icon

WPL 2023: बल्ले पर लिखा MSD 07 और गेंदबाजों पर बरपाया कहर, कौन है 76 गेंद में 162 रन ठोकने वाली ये बल्लेबाज

वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League) में

WPL 2023: बल्ले पर लिखा MSD 07 और गेंदबाजों पर बरपाया कहर, कौन है 76 गेंद में 162 रन ठोकने वाली ये बल्लेबाज
authorSportsTak
Mon, 06 Mar 08:59 AM

वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League) में यूपी वॉरियर्ज की बल्लेबाज किरण नवगिरे (Kiran Navgire) ने गुजरात जायंट्स ने फिफ्टी लगाई. उनकी बैटिंग ने सबका ध्यान खींचा. किरण नवगिरे ने 43 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 53 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी से यूपी की टीम गुजरात के खिलाफ मुकाबले में बनी रही. जब किरण बैटिंग कर रही थी तब एक और बात ने सबका ध्यान खींचा. किरण के पास बल्ले का कोई स्पॉन्सर नहीं था. उन्होंने अपने बल्ले के ऊपरी हिस्से पर भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिखा हुआ था. साथ ही उनकी जर्सी नंबर भी लिखा था. किरण के बल्ले के इस हिस्से की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल है.

 

किरण ने बल्ले के पिछले हिस्से पर हैंडल के पास लिख रहा था 'MSD 07' उनके बल्ले की यह तस्वीर सामने आने के बाद फैंस ने उन्हें बैट स्पॉन्सरशिप मिलने की दुआ मांगी. कई लोगों ने धोनी से मदद करने की गुजारिश की. यूपी के लिए 59 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाली ग्रेस हैरिस ने भी इंस्टाग्राम पर किरण के लिए बैट स्पॉन्सर की बात कही. किरण महाराष्ट्र के सोलापुर से आती हैं और काफी सामान्य परिवार से हैं. उनके पिता किसान और मां गृहणी है. किरण एमएस धोनी को अपना आदर्श मानती है. उन्होंने बताया था कि 2011 में जब धोनी ने वर्ल्ड कप जिताया था तभी से वह उनकी तरह खेलने की कोशिश करती है. उनकी तरह ही वह बड़े-बड़े सिक्स लगाना चाहती हैं.

 

 

 

 

टी20 मैच में कूट दिए थे 162 रन

 

किरण नवगिरे को यूपी वॉरियर्ज ने 30 लाख रुपये की बेस प्राइस में लिया था. वह भारत की तरफ से छह टी20 मुकाबले खेल चुकी हैं. हालांकि इसमें उनकी बैटिंग के असली रंग अभी तक देखने को नहीं मिले. लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्होंने कई बार धमाकेदार पारियां खेली हैं. वह इकलौती भारतीय हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 150 प्लस का स्कोर बना रखा है. किरण ने यह कमाल 2021-22 वीमेंस सीनियर टी20 ट्रॉफी में किया था. तब नगालैंड के लिए गेस्ट खिलाड़ी के तौर पर खेलते हुए अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ उन्होंने 76 गेंद में 162 रन की पारी खेली थी. इस पारी में 16 छक्के और 10 चौके लगाए थे. 

 

किरण को 2022 वीमेंस टी20 चैलेंज में भी खेलने का मौका मिला था. वह वेलोसिटी टीम का हिस्सा थीं और उन्होंने ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ पहले ही मैच में 24 गेंद में फिफ्टी ठोक दी थी. यह वीमेंस टी20 चैलेंज की सबसे तेज फिफ्टी थी. किरण ने भारत के लिए सितंबर 2022 में डेब्यू किया था.

 

ये भी पढ़ें

WPL 2023 में आया कोहराम, यूपी को 18 गेंद में चाहिए थे 53 रन, फिर बरसे चौके-छक्के और सब देखते रह गए

WPL 2023: शेफाली-लेनिंग के धमाकों से दिल्ली ने ठोके 223 रन, फिर अमेरिकी बॉलर का कहर, स्मृति मांधना की आरसीबी को मिली करारी शिकस्त
WPL: दिल्ली के खिलाफ RCB को पड़े 223 रन तो फैंस ने किया बुरी तरह ट्रोल, कहा- '2008 IPL की याद दिला दी'

WPL: दिल्ली- बैंगलोर मुकाबले में पहली बार दिखा ये नजारा, अंपायर ने नो बॉल को लेकर किया ऐसा, फैंस बोले- IPL में भी लाओ

लोकप्रिय पोस्ट