icon

WTC Final : 42 गेंदों में 3 विकेट लेकर भारत ने की दमदार वापसी, स्मिथ को शार्दुल ने किया बोल्ड तो सिराज ने हेड को दिया चकमा, देखें Video

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के दूसरे दिन दमदार वापसी की है.

 wtc final : 42 गेंदों में 3 विकेट लेकर भारत ने की दमदार वापसी, स्मिथ को शार्दुल ने किया बोल्ड तो सिराज ने हेड को दिया चकमा, देखें video
authorSportsTak
Thu, 08 Jun 04:56 PM

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने जमकर खदेड़ा. जिसके बाद दूसरे दिन हालांकि एक बार फिर से भारत के तेज गेंदबाजों ने हल्ला बोला और 42 गेंद में ही वापसी कर डाली. जिसमें मोहम्मद सिराज ने शतक जमाकर खेलने वाले ट्रेविस हेड को चकमा दिया तो शार्दुल ठाकुर ने स्टीव स्मिथ को क्लीन बोल्ड करके भारत को बड़ी राहत दिलाई. जिससे टीम इंडिया ने दूसरे दिन करारा जवाब दिया.

 

स्मिथ ने जड़ा शतक 


ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 76 रन पर तीन विकेट खोने के बाद ट्रेविस हेड और स्मिथ की दमदार पारियों ने 251 रनों की साझेदारी करके तीन विकेट पर 327 रन बनाए थे. उसके बाद दूसरे दिन जैसे ही स्मिथ मैदान में आए. उन्होंने सिराज की गेंदों पर लगातार दो चौके जड़कर 95 रन पर नाबाद रहने के बाद टेस्ट क्रिकेट करियर का 31वां शतक जड़ा. जिससे भारत के खिलाफ 9 टेस्ट शतक जमाने वाले वह इकलौते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए. इसके बाद हेड ने भी अपनी पारी को आगे बढाया और 23 चौके और एक छक्के से 150 रन पूरे कर डाले.

 

हेड को सिराज ने दिया चकमा 


स्मिथ के शतक और हेड के 150 रन पूरे करने के बाद पारी के 92वें ओवर में जब सिराज गेंदबाजी करने आए तो उन्होंने हेड के खिलाफ शार्ट गेंदबाजी वाला प्लान जारी रखा. हेड इसी जाल में फंसे और सिराज की गेंद पर भरत को कैच देकर चलते बने. हालांकि तब वह 174 गेंदों पर 25 चौके और एक छक्के से 163 रन बना चुके थे. इस तरह सिराज ने हेड और स्मिथ की साझेदारी को 285 रनों पर ही रोक दिया. सिराज की इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है.

 

 

शार्दुल ने स्मिथ को किया बोल्ड 


सिराज को विकेट लेता देखने के बाद शमी भी जोश में आए और उन्हने कैमरन ग्रीन (6) को पारी के 95वें ओवर की दूसरी गेंद पर चलता कर डाला. जबकि स्मिथ अभी टिके हुए थे. उनके खिलाफ शार्दुल ठाकुर प्लान लेकर आए और उनकी बाहर जाती गेंद को पारी के 99वें ओवर में खेलने के चक्कर में स्मिथ क्लीन बोल्ड हो गए. स्मिथ पूरी तरह से शार्दुल की गेंद पर चकमा खा गए और कुछ समझ पाते, उससे पहले गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनार लेकर विकेट में जा लगी. इस तरह स्मिथ 268 गेंदों पर 19 चौके से 121 रन बनाकर चलते बने. जिससे भारत ने 91.1 ओवर लेकर 98.1 ओवर तक 42 गेंदों में तीन विकेट हासिल किए और 43 रन देकर वापसी कर डाली.

 

 


भारत की दमदार वापसी के बावजूद हालांकि खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 407 रन बना डाले थे. अब टीम इंडिया जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी समेटकर बल्लेबाजी से करारा जवाब देना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

WTC Final : 251 रनों की अजेय साझेदारी से स्मिथ और हेड की जोड़ी ने किया बड़ा करिश्मा, बना डाला ये महारिकॉर्ड

WTC Final: टॉस और हालात का साथ पाकर भी पहले दिन ही बैकफुट पर भारत, हेड-स्मिथ के बीच 251 रनों की साझेदारी से पटरी पर रफ्तार से दौड़ी ऑस्ट्रेलिया की गाड़ी

लोकप्रिय पोस्ट