्‍हें इसका अहसास दिलाया किया कि वो टीम के अहम गेंदबाज साबित होने वाले हैं. जिसके बाद अब यश दयाल टीम के भरोसे पर खरे उतरे. यश दयाल ने 4 ओवर में 42 रन देकर दो विकेट लिए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

RCB vs CSK : धोनी का 110 मीटर का छक्का बना चेन्नई की हार का विलेन! जानिए ऐसा क्या हुआ कि आरसीबी ने पलट दी बाजी

RCB vs CSK: बेंगुलरु ने लगातार छठी जीत हासिल कर प्लेऑफ्स के लिए किया क्वालीफाई, घर पर चेन्नई को 27 रन से चटाई धूल, धोनी भी हार से नहीं बचा पाए

T20 World Cup 2024 में क्यों नहीं बन सकते IPL 2024 की तरह बड़े स्‍कोर? शिखर धवन ने बताई वजह

लोकप्रिय पोस्ट