icon

WTC Final: आउट होने के बाद शुभमन गिल ने कर दी ऐसी गलती, अब मिल सकती है बड़ी सजा

शुभमन गिल के आउट होने के तरीके पर विवाद हो गया है. कैमरन ग्रीन ने क्लीन कैच नहीं लिया और हर फोटो में यही दिख रहा है.

wtc final: आउट होने के बाद शुभमन गिल ने कर दी ऐसी गलती, अब मिल सकती है बड़ी सजा
authorSportsTak
Sun, 11 Jun 11:27 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) का आखिरी दिन रविवार है. बस कुछ ही घंटों के भीतर दुनिया को WTC की नई चैंपियन टीम मिल जाएगी. हालांकि इन सबके बीच अब एक बड़ा विवाद सामने आ रहा है. ये विवाद है शुभमन गिल के कैच का. शुभमन गिल के आउट होने के बाद हर जगह ये चर्चा है कि क्या कैमरन ग्रीन ने सही तरीके से गिल का कैच लिया. ज्यादातर लोग यही कह रहे हैं कि ग्रीन के जरिए लिया गया कैच सही नहीं था और अंपायर ने गलत तरीके से आउट कर गिल को पवेलियन भेज दिया. हालांकि इसके बाद गिल ने भी सोशल मीडिया पर ये फोटो शेयर की. लेकिन अब उन्हें इस फोटो को शेयर करना भारी पड़ सकता है.

 

 

 

गिल के पोस्ट पर हंगामा


शुभमन गिल ने ट्विटर पर कैमरन ग्रीन के कैच वाली तस्वीर लगाई जिसमें साफ देखा गया कि, गेंद घास को छू रही है. गिल ने यहां लेंस की भी इमोजी लगाई और सर पकड़े हुए दिखाई दिए. वहीं इंस्टा स्टोरी में भी गिल ने इस तस्वीर को लगाया और ताली बजाने वाली इमोजी लगाई. हालांकि ये सब करने के लिए अब गिल को सजा मिल सकती है.

 

दरअसल आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के खंड 2.7 के तहत कोई भी अगर अंपयार के फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ शेयर करता है तो इसे ब्रीच ऑफ कोड माना जाएगा. इसमें खिलाड़ी, सपोर्ट पर्सनल शामिल हैं. ये सबकुछ इंटरनेशनल मैच में लागू होता है. ऐस में आप इस तरह की कोई भी चीज फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब पर शेयर नहीं कर सकते.

 

जीत के लिए भारत को चाहिए 280 रन


मैच की बात करें तो फिलहाल टीम इंडिया को खिताब पर कब्जा करने के लिए 280 रन और बनाने हैं. कोहली और रहाणे क्रीज पर हैं. कोहली ने 60 गेंद पर 44 और रहाणे 20 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी हो चुकी है. इस तरह टीम इंडिया 444 रन का पीछा कर रही है और फिलहाल 3 विकेट गंवाकर 164 रन बना लिए हैं. गिल 18, रोहित शर्मा 43 और पुजारा 27 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जा सकता है एशिया कप 2023, PCB के हाइब्रिड मॉडल पर ACC लगा सकता है मुहर

Shubman Gill Controversy : WTC Final के चौथे दिन OUT होने के बाद ग्रीन की कैच पर गिल ने पकड़ा अपना माथा, ट्विटर पर निकाली भड़ास

 

लोकप्रिय पोस्ट