icon

WPL: जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाली वेस्टइंडीज की बल्लेबाज का हल्ला बोल, मुंबई को मिली 9 विकेट से जीत, RCB की फूटी किस्मत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम पहली बार एक दूसरे के आमने सामने थी.

wpl: जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाली वेस्टइंडीज की बल्लेबाज का हल्ला बोल, मुंबई को मिली 9 विकेट से जीत, rcb की फूटी किस्मत
authorSportsTak
Mon, 06 Mar 10:37 PM

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम पहली बार एक दूसरे के आमने सामने थी. टॉस के दौरान हरमनप्रीत कौर ने स्मृति मांधना को लकी कहा था. लेकिन मैच खत्म होने के बाद फैंस और पूरी टीम खुद को जरूर बदकिस्मत मान रही होगी क्योंकि टॉस जीतने के बावजूद टीम ये मुकाबला हार गई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को लगातार दूसरी हार मिली है जबकि हरमनप्रीत कौर की सेना ने लगातार दूसरे मैच पर कब्जा कर लिया है. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी की और 18.4 ओवरों में पूरी टीम 155 रन पर ढेर हो गई. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 28 रन रिचा घोष ने बनाए. इसके जवाब में हेले मैथ्यूज और नैट साइवर ब्रंट ने 77 और 55 रन की पारी खेली और 14.2 ओवरों में ही लक्ष्य का पीछा करवा दिया. इस तरह मुंबई ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से हरा दिया.

 

मैथ्यूज ने बनाया एकतरफा मुकाबला


मुंबई इंडियंस ने बैक टू बैक मुकाबला जीत लिया है और वो भी बड़े अंतर से. टीम ने पहले मुकाबले में 223 रन ठोके थे. वहीं दूसरे मुकाबले में टीम ने 34 गेंद शेष रहते ही 155 रन के लक्ष्य का पीछा कर लिया. मुंबई को जीत दिलाने में सबसे बड़ा योगदान हेले मैथ्यूज का रहा. मैथ्यूज ने पहले गेंदबाजी में कमाल किया और 3 विकेट लिए जबकि बल्लेबाजी में वो 77 रन पर नाबाद रहीं. इसके अलावा नैट साइवर ब्रंट ने भी नाबाद 55 रन ठोके और दोनों ने मिलकर अंत में टीम को जीत दिला दी. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 114 रन की साझेदारी हुई.

 

नैट साइव का मिला भरपूर साथ

 

मुंबई की तरफ से क्रीज पर हेले मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया पारी की शुरुआत करने आईं. दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की. लेकिन 23 के स्कोर पर प्रीति बोस ने उन्हें पवेलियन भेज दिया. हालांकि दूसरे से हेले मैथ्यूज ने अपने शॉट्स कम नहीं किए और बैंगलोर की कमजोर गेंदबाजी लाइनअप पर हमला बोलती गईं. उनका साथ देने क्रीज पर नैट साइवर ब्रंट आईं. दोनों ने मिलकर इसके बाद बैंगलोर की गेंदबाजों की खूब धुनाई की. हेले मैथ्यूज की लाजवाब पारी का ये नतीजा रहा कि, इस बल्लेबाज ने 38 गेंद पर 13 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 77 रन ठोके. जबकि नैट ने 29 गेंद पर 55 रन बनाए. नैट ने 9 चौके और 1 छक्का लगाया और दोनों ने मिलकर टीम को जीत दिला दी. बैंगलोर की तरफ से सिर्फ प्रीति बोस की ही एक विकेट मिला. उनके अलावा और कोई गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पाई.

 

नहीं चल पाईं RCB की कोई भी बल्लेबाज

 

आरसीबी की पारी की बात करें तो मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के किसी भी बल्लेबाज को बड़ी पारी नहीं खेलने दी और पूरी टीम को टी20 टूर्नामेंट में 18.4 ओवर में 155 रन पर आउट कर दिया. आरसीबी के अधिकतर बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन उनमें से कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया. विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने सर्वाधिक 28 रन बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 26 गेंदे खेली. मुंबई की तरफ से मैथ्यूज ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए. उन्हें साइका इशाक और अमेलिया केर का अच्छा साथ मिला. स्मृति मांधना (17 गेंदों पर 23 रन, पांच चौके) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद सोफी डिवाइन (11 गेंदों पर 16 रन, दो चौके, एक छक्का) के साथ पहले विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी करके आरसीबी को तेजतर्रार शुरुआत दिलाई, लेकिन इसके बाद उसने आठ गेंदों के अंदर चार विकेट गंवा दिए.


साइका इशाक ने बदला खेल


मुंबई की पिछले मैच में गुजरात जायंट्स के खिलाफ जीत में 11 रन देकर चार विकेट लेने वाली बाएं हाथ की स्पिनर साइका इशाक ने डिवाइन को सीमा रेखा पर कैच कराने के बाद दिशा कसाट को बोल्ड किया. मैथ्यूज ने अगले ओवर में मांधना और हीथर नाइट को लगातार गेंदों पर आउट करके आरसीबी का स्कोर चार विकेट पर 47 रन कर दिया. एलिस पेरी (सात गेंदों पर 13 रन) ने रिचा के साथ मिलकर कुछ करारे शॉट जमाए लेकिन तेजी से रन चुराने के प्रयास में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर रन आउट हो गई. आरसीबी ने इसके बावजूद आक्रामक रवैया अख्तियार रखा. रिचा ने कनिका आहूजा के साथ छठे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी की. कनिका ने पूजा वस्त्राकर की गेंद पर विकेटकीपर को कैच देने से पहले 13 गेंदों पर 22 रन बनाए जिसमें तीन चौके और अमेलिया केर पर लगाया गया दर्शनीय छक्का शामिल है.

 

आरसीबी का दारोमदार रिचा पर था लेकिन मैथ्यूज ने अपने दूसरे स्पेल में इस आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखा दी. रिचा ने अपनी पारी में तीन चौके एक छक्का लगाया. श्रेयंका पाटिल ने 15 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 23 रन बनाकर अपनी बल्लेबाजी क्षमता का परिचय दिया. उन्होंने आउट होने से पहले मेगान शुट्ट (20) के साथ 34 रन की उपयोगी साझेदारी की. केर ने रेणुका सिंह और मेगन को आउट करके आरसीबी की पारी का अंत किया.

 

ये भी पढ़ें:

न विराट कोहली न सूर्यकुमार, एबी डिविलियर्स बोले- ये है टी20 का सबसे बड़ा खिलाड़ी

BAN vs ENG: अंग्रेजों पर अकेले भारी पड़े शाकिब, बांग्लादेश ने 6 साल बाद ODI में इंग्लैंड को चटाई धूल, व्हाइटवॉश से बचे

 

लोकप्रिय पोस्ट