icon

WPL 2023: आरसीबी ने कोचिंग स्टाफ का किया ऐलान, तीन वर्ल्ड कप जीतने वाला दिग्गज बना कोच

वीमेन्स प्रीमियर लीग 2023 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोचिंग स्टाफ का ऐलान कर दिया है.

WPL 2023: आरसीबी ने कोचिंग स्टाफ का किया ऐलान, तीन वर्ल्ड कप जीतने वाला दिग्गज बना कोच
SportsTak - Wed, 15 Feb 03:50 PM

वीमेन्स प्रीमियर लीग 2023 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोचिंग स्टाफ का ऐलान कर दिया है. उसने न्यूजीलैंड महिला टीम के वर्तमान कोच ऑस्ट्रेलिया के बेन सॉयर को मुख्य कोच नियुक्त बनाया है. सॉयर द हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स के वर्तमान कोच भी हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की महिलाओं के सहायक कोच होने के अलावा महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में सिडनी सिक्सर्स के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है. सॉयर के साथ कोचिंग स्टाफ में मलोरन रंगराजन (सहायक कोच और स्काउटिंग प्रमुख), वीआर वनिता (स्काउट और फील्डिंग कोच) और आरएक्स मुरली (बल्लेबाजी कोच) होंगे. आरसीबी आखिरी डब्ल्यूपीएल टीम है जिसने कोचिंग स्टाफ की घोषणा की है. बाकी चार टीमें पहले ही कोचेज का ऐलान कर चुकी हैं.

 

आरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने टीम के ट्विटर हैंडल पर डाले वीडियो में कहा, ‘उन्होंने (सॉयर ने) ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन विश्व कप जीते हैं. एक तेज गेंदबाजी विशेषज्ञ हैं. उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के साथ बीबीएल खिताब भी जीता है. उनकी टीम ने द हंड्रेड के फाइनल में भी जगह बनाई. वह 20 से अधिक सालों से महिला क्रिकेट से जुड़े हैं और महिलाओं के खेल को अच्छी तरह से जानते हैं, खिलाड़ियों को अच्छी तरह से जानते हैं. वह नीलामी से पहले हमारी तैयारियों में भी शामिल रहे हैं.’ हेसन के पास आरसीबी महिला टीम की जिम्मेदारी भी रहेगी.

 

 

आरसीबी ने सानिया मिर्जा को बनाया मेंटॉर

 

टूर्नामेंट के लिए टीम मैनेजर और डॉक्टर डॉ हरिनी होंगी जबकि नवनीता गौतम (हेड एथलेटिक थेरेपिस्ट), हुजेफा तालिब (स्ट्रेंथ एवं अनुकूलन कोच), सब्यसाची साहू (मुख्य फिजियो) और सौम्यदीप पायने (संचालन प्रमुख) अन्य सहायक कर्मचारी हैं. इससे पहले आरसीबी ने बुधवार (15 फरवरी) को ही दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को मुंबई में 4 से 26 मार्च तक होने वाले डब्ल्यूपीएल के लिए टीम का मेंटॉर नियुक्त किया. डब्ल्यूपीएल में आरसीबी अपने अभियान की शुरुआत 5 मार्च को ब्रेबॉर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करेगा.

 

आरसीबी की डब्ल्यूपीएल 2023 की टीम

 

स्मृति मांधना, ऋचा घोष,  रेणुका सिंह, एलिस पैरी (ऑस्ट्रेलिया), सोफी डिवाइन (न्यूजीलैंड), हेदर नाइट (इंग्लैंड), मेगन शूट (ऑस्ट्रेलिया), कनिका आहूजा, डेन वैन नीकर्क (साउथ अफ्रीका), एरिन बर्न्स (ऑस्ट्रेलिया), प्रीति बोस, कोमल जानजड, आशा शोभना, दीक्षा कसाट, इंद्राणी रॉय, पूनम खेमनार, सहाना पवार, श्रेयांका पाटिल.

 

ये भी पढ़ें

WPL: क्रिकेटर ने दी 15 लाख की कार तो पिता ने लगाई डांट, कहा- बहुत पैसा बर्बाद करती है, नीलामी की रकम को FD कराने की दे डाली सलाह

WPL vs PSL: आईपीएल तो दूर की कौड़ी वीमेंस प्रीमियर लीग के आगे भी पानी भर रहा PSL, ये आंकड़े दिखा रहे आईना

WPL vs IPL: डब्ल्यूपीएल की तुलना में आईपीएल 2008 में कितना था टीमों का पर्स, कौन था सबसे महंगा खिलाड़ी और टीम

लोकप्रिय पोस्ट