icon

DRS पर अब नया बवाल, लेग स्पिन बॉल को गुगली बताकर दिया आउट, चीख पड़ी कप्तान, कोच ने भी उठाए सवाल, देखिए Video

WPL DRS: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में यूपी वॉरियर्ज की चामरी अटापट्टू को एलबीडब्ल्यू आउट देने पर विवाद हुआ. जानिए क्या है पूरा मामला.

यूपी वॉरियर्ज की चामरी अटापट्टू को एलबीडब्ल्यू देने पर सवाल उठ रहे.
authorShakti Shekhawat
Tue, 05 Mar 01:01 PM

WPL DRS Controversy: वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्ज के मुकाबले में डिसीजन रिव्यू सिस्टम का नया विवाद देखने को मिला. मैच में यूपी की बल्लेबाज चामरी अटापट्टू को लेग स्पिनर जॉर्जिया वारहैम की गेंद पर आउट दिया गया. मैदानी अंपायर ने आरसीबी की एलबीडब्ल्यू की अपील को ठुकरा दिया था. लेकिन डीआरएस लेने पर फैसला उनके पक्ष में गया. रिप्ले में दिखाई दिया कि गेंद पिच होने के बाद बाएं हाथ की बल्लेबाज के लेग साइड में जाने की बजाए ऑफ साइड में घूम रही थी. बॉल ट्रेकिंग के अनुसार आरसीबी बॉलर ने जो गेंद फेंकी वह लेग स्पिन नहीं बल्कि गुगली थी. हालांकि गेंद लेग स्पिन डाली गई थी.

 

इस फैसले ने अटापट्टू और यूपी कप्तान की एलिसा हीली को हैरान कर दिया. दोनों को बॉल ट्रेकिंग देखकर भरोसा ही नहीं हुआ. हीली तो कैमरे की तरफ देखते हुए चीख पड़ी. उन्होंने कहा, 'हो ही नहीं सकता, हो ही नहीं सकता.' इस नतीजे के बाद मैच पूरी तरह से आरसीबी की गिरफ्त में आ गया. बाद में यूपी को 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 23 रन से हार का सामना करना पड़ा.

 

 

अटापट्टू को आउट देने पर क्या बोले यूपी वॉरियर्ज के कोच

 

यूपी वॉरियर्ज के कोच जॉन लुईस भी इस विवाद फैसले पर अपनी निराशा जाहिर करने से रुक नहीं पाए. उन्होंने कहा,

 

नग्न आंखों से जब आप गेंद देखते हैं और सोचते कि यह लाइन में पिच हो सकती है. थोड़ी सी लाइन में रह सकती है. फिर आप गेंद के घूमने को देखेंगे और यह लेग स्पिन की तरह घूम रही ती. बहुत कम लेग स्पिनर हैं जिनकी गेंद उलटी तरफ जाती है. यह जबरदस्त विकेट था और हमारे लिए मैच में बड़ा टर्निंग पॉइंट था. मुझे हॉक आई की पूरी जानकारी नहीं और नहीं पता कि यह कैसे काम करता है. लेकिन निश्चित रूप से वह खेल में रोचक दौर था और इसको लेकर हम काफी निराश हैं.

 

 

आकाश चोपड़ा ने भी उठाए सवाल

 

इस घटना पर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी प्रतिक्रिया दी और उन्होंने भी आउट दिए जाने पर सवाल उठाए. उन्होंने एक्स पर लिखा,

 

यह लेग स्पिन गेंद थी. गेंद पैर के काफी पास गिरी थी. हॉक आई प्रोजेक्शन में इसे सीधी गेंद/गुगली बताया गया. दिखाया कि गेंद मिडिल स्टंप को हिट कर रही थी. हॉक आई इस बारे में सफाई सुनना चाहूंगा. क्या जब गेंद पैड्स के ज्यादा पास गिरती है तो ज्यादा गलतियां होती है. याद है जो रूट का एलबीडब्ल्यू भी हाफ वॉली पर था.
 

ये भी पढ़ें

Ranji Trophy: तमिलनाडु क्रिकेट में बवाल, मुंबई से हारने पर कोच ने कप्तान को ठहराया दोषी, दिनेश कार्तिक ने सरेआम लगाई लताड़
IND vs ENG: रिंकू सिंह पांचवें टेस्ट से पहले अचानक पहुंचे धर्मशाला, क्या टीम इंडिया में मिलने वाला है मौका?
IND vs ENG: इंग्लैंड को धर्मशाला में भी नहीं मिलेगी राहत, तैयार हुई अंग्रेज बल्लेबाजों पर आफत बरसाने वाली पिच!

लोकप्रिय पोस्ट