icon

WTC Final, Video : सिराज की गेंद पर लाबुशेन ने छोड़ा बल्ला तो शमी ने किया क्लीन बोल्ड, ऑस्ट्रेलिया की हालत पतली!

इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर टीम इंडिया के गेंदबाजों का जलवा जारी है. जिसमें शमी और सिराज ने प्लान से मार्नस लाबुशेन को आउट किया.

wtc final, video : सिराज की गेंद पर लाबुशेन ने छोड़ा बल्ला तो शमी ने किया क्लीन बोल्ड, ऑस्ट्रेलिया की हालत पतली!
authorSportsTak
Wed, 07 Jun 06:30 PM

इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर टीम इंडिया के गेंदबाजों का जलवा जारी है. भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और सिराज ने मिलकर शुरू से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखा. जिससे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final, Ind vs Aus) में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अटैक करने की बजाए डिफेंसिव मोड पर चले गए. इस दौरान सिराज ने मार्नस लाबुशेन को घातक गेंद से ऐसा चकमा दिया कि क्रीज पर उनका बल्ला छूट गया. जबकि शमी ने भी उन पर दबाव बनाया और क्लीन बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखा डाला. इस तरह मैच में अब ऑस्ट्रेलिया की हालत पतली नजर आ रही है.

 

लाबुशेन का छूटा बल्ला


टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. उनके फैसले को भारत के तेज गेंदबाजों ने सही साबित किया और सिराज ने पारी के चौथे ओवर में सबसे पहले सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को चलता कर डाला. ख्वाजा बिना खाता खोले पवेलियन चले गए थे. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्नस लाबुशेन को भी कुछ समझ नहीं आ रहा था और वह किसी तरह मजबुत डिफेंस का नजारा पेश करके खुद को क्रीज में जमाने की कोशिश कर रहे थे. तभी पारी के 8वें ओवर में सिराज की घातक गेंद को भांप नहीं सके और गेंद सीधा उनकी ऊंगली पर लगी. जिससे बल्ला उनके हाथ से छूट गया और वह दर्द से कराह उठे. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ.

 

 

शमी ने किया क्लीन बोल्ड 


मैच में आगे लाबुशेन ने खेलना जारी रखा मगर लंच से ठीक पहले डेविड वॉर्नर 43 रन पर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने. जबकि लंच के बाद आते ही शमी ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया. लंच तक नाबाद रहने वाले लाबुशेन जब बल्लेबाजी करने आए तो शमी के ओवर की पहली गेंद पर वह कुछ समझ पाते इससे पहले गेंद उनके विकेट उखाड़ चुकी थी. जिससे लाबुशेन 62 गेंद पर तीन चौके से 26 रन बनाकर पवेलियन चले गए और ऑस्ट्रेलिया को 76 रन के स्कोर पर तीसरा झटका लगा. शमी की बेहतरीन गेंद का वीडियो भी सामने आया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया को लाबुशेन के रूप में बड़ा झटका लगा और अब ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी का दारोमदार स्टीव स्मिथ के कंधों पर आ गया है.

 

 

ये भी पढ़ें :- 

KS Bharat Catch : केएस भरत ने लाजवाब कैच लेकर डेविड वॉर्नर का कैसे काम किया तमाम, सभी हुए हैरान! देखें Video

WTC Final, IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने फाइनल मुकाबले में क्यों पहनी काली पट्टी, सामने आई वजह
 

लोकप्रिय पोस्ट