icon

WPL 2023: कैप के 5 विकेट के बाद गरजा शेफाली का बल्ला, 28 गेंद पर विस्फोटक 76 रन ठोक गुजरात को 43 बॉल में दी मात

टी20 क्रिकेट में वो सबकुछ हो रहा है जिसकी जिसकी उम्मीद में फैंस हमेशा रहते हैं.

WPL 2023: कैप के 5 विकेट के बाद गरजा शेफाली का बल्ला, 28 गेंद पर विस्फोटक 76 रन ठोक गुजरात को 43 बॉल में दी मात
authorSportsTak
Sat, 11 Mar 10:10 PM

टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में वो सबकुछ हो रहा है जिसकी जिसकी उम्मीद में फैंस हमेशा रहते हैं. खूब सारे रन, खूब सारे विकेट और फटाफट क्रिकेट का मजा. एक तरफ पाकिस्तान सुपर लीग में जहां कई रिकॉर्ड बन रहे हैं और कई टूट रहे हैं. वहीं वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में भी वो सबकुछ हो रहा है जिसने क्रिकेट को रोमांच को और ज्यादा कर दिया है. 9वें मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जहां दिल्ली कैपिटल्स ने पहले कमाल की गेंदबाजी और फिर धांसू बल्लेबाजी के दम पर 7.1 ओवरों में ही लक्ष्य का पीछा कर गुजरात जायंट्स को 10 विकेट से हरा दिया. जीत की हीरो शेफाली वर्मा रहीं जिन्होंने अकेले दम पर 28 गेंद पर नाबाद 76 रन ठोक टीम को जीत दिला दी.

 

 

 

नहीं चल पाई गुजरात की एक भी बल्लेबाज

 

गुजरात जायंट्स की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 105 रन ही बना पाई थी. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज किम गार्थ रहीं. गार्थ ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए. इसके अलावा और कोई बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाई. दिल्ली की तरफ से सिर्फ एक गेंदबाज ने पूरा खेल पलट दिया. मारिजान कैप ने 4 ओवरों में सिर्फ 5 रन दिए और 5 विकेट अपने नाम किए. ऐसे में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की तरफ से कप्तान मेग लेनिंग और शेफाली वर्मा ने धांसू शुरुआत दी. और दोनों ने 43 गेंद पर ही टीम को जीत दिला दी.

 

गुजरात की आधी टीम 28 के कुल स्कोर पर ही पवेलियन लौट चुकी थी. टीम को पहले झटका दूसरी गेंद पर लगा जब सब्बीनेनी मेघना बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं. इसके बाद लौरा वोलवॉर्ड्ट भी 1 रन पर चलती बनीं. दोनों को कैप ने आउट किया. हरलीन ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले और 20 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते चले गए. एश्ले गार्डनर गोल्डन डक का शिकार हुईं और दयालन हेमलता ने 5 रन बनाए. अंत में किम गार्थ ने 32 और तनुजा कंवर ने 13 रन बनाकर टीम को 100 के पार पहुंचाया. लेकिन बाकी और कोई बल्लेबाज खास नहीं कर पाई और पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. इस मैच के साथ गुजरात की ये तीसरी हार है.

 

19 गेंद पर ठोका अर्धशतक


बता दें कि शेफाली वर्मा वीमेंस प्रीमियर लीग में भारत की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक पूरा करने वाले पहली बल्लेबाज बन गई हैं. हालांकि ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो गुजरात जायंट्स की सोफिया डंकली ने 18 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया था. लेकिन इस मैच में डंकली को टीम में जगह नहीं मिली. वहीं मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा के बीच पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 107 रन की साझेदारी हुई. शेफाली ने 28 गेंद पर 10 चौके और 5 छक्के की मदद से कुल 76 रन ठोके. उन्होंने 271.43 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे. जबकि मेग लैनिंग ने 15 गेंद पर 21 रन बनाए.

 

दिल्ली की तरफ से मारिजान कैप ने सब्बीनेनी मेघना, लौरा वोलवॉर्ड्ट, हरलीन देओल, एश्ले गार्डनर और सुषमा वर्मा को आउट किया. जबकि गुजरात की तरफ से कोई भी गेंदबाज खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और मानसी जोशी को सबसे ज्यादा 2 ओवरों में 31 रन पड़े.

 

ये भी पढ़ें:

अफगानिस्तान के गेंदबाज की ऐसी पिटाई नहीं देखी होगी, बल्लेबाजों ने बनाया मजाक, अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ 24 गेंद पर पड़े 77 रन

PSL में पाकिस्तानी बल्लेबाज की तबाही, 36 गेंद पर सबसे तेज शतक ठोक 24 घंटों में तोड़ा रूसो का रिकॉर्ड

 

 

लोकप्रिय पोस्ट