icon

Yash Dayal IPL 2023: पांचवां छक्का लगते ही पिता ने बंद किया टीवी, बेटे के आंसू देखे तो कहा- घबराना मत, मैं आ रहा हूं

आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) का नाम आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के देने की वजह से एक अनचाही लिस्ट में शामिल हो गया.

Yash Dayal IPL 2023: पांचवां छक्का लगते ही पिता ने बंद किया टीवी, बेटे के आंसू देखे तो कहा- घबराना मत, मैं आ रहा हूं
authorSportsTak
Mon, 10 Apr 05:59 PM

आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) का नाम आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के देने की वजह से एक अनचाही लिस्ट में शामिल हो गया. उनकी गेंदों पर कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के ठोके और अपनी टीम को एक असंभव सी जीत दिला दी. इस नतीजे के बाद जहां चारों तरफ रिंकू की तारीफें हो रही हैं और उनके संघर्ष की कहानियां सुनाई जा रही है. वहीं तेज गेंदबाज यश दयाल का नाम कहीं खो गया है. उनके परिवार में भी इस मुकाबले के बाद निराशा का माहौल देखने को मिला. उनके पिता चंदरपाल ने जैसे ही आखिरी गेंद पर छक्का जाते देखा वैसे ही टीवी बंद कर दिया.

 

जब उन्हें पिता चला कि यश अपनी बॉलिंग की पिटाई के बाद भावुक हो गए थे और उनकी आंखों से आंसू आ गए तब उन्होंने बेटे की मदद के लिए रिश्तेदारों को भेजा. यश के चाचा, चाची और चचेरी बहन मैच देखने के लिए अहमदाबाद में थे. चंदरपाल ने इन तीनों को टीम होटल जाने और यश से मिलने को कहा. इस बारे में यश के पिता ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, 'मैंने उनसे कहा कि जाओ और उसका हौसला बढ़ाओ. वह दुखी होगा. वह बहुत कम बोलता है. वह शर्मीला और वह चुप्पी साध सकता है.'

 

बेटे को फोन पर क्या बोले पिता चंदरपाल


चंदरपाल खुद भी क्रिकेटर रहे हैं और तेज गेंदबाज के तौर पर खेला करते थे. वे 80 के दशक में विज्जी ट्रॉफी खेल चुके हैं. उन्हें भी एक बार लगातार तीन छक्के लगे थे. उन्होंने बताया कि कई बार वे यह कहानी यश को बता चुके हैं. उन्हें लगातार तीन छक्के टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में लगे थे. वे अब अगले मैच के दौरान बेटे के साथ रहेंगे और मैदान में रहकर मैच देखेंगे. उन्होंने यश से फोन पर बात की और कहा, 'घबराना नहीं. क्रिकेट में कुछ नया नहीं हुआ है. गेंदबाजों को रन पड़ते हैं. बड़े गेंदबाजों के साथ भी ऐसा हुआ है. कड़ी मेहनत करो, देखो कहां गलतियां हुई हैं लेकिन याद रखो ऐसा क्रिकेट में पहली बार नहीं हुआ है. मलिंगा, स्टुअर्ट ब्रॉड भी ऐसे हालात से गुजरे हैं. अगला मैच देखने मैं आ रहा हूं.'

6 साल की उम्र में पहचानी काबिलियत


यश के क्रिकेटर बनने में उनके पिता का अहम रोल रहा. जब वह छह साल के थे तब उन्होंने उनकी काबिलियत पहचानी. चंदरपाल जब क्रिकेटर बनना चाहते थे तब उन्हें अपने पिता से सहयोग नहीं मिला था. वे उनसे क्रिकेट के बजाए सरकारी नौकरी हासिल करने पर ध्यान देने को कहते थे. अभी चंदरपाल एजी ऑफिस में काम करते हैं. ऐसे में जब यश को उन्होंने बचपन में गेंद फेंकते हुए देखा तो उन्होंने ठान लिया कि उसे क्रिकेट करियर बनाने मे पूरी मदद करेंगे. 12 साल की उम्र में उन्होंने उनका दाखिला एकेडमी में करा दिया. इसके बाद यश ने पलटकर नहीं देखा.

 

ऐसा रहा है अभी तक का करियर


25 साल के यश अभी तक घरेलू क्रिकेट में 17 फर्स्ट क्लास मैच में 58, 14 लिस्ट ए मैच में 23 और 33 टी20 मुकाबलों में 29 विकेट ले चुके हैं. वे इंडिया ए टीम का हिस्सा भी बन चुके हैं. आईपीएल 2022 में उन्होंने नौ मैच में बॉलिंग की थी और 9.25 की इकॉनमी के साथ 11 विकेट लिए थे.

 

ये भी पढ़ें

भारतीय क्रिकेट अधिकारियों को मिला अप्रैजल, बैठक में शामिल होने पर मिलेंगे 40 हजार रुपये रोजाना, बाकी भत्ते भी बढ़े
IPL 2023: रोहित शर्मा के विकेट को लेकर CSK के तुषार देशपांडे को सोशल मीडिया पर देनी पड़ रही है सफाई, जानें पूरा मामला
अजिंक्य रहाणे की CSK के लिए रन बनाते ही पलटी किस्मत, WTC Final के लिए होगी टीम इंडिया में वापसी!

लोकप्रिय पोस्ट