icon

WPL 2023: स्मृति मांधना की RCB की हार की हैट्रिक, डंकली-हरलीन के हाहाकारी खेल से गुजरात जायंट्स ने 11 रन से पीटा

वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को हार की हैट्रिक झेलनी पड़ी है.

WPL 2023: स्मृति मांधना की RCB की हार की हैट्रिक, डंकली-हरलीन के हाहाकारी खेल से गुजरात जायंट्स ने 11 रन से पीटा
authorSportsTak
Wed, 08 Mar 11:05 PM

वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को हार की हैट्रिक झेलनी पड़ी है. पॉइंट्स टेबल की दो फिसड्डी टीमों के बीच मुकाबले में गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने आरसीबी को 11 रन से मात देकर खुद को लगातार तीसरी हार से बचाया. उसने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 201 रन का स्कोर खड़ा किया. उसके लिए हरलीन देओल ने 67 तो सॉफिया डंकली ने 65 रन की पारी खेली. इसके जवाब में आरसीबी पुरजोर कोशिश के बावजूद छह विकेट पर 190 रन ही बना सकी. ओपनर सॉफी डिवाइन 66 रन के साथ सर्वोच्च स्कोरर रही. गुजरात की ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर ने महज 31 रन देकर तीन विकेट लिए.

 

एक बार फिर से 200 प्लस टारगेट का पीछा करते हुए आरसीबी को कप्तान मांधना और डिवाइन ने तेज शुरुआत दी. दोनों ने 32 गेंद में पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़ दिए. मांधना 14 गेंद में तीन चौकों से 18 रन बनाने के बाद गार्डनर का शिकार बन गईं. डिवाइन ने एलिस पैरी के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की. पैरी अच्छे रंग में लग रही थी लेकिन 25 गेंद में पांच चौकों से 32 रन बनाने के बाद मानसी जोशी की गेंद पर हेमलता को कैच दे बैठी.

 

ऋचा घोष का बल्ला फिर खामोश रहा और 10 रन बनाने के बाद गार्डनर की गेंद पर बोल्ड हो गईं. डिवाइन ने 36 गेंद में 50 रन पूरे किए लेकिन एनाबेल सदरलैंड ने उन्हें गार्डनर के हाथों कैच कराकर आरसीबी को जोर का झटका दिया. इंग्लैंड की कप्तान हेदर नाइट ने सात गेंद में पांच चौकों से 21 रन बटोरकर गुजरात पर दबाव बनाया. मगर गार्डनर ने 19वें ओवर में महज नौ रन दिए और कनिका अहूजा (10) को आउट कर गुजरात की जीत तय कर दी. आखिरी ओवर में श्रेयंका पाटिल ने चौका-छक्का लगाया लेकिन इससे केवल हार का अंतर कम हुआ.

 

गुजरात की बैटिंग में क्या हुआ


टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए गुजरात की बैटिंग की हाईलाइट सॉफिया डंकली रहीं. इंग्लैंड की इस युवा बल्लेबाज ने महज 18 गेंद में फिफ्टी ठोककर गुजरात के लिए बड़े स्कोर की नींव रख दी. टीम ने पहला ओवर मेडन खेला फिर सभिनेनी मेघना (8) को तीसरे ही ओवर में गंवा दिया था जब मेगन शूट की गेंद पर वह कीपर ऋचा घोष के हाथों लपकी गईं. लेकिन इसके बाद डंकली की दादागिरी देखने को मिली. जिन्होंने पहली बार टूर्नामेंट में अपना पचासा लगाया. 

 

उन्होंने दूसरे ओवर में एलिस पैरी को दो चौके लगाए फिर शूट को लगातार दो चौके जड़े. रेणुका सिंह का स्वागत भी रनों की बारिश से हुआ और उनके ओवर में दो चौके व एक छक्का लगा. पांचवें ओवर में तो सॉफिया ने बाउंड्री की बौछार ही कर दी. उन्होंने चार चौके व एक छक्के समेत लगातार पांच बाउंड्री बटोरीं और 18 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए. यह ओवर प्रीति बोस ने किया और 23 रन लुटाए. पावरप्ले में गुजरात का स्कोर एक विकेट पर 64 रन था.

 

हरलीन ने भी ठोकी फिफ्टी

 

सॉफिया ने अपनी पारी के दौरान जरा भी रहम नहीं बरता और लगातार चौके-छक्के बटोरे. वह आठवें ओवर में छक्का व चौका लगाने के बाद इसी तरह की कोशिश में अगली गेंद पर श्रेयंका पाटिल का शिकार बनी. उनके जाने के बाद हरलीन ने एक छोर थाम लिया और रनगति को गिरने नहीं दिया. उन्होंने एश्ले गार्डनर (19), दयालन हेमलता (16) के साथ अहम साझेदारियां कीं. हरलीन ने 35 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए. यह डब्ल्यूपीएल में उनकी पहली फिफ्टी रही. वह 67 रन की पारी खेलकर आखिरी ओवर में आउट हुई. आरसीबी की तरफ से हेदर नाइट और श्रेयंका पाटिल को दो-दो कामयाबी मिली. 

 

ये भी पढ़ें

ICC Ranking: अश्विन के कटे पॉइंट्स पर टॉप पर बरकरार, रोहित-कोहली का तगड़ा नुकसान

IND vs AUS : अहमदाबाद में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, चौथे टेस्ट मैच से पहले जानें आंकड़े

INDvsAUS: रवि शास्त्री के अति आत्म विश्वास वाली टिप्पणी पर रोहित का करारा जवाब, बोले- बकवास

 

लोकप्रिय पोस्ट