icon

बड़ी खबर : WPL 2024 सीजन पर आई अपडेट, पहली बार भारत के इन दो शहरों में खेले जाएंगे मैच

वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) के आगामी 2024 सीजन के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मुंबई को छोड़कर इन दो शहरों के नाम चुन लिए हैं.

मुंबई इंडियंस की महिला टीम
authorSportsTak
Fri, 12 Jan 06:27 PM

भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के आगामी सीजन से पहले वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) का आगामी 2024 सीजन खेला जाना है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपनी तैयारियां पूरी करते हुए उन दो शहरों को चुन लिया है. जिसमें WPL के सभी मैचों का आयोजन किया जाएगा. माना जा रहा है कि 22 फरवरी से WPL 2024 सीजन का आगाज होगा और 17 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है.

 

दिल्ली और बेंगलुरु में होंगे मैच 


ईएसपीएनक्रिकइंफो में छपी खबर के अनुसार WPL 2024 सीजन दो शहरों में दो लेग में खेला जाएगा. पहला लेग बेंगलुरु में जबकि दूसरा लेग नॉकआउट मैच सहित दिल्ली में खेला जाएगा. पांच टीमों के बीच इस टूर्नामेंट के दौरान कुल 22 मैच खेले जाएंगे. जिसके लिए दोनों शहरों के मैदानों की पिच को फ्रेश रखा जाएगा. वहीं 17 मार्च को WPL 2024 सीजन समाप्त होने के बाद 22 मार्च से आईपीएल के आगामी 2024 सीजन का आगाज हो सकता है.

 

पिछला सीजन मुंबई में खेला गया 


वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का पहला 2023 सीजन मुंबई और नवी मुंबई में ही खेला गया था. जिसके चलते ऐसा पहली बार होगा जब वीमेंस प्रीमियर लीग के मैच मुंबई से बाहर होंगे.  बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही कहा था कि वीमेंस प्रीमियर लीग के मैच एक राज्य में ही कराए जाएंगे, जिससे कम समय में टूर्नामेंट बिना लॉजिस्टिक्स की समस्या के आराम से कराया जा सके.  

 

लगातार 10 दिन एक ही मैच में होंगे मैच 


हालांकि अब बीसीसीसीआई ने WPL 2024 सीजन के लिए दो स्थानों का चुनाव कर लिया है. जिसमें बेंगलुरु (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम) और दिल्ली (अरुण जेटली स्टेडियम) में इस टूर्नामेंट के मैच दो लेग में खेले जाएंगे. इन दोनों मैदानों में लगातार 10 दिन तक मैच खेले जाएंगे. जबकि अभी तक आईपीएल और डब्ल्यूपीएल के इतिहास में एक स्थान पर लगातार दो दिन से अधिक मैच नहीं हुए हैं. पिछली बार डब्ल्यूपीएल 2023 सीजन का खिताब हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

गुजरात टाइटंस के करोड़पति गेंदबाज ने खोला 'पंजा', 145 रन पर ही सिमट गई चेतेश्वर पुजारा वाली टीम
शमी के भाई ने रणजी ट्रॉफी में बरपाया कहर, नितीश राणा की कप्तानी वाली उत्तर प्रदेश कांपी, 60 रन पर ही सिमट गई पूरी टीम
U19 World Cup से 7 दिन पहले साउथ अफ्रीकी टीम के कप्तान की छुट्टी, इजरायली सैनिकों को सपोर्ट करने मंडराया था सुरक्षा का खतरा

लोकप्रिय पोस्ट