icon

WPL 2023 : लगातार 5 मैच हारने के बाद भी क्या RCB एलिमिनेटर में पहुंचेगी? जानें समीकरण

वीमेंस प्रीमियर लीग (Women's Premier League 2023) की नीलामी में जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने स्मृति मांधना को सबसे अधिक 3.

wpl 2023 : लगातार 5 मैच हारने के बाद भी क्या rcb एलिमिनेटर में पहुंचेगी? जानें समीकरण
authorSportsTak
Wed, 15 Mar 12:38 PM

वीमेंस प्रीमियर लीग (Women's Premier League 2023) की नीलामी में जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने स्मृति मांधना को सबसे अधिक 3.40 करोड़ की रकम से शामिल किया था. उस समय किसी ने नहीं सोचा था कि सबसे बड़ा दांव खेलने वाली आरसीबी की महिला टीम लीग में फिसड्डी नजर आएगी. मांधना की कप्तानी में आरसीबी की टीम अभी तक पांच मैच खेल चुकी है और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा. इसके बावजूद आरसीबी के फैंस उम्मीद लगाए बैठे हैं कि क्या उनकी महिला टीम एलिमिनेटर मुकाबला खेल सकती है. ऐसे में समीकरण सामने आए हैं. जिससे 5 मैच हारने के बाद भी आरसीबी की टीम आगे जा सकती है.

 

आरसीबी के समीकरण 


आरसीबी के वीमेंस प्रीमियर लीग में अभी तीन मुकाबले बचे हुए हैं. अब आरसीबी को अगर लीग के एलिमिनेटर में जगह बनानी है तो तीनो बचे हुए मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे. इसके अलावा आरसीबी को अन्य टीमों पर भी निर्भर रहना होगा. जिसमें दिल्ली की टीम अगर गुजरात को बड़े अंतर से हरा दे और उसके बाद दिल्ली, गुजरात और मुंबई की टीमें यूपी की टीम को भी हरा दें. तब जाकर आरसीबी के लिए आगे की राह बन सकती है. हालांकि इस तरह का संयोग काफी मुश्किल माना जा रहा है और उसके समीकरण उलझे हुए हैं.

 

क्या है अंक तालिका का हाल 


आरसीबी की टीम अभी वीमेंस प्रीमियर लीग में पांच मैचों में पांच हार के साथ सबसे निचले पायदान पर है. जबकि हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने 5 मैचों में सभी मैचों में जीत दर्ज की और 10 अंक के साथ टॉप पर विराजमान है. इसके बाद पांच मैचों में चार जीत से 8 अंक लेकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम दूसरे नंबर पर जबकि तीसरे नंबर पर  यूपी वॉरियर्ज चार मैचों में दो जीत और चौथे नंबर पर पांच मैचों में एक जीत के साथ गुजरात की टीम शामिल है. अब आरसीबी को अगर आगे के लिए राह बनानी है तो उसे पूरी तरह किस्मत का साथ चाहिए होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी से PSL 2023 पर मंडराया संकट, क्या छोड़ना पड़ेगा देश?

वर्ल्ड कप के साल में बिगड़ा टीम इंडिया का गणित, चार धुरंधर चोटों में घिरे, लंबे समय तक खेल से हुए दूर

लोकप्रिय पोस्ट