icon

WPL 2024: गुजरात को चैंपियन बनाने आया तीन T20I मैच खेलने वाला बल्‍लेबाज, फ्रेंचाइजी ने दी बड़ी जिम्‍मेदारी

Michael Klinger, Gujarat Giants: माइकल क्लिंगर को राचेल हेन्स की जगह गुजरात जायंट्स का मुख्‍य कोच नियुक्‍त किया गया है. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए तीन टी20 मैच खेले हैं.  

एरॉन फिंच (दाएं) के साथ माइकल क्लिंगर (बाएं)
authorकिरण सिंह
Tue, 06 Feb 03:16 PM

Michael Klinger, Gujarat Giants, WPL 2024: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लिंगर (Michael Klinger) को मंगलवार को महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के दूसरे सत्र के लिए राचेल हेन्स की जगह गुजरात जायंट्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है.  डब्ल्यूपीएल का दूसरा सीजन 23 फरवरी से शुरू होगा. इसके सभी मैच दिल्ली और बेंगलुरु में खेले जाएंगे. 

 

गुजरात जायंट्स पांच-टीमों की लीग के शुरुआती आयोजन में पिछले सत्र में आखिरी पायदान पर रही थी. टीम आगामी सत्र में 25 फरवरी को बेंगलुरु में सत्र के शुरुआती मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी. फ्रेंचाइजी ने एक बयान जारी करके बताया कि भारत की पूर्व कप्तान मिताली राज (mithali raj) टीम के लिए मेंटॉर और सलाहकार के रूप में अपनी भूमिका जारी रखेंगी, जबकि नूशिन अल खादीर गेंदबाजी कोच बनी रहेंगी. 

 

मिताली के साथ काम करने के लिए क्लिंगर उत्‍सुक

इसमें हालांकि यह नहीं बताया गया कि पहले सीजन में बल्लेबाजी कोच रहे तुषार अरोठे अपनी भूमिका में बने रहेंगे या नहीं. ऑस्ट्रेलिया के लिए 2017 में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले क्लिंगर ने हेड कोच नियुक्‍त होने के बाद कहा-

 

महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सत्र में गुजरात जायंट्स के पास कुछ खास करने का मौका है. मैं क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज के साथ काम करने का उत्सुकता से इंतजार कर रहा हूं. मिताली ने भारत में महिला क्रिकेट में बदलाव लाने में अहम भूमिका निभाई है.

 

क्लिंगर महिला बिग बैश लीग में सिडनी थंडर के सहायक कोच रह चुके हैं. मिताली ने कहा-

 

बल्ले के साथ उनकी विशेषज्ञता के बारे में सब को पता है और इससे निश्चित रूप से हमारी टीम के कुछ युवा सदस्यों को फायदा होगा. 

 

ये भी पढ़ें-

AUS vs WI : ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जमीन पर रचा अजब इतिहास, सबसे छोटे वनडे मैच की सिर्फ 41 गेंदों में वेस्टइंडीज को धोकर रख दिया, 3-0 से जीती सीरीज

AUS vs WI: बीच मैदान आपस में भिड़े वेस्‍टइंडीज के दो बल्‍लेबाज, एक-दूसरे को सुनाई खूब खरी खोटी, ऑस्‍ट्रेलिया के सामने बनाया खुद का तमाशा, Video

बड़ी खबर : विराट कोहली नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट? रोहित शर्मा ने चीफ सेलेक्टर से आखिर क्या बात की!

लोकप्रिय पोस्ट