icon

WPL 2023: पाकिस्तान जाकर फिफ्टी ठोकते ही इस खिलाड़ी को मिली अदाणी की टीम में एंट्री, वर्ल्ड कप में भी मचाया था धमाल

वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 में गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गईं.

WPL 2023: पाकिस्तान जाकर फिफ्टी ठोकते ही इस खिलाड़ी को मिली अदाणी की टीम में एंट्री, वर्ल्ड कप में भी मचाया था धमाल
authorSportsTak
Wed, 08 Mar 08:15 PM

वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League) में गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) की कप्तान बेथ मूनी पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. उनकी जगह साउथ अफ्रीका की लॉरा वूलवर्ट (Laura Wolvaardt) को रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है. अभी आधिकारिक ऐलान होना बाकी है. बेथ मूनी को टूर्नामेंट के पहले ही मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ घुटने में चोट लग गई थी. इसके बाद वह यूपी वॉरियर्ज और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाईं. उपकप्तान स्नेह राणा ने टीम की कमान संभाली.

 

लॉरा वूलवर्ट को डब्ल्यूपीएल ऑक्शन में किसी ने नहीं खरीदा था. वह अभी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के महिला टी20 टूर्नामेंट के एग्जीबिशन टूर्नामेंट के मुकाबले खेल रही थीं. यहां उन्होंने पहले ही मैच में अर्धशतक लगाया था. इससे पहले महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में उन्होंने सेमीफाइनल और फाइनल में फिफ्टी लगाई थीं. साउथ अफ्रीका इस टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थीं लेकिन वूलवर्ट ने अपने खेल से सबका ध्यान खींचा था.

 

पाकिस्तान में मचाया धमाल


लॉरा ने 8 मार्च को पाकिस्तान की वीमेंस लीग एग्जीबिशन मुकाबले में सुपर वीमेन की तरफ से खेलते हुए 36 गेंद में 53 रन की नाबाद पारी खेली. वह अभी जबरदस्त फॉर्म में हैं. मूनी गुजरात के लिए ओपनर की भूमिका भी निभा रही थीं. इस लिहाज से लॉरा के गुजरात में आने से टीम को ओपनर की भूमिका किसी ओर से भरने की जरूरत नहीं रहेगी. लॉरा और मूनी दोनों ने हालिया समय में गजब फॉर्म में हैं.

 

कैसा है लॉरा का टी20 रिकॉर्ड


23 साल की लॉरा दाएं हाथ की बल्लेबाज हैं. उन्होंने अभी तक 53 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इनमें 30.82 की औसत और 109.10 की स्ट्राइक रेट के साथ 1079 रन बनाए हैं. उनके नाम सात फिफ्टी भी हैं. वह महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज रही थीं. उन्होंने छह मैच में 46 की औसत और 106.46 की स्ट्राइक रेट से 230 रन बनाए थे. उन्होंने लगातार तीन अर्धशतक बनाए थे.

 

कैसे लगी बेथ मूनी को चोट


बेथ मूनी को गुजरात ने ऑक्शन में 2.20 करोड़ रुपये में लिया था. लेकिन मुंबई के खिलाफ मुकाबले में वह गुजरात की पारी के चौथे ही ओवर में वह चोटिल हो गईं. रन लेने की कोशिश में उन्हें घुटने में चोट लगी. गुजरात की टीम में दूसरा बदलाव देखने को मिल रहा है. इससे पहले वेस्ट इंडीज की डियांड्रा डॉटिन मेडिकल क्लीयरेंस नहीं दे पाईं तो उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज किम गार्थ को लिया था.

 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS : होली के दिन टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, दूसरी बार पिता बना ये जांबाज खिलाड़ी

IND vs AUS : अहमदाबाद में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, चौथे टेस्ट मैच से पहले जानें आंकड़े

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों ने धोनी संग जमकर खेली होली, Video हुआ वायरल

लोकप्रिय पोस्ट