icon

WPL 2023 : गुजरात जायंट्स को बड़ा झटका, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर, इस भारतीय को मिली कप्तानी

भारत में पहली बार वीमेंस प्रीमियर लीग (Women's Premier League) खेली जा रही है. जिसमें गुजरात जायंट्स की टीम को टूर्नामेंट के बीच में एक बड़ा झटका लगा है.

wpl 2023 : गुजरात जायंट्स को बड़ा झटका, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर, इस भारतीय को मिली कप्तानी
authorSportsTak
Thu, 09 Mar 01:08 PM

भारत में पहली बार वीमेंस प्रीमियर लीग (Women's Premier League) खेली जा रही है. जिसमें गुजरात जायंट्स की टीम को टूर्नामेंट के बीच में एक बड़ा झटका लगा है. गुजरात की कप्तान व ऑस्ट्रेलिया के लिए हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी बेथ मूनी अब पूरे टूर्नामेंट से चोटिल होकर बाहर हो गईं हैं. उनकी जगह टीम में भारतीय महिला खिलाड़ी स्नेह राणा को गुजरात ने अपना नया कप्तान चुना है. जबकि मूनी की जगह साउथ अफ्रीका की लौरा वोल्वार्ड्ट को टीम में शामिल किया गया है. गुजरात की टीम ने अभी तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें उसे एक में जीत तो दो में हार का सामना करना पड़ा है.

 

पहले मैच में ही चोटिल हो गई थी मूनी 


गुजरात जायंट्स की टीम ने जानकारी देते हुए बताया कि उसकी कप्तान बेथ मूनी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में ही चोट आ गई थी. जिसके बाद वह किसी तरह आगे खेली खेली लेकिन कॉफ इंजरी में सुधार ना होने के कारण अब वह टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं. उनकी जगह स्नेह राणा को गुजरात को नया कप्तान चुना गया है. मूनी ने टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद कहा, "मैं सच में वीमेंस प्रीमियर लीग में गुजरात की तरफ से खेलना चाहती थी. लेकिन इंजरी खेल का हिस्सा है. अब बाकी सीजन को मैं काफी मिस करुंगी. हालांकि इसके बावजूद मैं प्रति दिन अपनी टीम पर पैनी नजरें रखूंगी. अब मैं पूरे सीजन के लिए मैदान से बाहर रहूंगी और अगले सीजन के लिए दमदार रूप से वापसी करने की उम्मीद करती हूं."

 

लौरा वोल्वार्ड्ट को मिला मौका 


गुजरात ने मूनी की जगह साउथ अफ्रीकी धाकड़ सलामी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ड्ट को टीम में शामिल किया है. जिन्होंने हाल ही में साउथ अफ्रीका को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2023 में फाइनल तक ले जाने में अहम योगदान दिया था. इतना ही नहीं वह टॉप स्कोरर भी रहीं थी और 6 मैचों में तीन बार फिफ्टी प्लस की पारी खेली थी. लौरा ने गुजरात की टीम से जुड़ने पर कहा, "मैं वीमेंस प्रीमियर लीग में गुजरात से जुड़ने और खेलने के लिए काफी उत्साहित हूं. मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे इतना बड़ा मौक़ा मिला है. अब मुझसे टीम से जुड़ने और मैच खेलने के लिए इतंजार नहीं हो रहा है."

 

मूनी की खलेगी कमी 


वहीं गुजरात की कोच राचेल हेन्स ने कहा, "कप्तान बेथ मूनी निश्चित रूप से टीम में सबसे विश्वसनीय खिलाड़ियों में से एक थीं और उनकी कमी खलेगी. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं और मुझे यकीन है कि वह आगामी सीजन में अपनी पहचान बनाएंगी."

 

गुजरात जायंट्स की टीम इस प्रकार है :-  स्नेह राणा (कप्तान), एश्ले गार्डनर (उपकप्तान), लौरा वोल्वार्ड्ट, सोफिया डंकले, एनाबेल सदरलैंड, हरलीन देओल, किम गर्थ, एस मेघना, जॉर्जिया वेयरहम, मानसी जोशी, दयालन हेमलता, मोनिका पटेल, तनुजा कंवर, सुषमा वर्मा, हर्ले गाला, अश्विनी कुमारी, परुणिका सिसोदिया और शबनम शकील.

 

ये भी पढ़ें :- 

पड़ोसी ने दिलाई क्रिकेट में एंट्री, लड़कों की टीम में खेलना सीखा, अब ठोक डाली WPL 2023 की सबसे तेज फिफ्टी

WPL 2023: पाकिस्तान जाकर फिफ्टी ठोकते ही इस खिलाड़ी को मिली अदाणी की टीम में एंट्री, वर्ल्ड कप में भी मचाया था धमाल
 

लोकप्रिय पोस्ट