icon

WPL 2023: वर्ल्ड नंबर 1 बल्लेबाज की विध्वंसक पारी गई बेकार, दिल्ली कैपिटल्स का विजयी रथ जारी, यूपी के वॉरियर्ज का निकला दम

वर्ल्ड चैंपियन कप्तान मेग लेनिंग की दिल्ली कैपिटल्स का वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 में जलवा जारी है.

WPL 2023: वर्ल्ड नंबर 1 बल्लेबाज की विध्वंसक पारी गई बेकार, दिल्ली कैपिटल्स का विजयी रथ जारी, यूपी के वॉरियर्ज का निकला दम
authorSportsTak
Tue, 07 Mar 11:09 PM

वर्ल्ड चैंपियन कप्तान मेग लेनिंग (Meg Lanning) की दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League) में जलवा जारी है. इस टीम ने लगातार दूसरे मैच में प्रभावशाली जीत दर्ज की. उसने यूपी वॉरियर्ज को 42 रन के बड़े अंतर से हराया. दिल्ली ने अपने दूसरे मुकाबले में पहले खेलते हुए चार विकेट पर 211 रन का स्कोर खड़ा किया. उसके लिए कप्तान मेग लेनिंग ने 70 और जेस जोनासेन ने नाबाद 42 रन की तूफानी पारियां खेलीं. इसके जवाब में यूपी वॉरियर्ज (UP Warriorz) की तरफ से केवल ताहलिया मैक्ग्रा (90) ही जज्बा दिखा सकीं. उनके हमलावर अंदाज के चलते यूपी की टीम ने पांच विकेट पर 169 रन बनाए. एक समय इस स्कोर तक पहुंचना टेढ़ी खीर लग रहा था. लेकिन ताहलिया की 11 चौकों व चार छक्कों से सजी पारी के चलते ऐसा हो पाया. 

 

212 के लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी के लिए कप्तान एलिसा हीली ने तेजी से रन जुटाने की कोशिश की. लेकिन दूसरी तरफ से इस स्पीड से रन नहीं आए. हीली ने पांच चौकों से 24 रन उड़ाए. लेकिन वह जोनासेन की फिरकी में फंस गई. उनके पीछे-पीछे श्वेता सहरावत (1) और किरण नवगिरे (2) भी लौट गईं. श्वेता अभी तक दोनों मैच में नाकाम ही रही हैं. पिछले मैच में फिफ्टी ठोकने वाली किरण हवाई शॉट खेलते हुए लौटीं. ताहलिया मैक्ग्रा और दीप्ति ने चौथे विकेट के लिए 40 रन जोड़े. लेकिन इसमें दीप्ति का योगदान केवल 12 रन का था और उन्होंने 20 गेंद खेली. देविका वैद्य ने 21 रन बनाए लेकिन वह भी तेजी से रन नहीं जुटा सकी.

 

ताहलिया का तूफानी खेल

 

इन सबके बीच ताहलिया ने अकेले दम पर दिल्ली की गेंदबाजों से लोहा लिया. उन्होंने 36 गेंद में पचासा पूरा किया. 50 रन का आंकड़ा पूरा करने बाद तो उन्हें रोकना मुश्किल हो गया. उन्होंने आखिरी तीन ओवर्स में छह चौके और दो छक्के उड़ा दिए. वह 90 रन बनाकर नाबाद रही जो अभी तक डब्ल्यूपीएल का सबसे बड़ा निजी स्कोर है. दिल्ली की तरफ से जोनासेन सबसे कामयाब बॉलर रहीं जिन्होंने 43 रन पर तीन शिकार किए. 

 

दिल्ली की बैटिंग किसने किया कमाल

 

पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली को कप्तान लेनिंग और शेफाली ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में ही 67 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए. शेफाली ने इस दौरान केवल 17 रन बनाए लेकिन उन्होंने एक 81 मीचर लंबा सिक्स भी लगाया. वह ताहलिया मैक्ग्रा की गेंद पर आउट हुईं. किरण नवगिरे ने उनका कमाल का कैच लपका. दूसरी तरफ लेनिंग ने रनों की बारिश जारी रखी. उन्होंने यूपी के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. शबनम इस्माइल की गेंदों पर उन्होंने कई आकर्षक शॉट्स लगाए. लेनिग ने 32 गेंद में फिफ्टी ठोकी. उन्होंने लगातार दूसरे मुकाबले में अर्धशतक लगाया.

 

 

आखिरी ओवर्स में जोनासेन का तूफान

 

लेनिंग की आतिशी पारी के दौरान बारिश की बाधा आई लेकिन इससे रनों की गति पर कोई असर नहीं पड़ा. मारिजान कैप ने 12 गेंद में 16 रन बनाए. वह दूसरे विकेट के रूप में आउट हुईं. अच्छे रंग में दिख रही लेनिंग स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड की एक गेंद को समझ नहीं पाईं और बोल्ड हो गई. वह आउट हुईं तब दिल्ली का स्कोर 11.3 ओवर में 112 रन था. 

 

एलिस कैप्सी और जेमिमा ने भी तेजी से रन जुटाए. कैप्सी 10 गेंद में एक चौके व दो छक्कों से 21 रन बनाने के बाद इस्माइल की शिकार बनीं. आखिरी ओवर्स में जेस जोनासेन का जलवा रहा. उन्होंने महज 20 गेंद में तीन चौके व इतने ही छक्के लगाते हुए 42 रन कूट दिए. उनके व जेमिमा के बीच पांचवें विकेट के लिए 67 रन की तूफानी साझेदारी हुई. जेमिमा ने 22 गेंद में चार चौकों से 34 रन बनाए. इससे लगातार दूसरे मैच में दिल्ली ने 200 प्लस का स्कोर बनाया.
 

ये भी पढ़ें

WPL 2023: 2 दिन पहले अदाणी की टीम को हराकर मांगा था बर्गर, अब लाइव मैच में हर्षा भोगले ने दिया सरप्राइज

WPL: जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाली वेस्टइंडीज की बल्लेबाज का हल्ला बोल, मुंबई को मिली 9 विकेट से जीत, RCB की फूटी किस्मत

WPL 2023: बल्ले पर लिखा MSD 07 और गेंदबाजों पर बरपाया कहर, कौन है 76 गेंद में 162 रन ठोकने वाली ये बल्लेबाज

लोकप्रिय पोस्ट