icon

WTC 2023-25: पाकिस्तान का बांग्लादेश से 2-0 से हारने के बाद बेड़ा गर्क, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस से बाहर!

पाकिस्‍तानी टीम का वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने का सपना बांग्‍लादेश ने चूकनाचूर कर दिया है. बांग्‍लादेश ने दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में पाकिस्‍तान का सूपड़ा साफ कर दिया.

बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान का सूपड़ा साफ कर दिया है
authorकिरण सिंह
Tue, 03 Sep 03:12 PM

पाकिस्‍तान का बांग्‍लादेश के हाथों दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज 2-0 से हारने के बाद बेड़ा गर्क हो गया है. इस हार के साथ ही पाकिस्‍तानी टीम वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस से बाहर हो गई है. 9 टीमों में वो पॉइंट टेबल में 8वें स्‍थान पर है. रावलपिंडी में खेली गई इस सीरीज का पहला टेस्‍ट पाकिस्‍तान ने 10 विकेट और दूसरा टेस्‍ट छह विकेट से गंवा दिया.

 

पाकिस्‍तान की टीम 8 महीने बाद टेस्‍ट खेलने मैदान पर उतरी थी और इसी के साथ उसने अपना वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023-2025 का अभियान भी फिर से शुरू किया था. शान मसूद की नजर इस सीरीज के जरिए 11 जून 2025 को लॉर्ड्स में खेले जाने WTC फाइनल की तरफ अपने मजबूत कदम बढ़ाने पर थी. फाइनल में जगह बनाने के लिए उसके पास 9 मैच थे और सभी मैच जीतना भी उसके लिए जरूरी था, मगर पाकिस्‍तान को बांग्‍लादेश ने शुरुआत में ही झटका दे दिया.

 

पाकिस्‍तान की फाइनल खेलने की उम्‍मीद टूटी


अगर पाकिस्‍तान टीम बांग्‍लादेश समेत अपने सभी मैच जीतती तो वो फाइनल में पहुंच जाती. उसके 77.38 प्रतिशत अंक हो जाते. जिससे उसका फाइनल भारत, ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड में से किसी के एक साथ होता, मगर बांग्‍लादेश ने ही उसे दो मैच में हरा दिया, जिससे उसकी फाइनल में पहुंचने की उम्‍मीद भी पूरी तरह से खत्‍म हो गई है. अब अगर पाकिस्‍तान अपने बाकी के सातों मैच जीत भी जाती है तो भी बांग्‍लादेश के दिए झटके के कारण वो फाइनल में नहीं पहुंच पाएगी. पाकिस्‍तान को अब इंग्‍लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलनी है, जो उसके लिए और भी बड़ी चुनौती है.


WTC 2023-25 सायकिल में पाकिस्‍तान के बचे मैच

 

  • इंग्‍लैंड के खिलाफ घर पर तीन मैचों की सीरीज
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर के बाहर दो मैचों की सीरीज 
  • वेस्‍टइंडीज के खिलाफ घर पर दो मैचों की सीरीज

 

ये भी पढ़ें

Pakistan vs Bangladesh 2nd Test Result: बांग्लादेश ने पाकिस्तान का घर में घुसकर किया सूपड़ा साफ, दूसरा टेस्ट 6 विकेट से जीतकर रच दिया इतिहास

PAK vs BAN टेस्‍ट के बीच बाबर आजम की संन्‍यास की खबर ने मचाई सनसनी, बांग्‍लादेश के खिलाफ फेल होने के बाद बल्‍लेबाज ने...
IND vs AUS: मिचेल स्टार्क ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले दिखाया बड़बोलापन, कहा- टीम इंडिया ने हमसे दुश्मनी...

लोकप्रिय पोस्ट