icon

WPL 2023 : RCB ने महिला टीम की कप्तान का किया ऐलान, विराट कोहली ने बताया नाम

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार वीमेन्स प्रीमियर लीग (Women's Premier League 2023) का आगाज चार मार्च से होना है.

wpl 2023 : rcb ने महिला टीम की कप्तान का किया ऐलान, विराट कोहली ने बताया नाम
SportsTak - Sat, 18 Feb 10:13 AM

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार वीमेन्स प्रीमियर लीग (Women's Premier League 2023) का आगाज चार मार्च से होना है. इसके लिए जहां टीमों के नाम और उनकी फ्रेंचाइजी का ऐलान पहले ही हो चुका था. वहीं इसके बाद डब्ल्यूपीएल की नीलामी में महिला खिलाड़ियों पर सभी पांचो फ्रेंचाइजी ने जमकर बोली लगाई. जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भारत की धाकड़ सलामी बल्लेबाज स्मृति मांधना को 3.4 करोड़ की सबसे मोटी रकम देकर शामिल किया था. जिसके बाद अब आरसीबी ने अपनी महिला टीम का कप्तान भी मांधना को चुना है. इसका ऐलान आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने किया है.

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में स्मृति मांधना को आरसीबी की महिला टीम का कप्तान घोषित करते हुए कोहली ने कहा, "मेरी जर्सी नंबर 18 है और मैंने काफी समय तक आरसीबी की कप्तानी का जिम्मा संभाला. अब ये कप्तानी एक जर्सी नंबर 18 से दूसरी जर्सी नंबर 18 को सौंपी जा रही है. स्मृति आपको आरसीबी की कप्तानी के लिए हार्दिक शुभकामनाएं. वहीं इस वीडियो में आरसीबी के वर्तमान कप्तान फाफ डू प्लेसी जबकि अंत में स्मृति मांधना भी नजर आ रहीं हैं.

 

 

26 मार्च को होगा फाइनल 
वीमेन्स प्रीमियर लीग की बात करें तो इसका आगाज चार मार्च को होगा. जिसमें कुल पांच टीमें खेलती हुई नजर आएंगी. इस टूर्नामेंट में कुल 22 मैच खेले नजर आएंगे और 26 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. सभी मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले जाएंगे. डब्ल्यूपीएल 2023 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच 4 मार्च को ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होगा. आरसीबी के अलावा दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात जायंट्स, मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्ज की टीम इसमें भाग ले रहीं हैं. वहीं मांधना की बात करें तो इस समय वह महिला टीम इंडिया के साथ साउथ अफ्रीका में टी20 वर्ल्ड कप 2023 खेल रहीं हैं. 

 

ये भी पढ़ें

WPL vs IPL: डब्ल्यूपीएल की तुलना में आईपीएल 2008 में कितना था टीमों का पर्स, कौन था सबसे महंगा खिलाड़ी और टीम

WPL Auction 2023: नीलामी में भारत की इन 6 महिला खिलाड़ियों ने कप्तान हरमनप्रीत कौर को छोड़ा पीछे, मुंबई ने दिए सिर्फ इतने रुपए

 

लोकप्रिय पोस्ट