icon

WPL 2023 में आया कोहराम, यूपी को 18 गेंद में चाहिए थे 53 रन, फिर बरसे चौके-छक्के और सब देखते रह गए

वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League) में 5 मार्च की रात को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में

WPL 2023 में आया कोहराम, यूपी को 18 गेंद में चाहिए थे 53 रन, फिर बरसे चौके-छक्के और सब देखते रह गए
authorSportsTak
Mon, 06 Mar 07:46 AM

वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League) में 5 मार्च की रात को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में यूपी वॉरियर्ज (UP Warriorz) ने गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) को हैरतअंगेज अंदाज में पटखनी दी. 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी की 105 रन पर सात विकेट गंवा चुकी थी. उसके पास महज 26 गेंद बची थी और इनमें 65 रन बनाने थे. ऑस्ट्रेलिया की ग्रेस हैरिस (Grace Harris) 12 गेंद में 14 रन बनाकर जूझ रही थी. लेकिन इसके बाद कहानी पलटी और ऐसी पलटी की आठवें विकेट के लिए 26 गेंद में 70 रन की पार्टनरशिप हुई. गुजरात के हाथों से जीत कब छीन ली गई यह उसे पता भी नहीं चला. यूपी को यह जीत एक गेंद बाकी रहते ही मिल गई. डब्ल्यूपीएल में बाउंड्री की बरसात देखने को मिली.

 

हैरिस ने 26 गेंद में नाबाद 59 रन कूट दिए तो नौवें नंबर की बल्लेबाज सॉफी एकलेस्टन ने 12 गेंद में 22 रन उड़ाए. इन दोनों ने मिलकर छह चौके और चार छक्के आखिरी ओवर्स में उड़ाए. गुजरात को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी तो यूपी ने जीत के साथ खाता खोला. अब जानिए आखिरी चार ओवर में कहानी कैसे बदली?

 

आखिरी चार ओवर्स में क्या हुआ

 

16 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर सात विकेट पर 107 रन था. तब गुजरात को 63 रन चाहिए थे. हैरिस 15 और एकलेस्टन एक रन बनाकर खेल रही थी. गुजरात की कप्तान स्नेह राणा ने 17वां ओवर तनुजा कंवर को दिया. इसमें पहली पांच गेंद में चार रन आए लेकिन आखिरी गेंद पर हैरिस ने फुल टॉस का फायदा लिया और डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्का जमा दिया. अब 18 गेंद यानी तीन ओवर में 53 रन की दरकार थी. यह ओवर गुजरात से मैच को दूर ले गया. पांच विकेट ले चुकी किम गार्थ ने 18वां ओवर फेंका और 20 रन लुटा दिए. एकलेस्टन ने चौके से उनका स्वागत किया. फिर हैरिस ने लगातार तीन चौके लगाए. रही सही कसर गार्थ ने नोबॉल फेंककर कर दी. अब यूपी को 12 गेंद में 33 रन की जरूरत थी. एडवांटेज गुजरात के पास ही था.

 

 

19वें ओवर की जिम्मेदारी एश्ले गार्डनर को मिली. उनकी गेंदों पर ज्यादा बाउंड्री तो नहीं गईं लेकिन एकलेस्टन ने एक छक्का जमा दिया. बाकी गेंदों पर सिंगल-डबल आए और कुल 14 रन मिले. जरूरी रनों की संख्या 20 से कम थी और यूपी के पास छह गेंद थी.

 

 

आखिरी ओवर में लुटा मेला

 

एनाबेल सदरलैंड को आखिरी ओवर फेंकने का जिम्मा मिला. हैरिस ने उनका स्वागत छह रन से किया. फिर गुजरात की बॉलर दबाव में आ गई और उन्हें वाइड फेंक दी. तीसरी गेंद पर चौका लगा तो अगली गेंद फिर से वाइड हो गई. तीन गेंद में अब पांच रन चाहिए थे. हैरिस ने चौथी गेंद को डीप कवर की तरफ चौके के लिए भेजा और 25 गेंद में अपनी फिफ्टी करने के साथ ही स्कोर बराबर कर दिया. साथ ही वह खुशी से झूमने लगी. पांचवीं गेंद पर हैरिस ने सिक्स उड़ा दिया और परीकथाओं वाले अंदाज में मैच का खात्मा किया. महज 5 गेंद में हैरिस ने 24 रन लूट लिए.

 

ये भी पढ़ें

WPL 2023: शेफाली-लेनिंग के धमाकों से दिल्ली ने ठोके 223 रन, फिर अमेरिकी बॉलर का कहर, स्मृति मांधना की आरसीबी को मिली करारी शिकस्त
WPL: दिल्ली के खिलाफ RCB को पड़े 223 रन तो फैंस ने किया बुरी तरह ट्रोल, कहा- '2008 IPL की याद दिला दी'

WPL: दिल्ली- बैंगलोर मुकाबले में पहली बार दिखा ये नजारा, अंपायर ने नो बॉल को लेकर किया ऐसा, फैंस बोले- IPL में भी लाओ

लोकप्रिय पोस्ट